सुशांत को आसमां से था ऐसा लगाव कि खरीद डाला था देश का सबसे एडवांस टेलीस्कोप!

0
156

दोस्तों बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन से बॉलीवुड सदमे में है। 34 साल के सुशांत ने आत्महत्या कर ली है। 34 साल के सुशांत पिछले काफी समय से परेशान थे और डिप्रेशन का इलाज भी करवा रहे थे। उनके चले जाने के बाद उनका परिवार सदमे में है और फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। अब नई रिपोर्ट्स से पता चला है कि उनकी बहन को उनके डिप्रेशन से पीड़ित होने के बारे में पता था।

सुशांत को आसमां से था ऐसा लगाव कि खरीद डाला था देश का सबसे एडवांस टेलीस्कोप! 9

बता दे की इस दुनिया से दूर ब्रह्रांड से जुड़े रहस्यों मेंसुशांत को काफी दिलचस्पी थी। यही कारण है कि उन्होंने अपने घर में एक एडवांस टेलीस्कोप भी रखा हुआ था। सुशांत एस्ट्रोफिजिक्स और तारों की दुनिया में काफी दिलचस्पी रखते थे। यही कारण है कि उन्होंने LX-600 नाम का टेलीस्कोप खरीदा था। इस टेलीस्कोप को दुनिया के सबसे एडवांस टेलीस्कोप में से एक माना जाता है। इस टेलीस्कोप को एस्ट्रोफोटोग्राफी के क्षेत्र में एक बड़ा कदम माना जाता रहा है।

सुशांत को आसमां से था ऐसा लगाव कि खरीद डाला था देश का सबसे एडवांस टेलीस्कोप! 10

सुशांत ने अपने इस टेलीस्कोप को अपने सी फेसिंग घर के बाहर लगाया हुआ था और इसके सहारे वे शनि ग्रह के छल्ले तक देख सकते थे। सुशांत के पास थियोरेटिकल फिजिक्स की लगभग 125 किताबें थीं और वे हमेशा से ही ब्लैक होल और वॉर्म होल से जुड़ी थ्योरीज को लेकर काफी पैशनेट रहे थे। उनकी एस्ट्रोफिजिक्स में ये दिलचस्पी कॉलेज के दिनों से ही थी।

सुशांत को आसमां से था ऐसा लगाव कि खरीद डाला था देश का सबसे एडवांस टेलीस्कोप! 11 सुशांत को आसमां से था ऐसा लगाव कि खरीद डाला था देश का सबसे एडवांस टेलीस्कोप! 12

सुशांत की आत्महत्या से फैंस के साथ ही साथ बॉलीवुड भी काफी सदमे में है। पिछले कुछ समय में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों ने इस दुनिया को अलविदा कहा है। अप्रैल के महीने में इरफान खान और ऋषि कपूर जैसे लेजेंडरी कलाकारों का निधन हुआ था। वही हाल ही में सिंगर और म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान का 42 साल की उम्र में निधन हुआ था।