महेंद्र सिंह धोनी ने खोले अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ के राज़, बताया ऐसे पति होते है अपनी पत्नी के लिए बेस्ट!

0
154

दोस्तों टीम इंडिया के कूल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी लम्बे समय से क्रिकेट से दुरी बनाये हुए है। लेकिन फिर भी वे अक्सर चर्चाओं में बने रहते है, हाल ही में धोनी ने अपना 39 वा जन्मदिन मनाया है, ऐसे में आज आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बता रहे है जो की किसी फिल्म की कहानी से काम नहीं है, एक मुलाकात, फोन नंबर एक्सचेंज और फिर डेटिंग के बाद शादी ये सब किसी रोमांटिक स्टोरी की तरह है। शादी के इतने सालो बाद भी धोनी और उनकी वाइफ साक्षी के बीच प्यारी की ट्यूनिंग आज भी वैसी ही कायम है। लेकिन इसके इस टूनिंग को बनाये रखने के लिए धोनी फॉलो करते हुए, पत्नी को हमेशा खुश रखने में कामयाब होते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने खोले अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ के राज़, बताया ऐसे पति होते है अपनी पत्नी के लिए बेस्ट! 9

आपको बता दे की कुछ साल पहले एक इवेंट में शामिल हुए धोनी ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि कैसे वह सुनिश्चित करते हैं कि उनकी पत्नी साक्षी हमेशा खुश रहे। उन्होंने कहा था, ‘मेरी पत्नी की खुशी में ही मेरी खुशी है और मैं जानता हूं कि वह तभी खुश होगी, जब मैं उसकी हर बात में हां में हां मिलाऊंगा।’ यह सुनते ही वहां मौजूद लोगों का हंस-हंसकर बुरा हाल हो गया था। बाद में उन्होंने सीरियस होते हुए कहा था कि शादीशुदा जिंदगी और प्यार का असली मतलब व्यक्ति को तब समझ में आता है, जब वह 50 या 55 की उम्र का हो जाता है। उस दौरान वह अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी से फुर्सत हो जाता है, जिस वजह से वह प्यार को ज्यादा महसूस कर पाता है। धोनी ने मजाक में ही सही, लेकिन इस बात पर जोर दिया था कि साथी की खुशी का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है।

महेंद्र सिंह धोनी ने खोले अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ के राज़, बताया ऐसे पति होते है अपनी पत्नी के लिए बेस्ट! 10

धोनी की इस बात से ज्यादातर पति रिलेट कर सकेंगे। लड़के जब सिंगल होते हैं, तब वे अपनी खुशी के लिए ही सबकुछ करते हैं, लेकिन जब वे रिलेशनशिप में आते हैं, तो उनके लिए अपने साथी की खुशी ज्यादा मायने रखने लग जाती है। यही वजह है कि रिलेशनशिप या शादी के बाद लड़कों की पर्सनैलिटी में काफी बड़ा बदलाव देखने को मिलने लगता है। कई बार इस चीज को लोग ‘पत्नी के आगे झुकने’ से जोड़कर मजाक बनाते दिखते हैं, लेकिन सच तो यह है कि अपने साथी की खुशी की परवाह करने वाले पति ही सही मायनों में हैपी मैरिड लाइफ जी पाते हैं। पति और पत्नी के बीच का लगाव कभी कम नहीं हो पाता, क्योंकि उनके मन में कभी यह ख्याल ही नहीं आता कि वे अलग हो सकते हैं। ऐसे में भले ही उनके बीच कभी-कभी झगड़े भी होते हों, लेकिन वे इसे आगे बढ़ाने से ज्यादा सुलझाने में यकीन रखते हैं, जिस वजह से उनके रिश्ते में प्यार से समझौता नहीं होता।

महेंद्र सिंह धोनी ने खोले अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ के राज़, बताया ऐसे पति होते है अपनी पत्नी के लिए बेस्ट! 11 महेंद्र सिंह धोनी ने खोले अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ के राज़, बताया ऐसे पति होते है अपनी पत्नी के लिए बेस्ट! 12

ऐसे पति अपने शादीशुदा जिंदगी में अपने मेल ईगो को आड़े नहीं आने देते। इस वजह से वह पत्नी की फीलिंग्स को भी ज्यादा बेहतर तरीके से समझ पाते हैं और ऐसा कुछ कहने या करने से बच जाते हैं, जो शायद उनके साथी को बुरी तरह से हर्ट करे। वहीं जो पुरुष शादीशुदा जिंदगी में खुद को बड़ा दिखाने की कोशिश करते हैं, उनकी मैरिड लाइफ कभी नॉर्मल नहीं गुजरती है। यह उनकी नजरों में भले ही नॉर्मल हो, लेकिन अगर उनकी पत्नी से बात की जाए, तो पता चलता है कि कैसे शादीशुदा जिंदगी उसके लिए जीवनभर के स्ट्रेस की तरह है।