बिल गेट्स, ओबामा,जो बिडेन सहित कई नामी हस्तियों के ट्वीटर अकॉउंट हुए हैक, हैकर ने की बिटकॉइन की मांग!

0
10

दोस्तों माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर ढेरों बड़े सिलेब्रिटीज के अकाउंट हैक होने का मामला सामने आया है। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, रियलिटी टेलीविजन शो स्टार किम कार्दशियन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, बिल गेट्स, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और रैपर कान्ये वेस्ट सहित कई अन्य सेलिब्रिटीज का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था।

बिल गेट्स, ओबामा,जो बिडेन सहित कई नामी हस्तियों के ट्वीटर अकॉउंट हुए हैक, हैकर ने की बिटकॉइन की मांग! 11 बिल गेट्स, ओबामा,जो बिडेन सहित कई नामी हस्तियों के ट्वीटर अकॉउंट हुए हैक, हैकर ने की बिटकॉइन की मांग! 12 हैकरों ने दुनिया के दिग्गज नेताओं, सेलेब्रिटी, मशहूर कारोबारी और कंपनियों के ट्विटर अकाउंट को हैक किया। हालांकि अब इसपर काबू पाया जा चुका है।ट्विटर की ओर से बयान जारी कर बताया गया कि लोगों के ट्विटर अकाउंट फिर चालू कर दिए गए हैं। ट्विटर ने कहा है कि वो इस हैकिंग की पूरी जांच कर रहा है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर किसने इन जानी-मानी हस्तियों के ट्विटर अकाउंटर को निशाना बनाया है।

बिल गेट्स, ओबामा,जो बिडेन सहित कई नामी हस्तियों के ट्वीटर अकॉउंट हुए हैक, हैकर ने की बिटकॉइन की मांग! 13

बिल गेट्स, ओबामा,जो बिडेन सहित कई नामी हस्तियों के ट्वीटर अकॉउंट हुए हैक, हैकर ने की बिटकॉइन की मांग! 14

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेजन प्रमुख जेफ बेजोस, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स समेत ना जाने कितने दिग्गजों का ट्विटर अकाउंट एक साथ हैक कर लिया गया। और हर किसी के अकाउंट से एक ही ट्वीट किया गया, आप बिटकॉइन के जरिए पैसा भेजिए और हम आपको दोगुना पैसा देंगे। कुछ ही देर में हैकरों को सैकड़ों लोगों ने एक लाख डॉलर से अधिक भेज दिए। जिन अकाउंट को निशाना बनाया गया उन सबके करीब दस लाख फॉलोअर्स हैं।

बिल गेट्स, ओबामा,जो बिडेन सहित कई नामी हस्तियों के ट्वीटर अकॉउंट हुए हैक, हैकर ने की बिटकॉइन की मांग! 15

बता दें जिन सेलिब्रिटीज के अकाउंट हैक हुए हैं उनमें से कुछ अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार हैं। रैपर कान्ये वेस्ट और उनकी पत्नी किम का भी ट्विटर हैक किया गया है। बीते दिनों कान्ये ने ट्टिवर के जरिए ही चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। इसमें टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भी उनका साथ देने की बात कही थी।