आत्मनिर्भर हो बॉलीवुड सितारे रवीना टंडन, हर्षवर्धन राणे ने किया चीनी सामानों का बहिष्कार!

0
35

दोस्तों देश में कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है,जिसके को संभालने के लिए कई तरह के प्रयास किये जा रहे है और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर बनने के लिए देशवासियो से गुहार लगाई है,  बता दे की उनके आत्मनिर्भर भारत अभियान’ को कई फिल्मी सितारों और लोकप्रिय हस्तियों का समर्थन मिल रहा है। कई सितारों ने अपने लाइफस्टाइल में बदलाव करते हुए भारतीय उत्पादों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना शुरू किया है।

आत्मनिर्भर हो बॉलीवुड सितारे रवीना टंडन, हर्षवर्धन राणे  ने किया चीनी सामानों का बहिष्कार! 7

बता दे की भारत और चीन  के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चल रहे विवाद को देखते हुए कई सेलिब्रिटीज ने चीनी सामानों का बहिष्कार करने का फैसला किया है और देश देश के विकास में सहयोग में देशी सामना खरीद ने का फैसला किया है। अभिनेत्री रवीना टंडन ने अपने ट्विटरअकाउंट पर बताया कि वो आजकल ज्यादातर ‘मेड इन इंडिया’ उत्पाद इस्तेमाल कर रही हैं। जल्द ही वो पूरी तरह से सभी चीनी सामान और मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल बंद कर देंगी। उन्होंने ये भी कहा कि चीनी उत्पादों को टक्कर देने के लिए हमें अपने देश में अच्छी गुणवत्ता के सामान और एप्लीकेशन बनाने होंगे।

आत्मनिर्भर हो बॉलीवुड सितारे रवीना टंडन, हर्षवर्धन राणे  ने किया चीनी सामानों का बहिष्कार! 8

अभिनेता हर्षवर्धन राणे ने भी बताया कि उन्हें अपने रेसिंग व्हील के कुछ पुर्जे चाहिए थे। बाजार में इससे जुड़े सभी उत्पाद सिर्फ चीनी थे, ऐसे में उन्होंने अपने देश में मिलने वाले सामानों से खुद ही कस्टमाइज्ड पुर्जे बना लिए। असल जिंदगी के सिवा अब पर्दे पर भी ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ की कहानी आने वाली है। बॉलीवुड  एक्टर संजय मिश्रा और विजय राज की फिल्म ‘वाह जिंदगी’ एक ऐसे इंसान पर केंद्रित है जिसे भारत में उत्पाद बनाते समय चीनी उत्पादों से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ता है।

आत्मनिर्भर हो बॉलीवुड सितारे रवीना टंडन, हर्षवर्धन राणे  ने किया चीनी सामानों का बहिष्कार! 9

बता दे की एक्टर अरशद वारसी ने भी आत्मनिर्भर भारत अभियान को अपना समर्थन देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया कि वो लगातार कोशिश कर रहे हैं कि कोई भी चीनी सामान का इस्तेमाल न करें। इसमें समय लगेगा लेकिन जल्द ही वो ‘चाइनीज फ्री’ हो जाएंगे। उन्होंने लोगों को भी ऐसा करने की सलाह दी।