अपनी एक्टिंग के साथ साथ पढ़ाई के मामले भी बहुत आगे थे सुशांत, पास किए थे 11 इंजीनियरिंग एग्जाम!

0
86

दोस्तों बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में बांद्रा स्थित अपने आवास पर खुदकुशी कर ली। सुशांत ने बेहद कम समय में अपने अभिनय से प्रशंसकों के दिलों में जगह बना ली। साथ ही अभिनेता सुशांत एक सफल एक्टर के अलावा पढ़ाई में भी बहुत होशियार थे। आइए आपको बताते हैं उनकी एजुकेशन के बारे में।

अपनी एक्टिंग के साथ साथ पढ़ाई के मामले भी बहुत आगे थे सुशांत, पास किए थे 11 इंजीनियरिंग एग्जाम! 5

सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2003 में दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया सातवीं रैंक हासिल की थी। इसके बाद सुशांत सिंह ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (अब दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी) से मेकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की लेकिन कोर्स के तीसरे साल में उन्होंने पढ़ाई छोड़कर ऐक्टिंग शुरू कर दी। वे फिजिक्स में नेशनल ओलंपियाड विनर भी थे। आईएसएम धनबाद सहित उन्होंने करीब 11 इंजीनियरिंग परीक्षाएं पास की थीं।

अपनी एक्टिंग के साथ साथ पढ़ाई के मामले भी बहुत आगे थे सुशांत, पास किए थे 11 इंजीनियरिंग एग्जाम! 6

उन्होंने थियेटर और डासं क्लास ज्वाइन करने के बाद उन्हें पढ़ाई का समय मुश्किल से ही मिल पाता था इसलिए उन्होंने डीटीयू छोड़ दिया। उस साल सुशांत ने अपनी 12वीं की बोर्ड परीक्षा पास ही की थी। लेकिन सुशांत ने अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाया ताकि अच्छे परिणाम आ सकें। बॉलीवुड फिल्म जगत के फिल्म काई पो चे से डेब्यू करने वाले अभिनेता सुशांत ने कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक हो या छिछोरे, केदारनाथ, सुशांत ने हर फिल्म में अपने किरदार को न केवल जीया बल्कि उसे शिद्दत से पर्दे पर उतारने में भी सफल रहे।