बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड!

0
23212

दोस्तों बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने हाल ही में आत्महत्या कर लोगो को हैरानी में डाल दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस से मिली शुरुआती जानकारी के अनुसार, वे पिछले कुछ महीनों से डिप्रेशन से जूझ रहे थे। मामले की तहकीकात जारी है लेकिन ये पहली बार नहीं है जब किसी अभिनेता ने आत्महत्या की हो। बॉलीवुड से अधिकतर सुसाइड करियर या निजी संबंधों के डिप्रेशन की वजह से होते हैं।

बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड! 21

एक अध्ययन के मुताबिक खुदकुशी करने वाले ज़्यादातर लोगों की बातों या व्यवहार में कुछ हफ्तों पहले से कुछ संकेत साफ-साफ दिखने लगते हैं। हालांकि कुछ मामले ऐसे भी होते हैं, जिनमें खुदकुशी को लेकर कोई विचार नहीं किया जाता, किसी क्षणिक आवेग में जान दे दी जाती है लेकिन, ऐसे मामलों में भी खुदकुशी से ठीक पहले एक खास किस्म की चिंता, तनाव, हताशा या इस तरह का कोई और लक्षण ज़रूर दिखता है। ऐसे में आज आपको ऐसे सितारों के बारे में बता रहे है जिन्होंने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी।

जिया खान

बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड! 22

जिया खान की मौत का मामला अब तक का सबसे कंट्रोवर्शियल मामला है। बता दें जिया अपने फ्लैट में पंखे से लटकी हुई पाई गई थीं। हालंकि जिया की मां ने दावा किया था कि ‘उसने आत्महत्या नहीं बल्कि उसके ब्वायफेंड सूरज पंचोली ने उसकी हत्या की है।

दिशा गांगुली 

बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड! 23

23 वर्षीय दिशा ने साल 2015 में आत्महत्या कर लिया था। वे एक IPL मैच के बाद अपने मंगेतर बिबासयन के साथ डिनर पर गई, जिसके बाद बिबासयन ने उन्हें उनके फ्लैट पर छोड़ दिया था। अगले दिन किसी के फोन का जवाब न देने पर बिबासयन दिशा के फ्लैट पहुंचे जहां उनकी लाश पंखे से लटकी हुई मिली।

प्रत्यूषा बनर्जी 

बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड! 24

‘बालिका वधू’ की ‘आनंदी’ उर्फ प्रत्यूषा बनर्जी 1 अप्रैल 2016 को मुंबई में अपने फ़्लैट पर पंखे से लटकी पाई गई थीं। उनके फैमिली मेंबर्स और फ्रेंड्स ने ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह पर उन्हें सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। मौत के वक्त प्रत्यूषा मजह 25 साल की थीं।

सिल्क स्मिता 

बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड! 25

साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस सिल्क स्मिता ने 3 सितंबर, 1996 को अपने घर में सुसाइड कर लिया था। उस वक्त वे करीब 35 साल की थीं। पुलिस ने इसे आत्महत्या बताकर केस बंद कर दिया।

कुलजीत रंधावा 

बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड! 26

पश्चिम बंगाल के रानीगंज में जन्मी कुलजीत रंधावा ने साल 2006 में मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी। 30 साल की कुलजीत ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था, ‘मैं जिंदगी के दबाव को झेल नहीं पा रही हूं, इसलिए सुसाइड करने जैसा कदम उठा रही हूं।’

कुणाल सिंह

बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड! 27

एक्टर कुणाल सिंह को खासतौर से तमिल सिनेमा में अपने काम के लिए जाना जाता था। 7 फरवरी, 2008 को कुणाल अपने मुंबई स्थित अपार्टमेंट में पंखे से लटके हुए मिले थे। उन्होंने आत्महत्या क्यों की, यह तो कोई नहीं जानता, लेकिन अंदाजा लगाया जाता रहा है कि फिल्मों में लगातार मिल रही असफलता से परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया। मौत के वक्त उनकी उम्र 30 साल थी।

कुशल पंजाबी 

बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड! 28

अभिनेता कुशल पंजाबी ने 26 दिसंबर 2019 की रात को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार कुशल विजय पंजाबी (उम्र 42 साल) ने पंखे से लटककर खुदकुशी की।कुशल की मौत के बाद खबरें आईं कि उनका और उनकी पत्नी के बीच संबंध कुछ ठीक नहीं चल रहे थे।

दिव्या भारती

बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड! 29

दिव्या भारती बालीवुड की सबसे काबिल अभिनेत्री में से एक थीं। साल 1993 में दिव्या ने 4वें फ्लोर पर बने अपने अपार्टमेंट की खिड़की से छलांग लगाकर मौत को अपने गले लगा लिया था। उस वक्त वे मजह 19 साल की थीं। दिव्या कि मौत आज भी एक रहस्य है।

गुरू दत्त

बेशुमार दौलत-शोहरत होने के बाद भी इस वजह के चलते इन 10 बॉलीवुड हस्तियों ने कर लिया था सुसाइड! 30

बालीवुड के लेजेंडरी अभिनेता गुरू दत्त ने नींद की गोलियां और अधिक मात्रा में शराब के एक साथ सेवन से अपनी जान गवां दी थी। कुछ का कहना है को उन्होंने आत्महत्या की थी हालांकि उनके परिवार वालों का मानना है कि वो महज़ एक एक्सिडेंट था।