नूपुर को नहीं था यकीन पति बन जाएगा क्रिकेटर, शादी से पहले थी भुवनेश्वर की नौकरी की चिंता!

0
16

दोस्तों भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आज भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। मेरठ जैसे छोटे से सहर निकलकर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाया है। अपने डेब्यू के बाद से अब तक भुवी कई बड़े रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं।हालांकि भुवनेश्वर की पत्नी नूपुर को यकीन नहीं था कि एक दिन भुवनेश्वर क्रिकेट में इतना बड़ा नाम बना लेंगे। बचपन से साथ बड़े हुए नूपुर और भुवनेश्वर की प्रेमकहानी भुवी की कामयाबी से बहुत पहले शुरू हो गई थीं।

नूपुर को नहीं था यकीन पति बन जाएगा क्रिकेटर, शादी से पहले थी भुवनेश्वर की नौकरी की चिंता! 11

नूपुर पेशे से एक इंजीनियर हैं और नोएडा की एक कंपनी में काम करती हैं। नूपुर के कारण भुवनेश्वर ने मेरठ छोड़कर ग्रेटर नोएडा में घर लिया और पत्नी के साथ वहीं रहते हैं। कुछ ही वक्त पहले भुवनेश्वर ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बात करते हुए बताया कि वो और नुपुर बचपन से एक-दूसरे को जानते थे क्योंकि दोनों एक ही मोहल्ले में रहते थे। दोनों के परिवार एक-दूसरे को जानते थे।
नूपुर को नहीं था यकीन पति बन जाएगा क्रिकेटर, शादी से पहले थी भुवनेश्वर की नौकरी की चिंता! 12उन्होंने कहा, ‘मैं और नूपुर एक दूसरे को बचपन से जानते हैं, जब दोनों पड़ोस में रहते थे। करीब 12-13 साल के थे। उस समय से हम केवल दोस्त थे और साथ खेला करते हैं।’ नूपुर ने कहा कि 13 साल की उम्र में तो उनका रिश्‍ता भाई बहन जैसा था। हालांकि भुवी ने कहा कि उनका क्रश तो नूपुर पहले से ही थी, मगर नूपुर को यह बाद में पता चला।

नूपुर को नहीं था यकीन पति बन जाएगा क्रिकेटर, शादी से पहले थी भुवनेश्वर की नौकरी की चिंता! 11

पेसर भुवनेश्वर कुमार से उनकी पत्नी नूपुर ने एक समय सवाल किया था कि क्रिकेट के बाद जॉब क्या करोगे। उन्होंने कहा, ‘मैं और नूपुर डेट करने लगे थ।  तब मैं टीम इंडिया के लिए नहीं खेल रहा था, रणजी क्रिकेट में था तो नूपुर ने पूछा कि ठीक है क्रिकेट खेलते हो अभी लेकिन बाद में इसके बाद जॉब क्या करोगे। तब बड़ी मुश्किल से उन्हें समझाया कि यह भी एक करियर है।’

नूपुर को नहीं था यकीन पति बन जाएगा क्रिकेटर, शादी से पहले थी भुवनेश्वर की नौकरी की चिंता! 14

भुवनेश्वर ने आगे बताया, ‘पहले कुछ सालों तक हमारे रिश्ते के बारे में हमारे घरवालों को कुछ पता नहीं था। मेरी भी हिम्मत नहीं हुई कि मैं कुछ कह सकूं। सच कहूं तो मेरे माता-पिता को हमारे रिश्ते के बारे में किसी और से पता चला और अच्छा ही हुआ कि किसी और से पता चल गया क्योंकि खुद कहने की मेरी हिम्मत नहीं थी।

नूपुर को नहीं था यकीन पति बन जाएगा क्रिकेटर, शादी से पहले थी भुवनेश्वर की नौकरी की चिंता! 15

भुवी जब भी बल्‍लेबाजी के लिए क्रीज पर जाने की तैयारी करते थे तो उनके दिमाग में हमेशा यही चलता रहता था कि जल्‍दी आउट नहीं होना है, वरना पत्‍नी काफी मजाक बनाएगी। उन्‍होंने एक किस्‍सा शेयर करते हुए कहा कि नूपुर को किसी ने कहा कि भुवी बल्‍लेबाजी करने आए हैं, तो इस पर नूपुर ने कहा कि अभी आउट हो जाएंगे।