इंस्टाग्राम ने सुशांत सिंह को दी ऐसी श्रद्धांजलि, हमेशा के लिए लोगो के बीच कर दिया अमर!

0
168

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित आवास पर सुसाइड कर ली थी। उनके निधन को 5 दिन बीत चुके हैं, उनके अचानक सुसाइड करने की ख़बर ने झकझोक कर रख दिया था। इंडस्ट्री और फैंस सदमे में हैं। सोशल मीडिया में उन्हें याद करते हुए पुरानी तस्वीरें और वीडियो शेयर किये जा रहे हैं। इस बीच फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को फोटो शेयरिंग साइट इंस्टाग्राम ने सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी है।

इंस्टाग्राम ने सुशांत सिंह को दी ऐसी श्रद्धांजलि, हमेशा के लिए लोगो के बीच कर दिया अमर! 7

बता दे की सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम ने उनके एकाउंट को अमर कर दिया है। सुशांत का एकाउंट जिस स्थिति में है, अब वैसा ही रहेगा और फैंस उनके फोटो और वीडियो जब चाहे देख सकेंगे। ऐसे माहौल में इंस्टाग्राम ने सुशांत के फैंस की भावनाओं को देखते हुए उनके एकाउंट को Memorialized कर दिया है। सुशांत के बायो में उनके नाम के आगे Remembering जोड़ दिया है। सुशांत बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर बन गये हैं, जिसका एकाउंट अमर करके इंस्टाग्राम ने श्रद्धांजलि दी हो।

इंस्टाग्राम ने सुशांत सिंह को दी ऐसी श्रद्धांजलि, हमेशा के लिए लोगो के बीच कर दिया अमर! 8

आपको बता दे की इंस्टाग्राम जिस एकाउंट को Memorialized करता है, उसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता। एक तरह से वो ऑनलाइन स्मारक की तरह हो जाता है। जहां फैंस अपने चहेते सितारे की तस्वीरों और वीडियोज़ को देख सकते हैं। इस एकाउंट में ना कुछ हटाया जा सकता है और ना ही कुछ जोड़ा जा सकता है। कोई इसे ऑपरेट भी नहीं कर सकता। सुशांत के एकाउंट पर आख़िरी पोस्ट 3 जून की है। उन्होंने अपनी मां के साथ अपनी तस्वीर का कोलाज शेयर किया था।

इंस्टाग्राम ने सुशांत सिंह को दी ऐसी श्रद्धांजलि, हमेशा के लिए लोगो के बीच कर दिया अमर! 9

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की पुलिस फ़िलहाल पूछताछ कर रही है। अब तक सुशांत की आख़िरी फ़िल्म दिल बेचारा के निर्देशक मुकेश छाबड़ा और कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत 10 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। सुशांत के निधन ने सोशल मीडिया में नेपोटिज़्म की बहस को भी नये सिरे से हवा दे दी। बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद को लेकर सवाल खड़े किये जा रहे हैं और कुछ फ़िल्मकारों पर इसको बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन्हें कटघरे में खड़ा किया जा रहा है।