जल्द ही पुलिस पेश करेगी सुशांत सिंह के आत्महत्या के मामले की रिपोर्ट, एक महीने तक इस तरह चली थी जाँच की प्रक्रिया!

0
9

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक महीना हो चुका है। पुलिस इस मामले में 30 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। खबर है कि अगले 10 से 15 दिन में पुलिस इस केस की अंतिम रिपोर्ट भी सौंप देगी। सुशांत सिंह राजपूत के फैंस और उनके करीबी इसे साजिश बता रहे हैं और इसकी सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।  बता दे की सुशांत के निधन के एक महीना पूरा हो चूका है, आईये जानते है की इस एक महीने में क्या क्या हुआ।

जल्द ही पुलिस पेश करेगी सुशांत सिंह के आत्महत्या के मामले की रिपोर्ट, एक महीने तक इस तरह चली थी जाँच की प्रक्रिया! 19

सुशांत सिंह राजपूत के साथ टीवी धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ में काम कर चुके अभिनेता महेश शेट्टी ने अपने बयान में कहा कि सुशांत ने कुछ दिनों से अपनी डिप्रेशन को कम करने वाली दवाइयां लेनी बंद कर दी थीं। महेश ने यह भी बताया है कि जब सुशांत से महेश की अंतिम बार बातचीत हुई थी, उस वक्त सुशांत कुछ निराशा भरी बातें कर रहे थे। हालांकि, उन्हें कोई आर्थिक समस्या नहीं थी। बता दें कि निधन से कुछ समय पहले सुशांत ने महेश को ही फोन मिलाया था लेकिन वो उठा नहीं पाए थे।

जल्द ही पुलिस पेश करेगी सुशांत सिंह के आत्महत्या के मामले की रिपोर्ट, एक महीने तक इस तरह चली थी जाँच की प्रक्रिया! 20

सुशांत के निधन के साथ ही बॉलीवुड में नेपोटिज्म और गुटबाजी पर चर्चा चल पड़ी। 15 जून को कंगना रनौत ने एक वीडियो के जरिए कहा कि बॉलीवुड में उसका कोई गॉडफादर नहीं था। कंगना ने इसे आत्महत्या नहीं बल्कि प्लान मर्डर बताया। सुशांत के निधन के बाद सोशल मीडिया पर करण जौहर, एकता कपूर, आलिया भट्ट, सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, सोनम कपूर सहित कई सितारों को निशाना बनाया गया। वही बिहार के एक वकील ने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में स्थानीय अदालत में आपराधिक मामला दर्ज कराया। इस मामले में एकता कपूर के अलावा करण जौहर, संजय लीला भंसाली और सलमान खान सहित आठ लोगों के खिलाफ बिहार में मामला दर्ज हुआ। वकील सुधीर ओझा ने इन सभी कलाकारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत मुजफ्फरपुर कोर्ट में मामला दर्ज कराया।

जल्द ही पुलिस पेश करेगी सुशांत सिंह के आत्महत्या के मामले की रिपोर्ट, एक महीने तक इस तरह चली थी जाँच की प्रक्रिया! 21

14 से 15 जून के बीच पुलिस ने सुशांत के करीबी रहे नौ लोगों के बयान दर्ज किए। इनमें सुशांत के घर में साथ रहने वाले सिद्धार्थ पीठानी (क्रिएटिव कंटेट मैनेजर), दीपेश सावंत (घर की देखरेख करने वाले), सामान लाने वाला रसोइया, दोस्त महेश शेट्टी, कमरा खोलने के लिए बुलाया गया चाबी वाला, पिता केके सिंह और तीन बहनों का बयान लिया गया। जल्द ही पुलिस पेश करेगी सुशांत सिंह के आत्महत्या के मामले की रिपोर्ट, एक महीने तक इस तरह चली थी जाँच की प्रक्रिया! 22

18 जून को सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती बांद्रा पुलिस स्टेशन बयान दर्ज कराने पहुंचीं। पुलिस ने रिया से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की और बयान रिकॉर्ड किया। रिया ने बताया है कि वह सुशांत से 2012 में मिली थीं जब वह यशराज की फिल्म ‘मेरे डैड की मारुति’ में काम कर रही थीं, वहीं सुशांत भी यशराज फिल्म्स के बैनर तले ही ‘शुद्ध देसी रोमांस’ की शूटिंग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि वह दोनों अक्सर पार्टीज में मिलते थे और जल्दी ही दोस्त बन गए थे। कुछ समय बाद एक दूसरे को डेट भी करने लगे थे।

जल्द ही पुलिस पेश करेगी सुशांत सिंह के आत्महत्या के मामले की रिपोर्ट, एक महीने तक इस तरह चली थी जाँच की प्रक्रिया! 23

19 जून को खबर आई कि यश राज फिल्म्स ने सुशांत के साथ कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी पुलिस को सौंप दी। यश राज ने सुशांत के साथ तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट किया था। उन तीन फिल्मों में से सुशांत यश राज के साथ ‘ब्योमकेश बक्शी’ और ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में काम कर चुके थे। वहीं, तीसरी फिल्म ‘पानी’ को बजट की वजह से आगे नहीं बढ़ाया गया था। इस फिल्म के नहीं बन पाने की वजह से सुशांत काफी परेशान हो गए थे।

जल्द ही पुलिस पेश करेगी सुशांत सिंह के आत्महत्या के मामले की रिपोर्ट, एक महीने तक इस तरह चली थी जाँच की प्रक्रिया! 24

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को लेकर बिहार जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने जांच की मांग की। 22 जून को चिराग पासवान ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की। जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। अगर कोई इस मामले में दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा मनोज तिवारी, शेखर सुमन, रूपा गांगुली सहित कई हस्तियों ने सरकार से सीबीआई जांच की मांग की।

जल्द ही पुलिस पेश करेगी सुशांत सिंह के आत्महत्या के मामले की रिपोर्ट, एक महीने तक इस तरह चली थी जाँच की प्रक्रिया! 25

24 जून को सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई। सुशांत के निधन के बाद मुंबई के कूपर अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम किया गया। रिपोर्ट में सुशांत की मौत की वजह Asphyxia बताई गई। जिसका मतलब होता है शरीर को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिलना। 27 जून को यशराज फिल्म्स की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा को पुलिस ने तलब किया। शानू शर्मा से हुई पूछताछ के बारे में ज्यादा कुछ सामने नहीं आया। सूत्र बताते हैं कि उनसे यश राज फिल्म्स की फिल्मों में कास्टिंग की पूरी प्रक्रिया समझी गई।

जल्द ही पुलिस पेश करेगी सुशांत सिंह के आत्महत्या के मामले की रिपोर्ट, एक महीने तक इस तरह चली थी जाँच की प्रक्रिया! 26

30 जून को सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा की अभिनेत्री संजना सांघी से पुलिस ने पूछताछ की। मीटू पर हुए सवाल के जवाब में संजना ने बताया कि ‘सुशांत ने मेरे साथ कभी कोई गलत हरकत नहीं की। न ही मैंने सुशांत पर कभी भी मीटू का आरोप लगाया था। साल 2018 में मीटू के समय किसी ने अफवाह उड़ा दी थी कि सुशांत ने मुझे गलत तरीके से छुआ है और मैंने ये आरोप लगाए, जो गलत थे, मैंने ऐसा कभी नहीं किया था।’ एक जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट की जानकारी मिली। विसरा रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत के शरीर में किसी भी तरह का संदिग्ध रसायन या जहर नहीं पाया गया है। फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद विसरा को जेजे अस्पताल में विश्लेषण के लिए भेजा गया था।
जल्द ही पुलिस पेश करेगी सुशांत सिंह के आत्महत्या के मामले की रिपोर्ट, एक महीने तक इस तरह चली थी जाँच की प्रक्रिया! 27

छह जुलाई को निर्देशक संजय लीला भंसाली का बयान दर्ज किया गया। संजय लीला भंसाली ने पुलिस को यही जानकारी दी कि उन्होंने सुशांत को किसी भी फिल्म से बाहर नहीं किया था और पिछले चार साल से तो वह उनसे मिले भी नहीं हैं। संजय ने पुलिस को बताया कि जब उन्होंने सुशांत को अपनी फिल्में ऑफर कीं उस समय वह फिल्म ‘पानी’ में व्यस्त थे। भंसाली के अलावा निर्देशक शेखर कपूर ने अपना बयान ईमेल के जरिए पुलिस को भेज दिया है। शेखर कपूर अभी भारत में नहीं हैं। खबरे है की जल्दी ही पुलिस अपनी रिपोर्ट भी सौंप देगी।