बॉलीवुड फिल्म जगत में फ्लॉप होने वाले ये 5 एक्टर टीवी इंडस्ट्री पर करते है राज़!

0
15

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई सितारे है जो आज अपनी खास पहचान बना चुके है, लेकिन ऐसे भी कई सितारे रहे है जो कुछ साल बॉलीवुड फिल्म जगत में अपनी किस्मत आज़मा कर फिर फिल्मो को छोड़ टीवी जगत में अपनी किस्मत आज़माने चले गये और वे वह सफल भी रहे और उनकी छोटे परदे पर काफी अच्छी पहचान बन गई, आज  आपको उन अभिनेताओं के बारे में बताएंगे जिनका सपना वैसे तो बॉलिवुड में छा जाने का था, लेकिन वहां किस्मत ने साथ नहीं दिया तो वह टीवी की दुनिया में आ गए और सालों तक टीवी पर राज किया। तो फिर चलिए देर किस बात की, आपको बताते हैं कि कौन से हैं वे ऐक्टर्स, जिन्होंने बॉलिवुड से आकर टीवी पर तहलका मचाया।

आयुब खान

बॉलीवुड फिल्म जगत में फ्लॉप होने वाले ये 5 एक्टर टीवी इंडस्ट्री पर करते है राज़! 15

90 के दशक में पॉपुलर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ फिल्मो में काम कर चुके अभिनेता आयुब खान ने कई फिल्में कीं है, जिनमें से कुछ में उनके रोमांटिक रोल्स थे। उन्होंने 30 से ज्यादा फिल्में कीं पर हीरो जैसा स्टारडम नहीं मिल पाया। लेकिन वैसा ही स्टारडम आयुब खान को टीवी से मिला है। ‘उतरन’, ‘शक्ति-अस्तित्व के अहसास की’, ‘एक भ्रम-सर्वगुण संपन्न’ और ‘एक हसीना थी’ जैसे कई टीवी शोज में आयुब खान ने यादगार किरदार निभाए हैं।

राकेश बापट

बॉलीवुड फिल्म जगत में फ्लॉप होने वाले ये 5 एक्टर टीवी इंडस्ट्री पर करते है राज़! 16

बॉलीवुड फिल्म ‘तुम बिन’ से डेब्यू करने वाले अभिनेता राकेश बापट का सपना भी बॉलिवुड हीरो बनने का था। उनकी ये फिल्म सुपरहिट रही। इसके बाद उन्हें कई और फिल्में मिलीं लेकिन धीरे-धीरे साइड रोल मिलने लगे, जिसके बाद राकेश बापट ने टीवी का रुख किया। ‘सात फेरे- सलोनी का सफर’ से उन्होंने टीवी करियर की शुरुआत की और डेब्यू सीरियल में ही नेगेटिव रोल के लिए बेस्ट ऐक्टर का नॉमिनेशन मिला।

अपूर्व अग्निहोत्री

बॉलीवुड फिल्म जगत में फ्लॉप होने वाले ये 5 एक्टर टीवी इंडस्ट्री पर करते है राज़! 17

फिल्म जगत के जाने माने फिल्म निर्माता सुभाष घई की फिल्म ‘परदेस’ से अपूर्व अग्निहोत्री ने बॉलिवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में थे। इसी फिल्म से महिमा चौधरी ने भी डेब्यू किया था। फिल्म सुपरहिट रही और अपूर्व अग्निहोत्री को एक अवॉर्ड शो में बेस्ट सपॉर्टिंग ऐक्टर का नॉमिनेशन भी मिला। इसके बाद भी अपूर्व को कुछ और फिल्में भी मिली लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। अपूर्व अग्निहोत्री को टीवी शो ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ मिला और इसने उन्हें रातोंरात हिट कर दिया। शो में निभाए अरमान सूरी के किरदार के लिए अपूर्व को आईटीए का बेस्ट ऐक्टर अवॉर्ड भी मिला।

 

वत्सल सेठ

बॉलीवुड फिल्म जगत में फ्लॉप होने वाले ये 5 एक्टर टीवी इंडस्ट्री पर करते है राज़! 18

बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेता अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘टार्जन- द वंडर कार’ से वत्सल सेठ ने अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में वत्सल लीड रोल में थे, लेकिन बाद में फिल्मो में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन टीवी की दुनिया में वत्सल सेठ को अलग ही मुकाम मिला। ‘एक हसीना थी’, ‘रिश्तों का सौदागर-बाज़ीगर’, ‘गहराइयां’, ‘हासिल’, ‘कौन है?’, ‘बेपनाह’ और ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ जैसे टीवी शोज कर आज वत्सल सेठ टॉप लीग में शुमार हैं।

 

नकुल मेहता

बॉलीवुड फिल्म जगत में फ्लॉप होने वाले ये 5 एक्टर टीवी इंडस्ट्री पर करते है राज़! 19

नकुल मेहता याद हैं? फैन्स इन्हें टीवी शो ‘प्यार का दर्द है मीठा मीठा प्यारा प्यारा’ और ‘इश्कबाज़’ के शिवाय सिंह ओबेरॉय के रोल से जानते हैं। लेकिन शायद ही वे जानते हैं कि नकुल मेहता ने शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन के साथ फिल्म ‘हाल-ए-दिल’ में काम किया था जो 2008 में आई थी। फिल्मों में कुछ खास नहीं मिला तब नकुल ने 2012 में टीवी की दुनिया में एंट्री की।

मोहम्मद इकबाल खान

बॉलीवुड फिल्म जगत में फ्लॉप होने वाले ये 5 एक्टर टीवी इंडस्ट्री पर करते है राज़! 20

मोहम्मद इकबाल खान वैसे तो कई टीवी शोज में काम करके हिट हो चुके थे, फिर भी उन्होंने अपने कदम बॉलिवुड की ओर बढ़ाए। पर कामयाबी नहीं मिली। 2-3 फिल्में करने के बाद इकबाल खान वापस टीवी इंडस्ट्री में लौट आए कई यादगार किरदार निभाए। वह ‘कैसा ये प्यार है’, ‘कहीं तो होगा’, ‘काव्यांजलि’, करम अपना अपना’, ‘छूना है आसमान’ और ‘दिल से दिल तक’ जैसे दर्जनों टीवी शोज शामिल हैं।

आशीष चौधरी

बॉलीवुड फिल्म जगत में फ्लॉप होने वाले ये 5 एक्टर टीवी इंडस्ट्री पर करते है राज़! 21

‘धमाल’, ‘फाइट क्लब’, ‘गर्लफ्रेंड’ और ‘भूतनाथ’ जैसी दर्जनों फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता आशीष चौधरी भी फिल्म जगत में सफल नहीं हो पाए। फिल्में तो उन्हें मिलती रहीं, लेकिन वह सफलता नहीं मिली जिसके उन्होंने सपने देखे थे। आशीष को वह सफलता टीवी के जरिए मिली। ‘हम परदेसी हो गए’, ‘बेहद 2’, ‘देव’ और ‘एक मुट्ठी आसमान’ जैसे टीवी शोज ने उन्हें पॉप्युलर टीवी स्टार्स बना दिया।