16 साल बड़ी शादीशुदा महिला के प्यार में पागल हो गए थे नसीरुद्दीन शाह, घर वालो के खिलाफ जा कर की थी शादी!

0
1233

दोस्तों बॉलीवुड फिल्‍म इंडस्‍ट्री के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में 20 जुलाई को अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। नसीरुद्दीन शाह 70 साल के हो गए हैं, उनका जन्म 20 जुलाई 1950 को हुआ था। नसीर साहब इस उम्र में भी बेहतरीन काम कर रहे हैं। नसीर साहब ले कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है, उनका अभिनय खास श्रेणी में आता है, जो वो कर सकते हैं वो कोई नहीं कर सकता। इसी वजह से उनके लिए फिल्‍में, रोल लिखे जाते रहे हैं। लीक से हटकर काम करने वाले नसीरुद्दीन शाह की निजी जिंदगी भी उतार चढाव से भरी रही। मसलन उनकी पहली शादी।

16 साल बड़ी शादीशुदा महिला के प्यार में पागल हो गए थे नसीरुद्दीन शाह, घर वालो के खिलाफ जा कर की थी शादी! 7

बता दे की नसीरुद्दीन शाह ने अपने शुरुआती जीवन में कई ऐसे काम किए जिसकी वजह से वो अपने परिवार के गुस्‍से का शिकार भी हुए। महज 19 साल में उन्‍होने शादी कर ली। रत्‍ना पाठक उनकी पहली पत्‍नी नहीं है। नसीर जब सिर्फ 19 साल के थे तो उन्‍हें प्‍यार हो गया था। नसीरुद्दीन शाह तक 19 साल के थे, उनका अपने परिवार से झगड़ा हो गया था और उन्होंने खुद से 16 साल बड़ी मनारा सीकरी से शादी कर ली थी।

16 साल बड़ी शादीशुदा महिला के प्यार में पागल हो गए थे नसीरुद्दीन शाह, घर वालो के खिलाफ जा कर की थी शादी! 8

नसीरुद्दीन का परिवार इस शादी से बुरी तरह नाराज हो गया था। कोई उनकी शादी से खुश नहीं था। लेकिन नसीरुद्दीन मनारा के प्यार में पागल थे। परिवार की नाराजगी की एक वजह मनारा का पहले से शादीशुदा होना भी था। वो एक बच्चे की मां भी थीं। मनारा सीकरी, टीवी इंडस्‍ट्री के प्रसिद्ध चेहरे सुरेखा सीकरी की बहन थी। नसीरुद्दीन की मनारा से एक बेटी हैं, जिनका नाम हीबा शाह है।

16 साल बड़ी शादीशुदा महिला के प्यार में पागल हो गए थे नसीरुद्दीन शाह, घर वालो के खिलाफ जा कर की थी शादी! 9

नसीरुद्दीन, मनारा के साथ लंबे समय तक नहीं रहे। दोनों एक दूसरे से अलग हो गए, जिसके बाद उनकी लाइफ में रत्ना पाठक आईं। दोनों ने साल 1982 में शादी कर ली। रत्ना ने उनसे शादी के लिए अपना धर्म भी बदल लिया था। रत्ना से शादी के कुछ समय बाद ही नसीरुद्दीन की पहली पत्नी का देहांत हो गया, हीबा उनके साथ ही रहने लगी।नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक शाह, दोनों ही मंझे हुए कलाकार हैं । नसीर बड़े पर्दे का बड़ा नाम हैं तो वहीं रत्‍ना टीवी की मशहूर एक्‍ट्रेस हैं । इस कपल के 2 बेटे, इमाद और विवान हैं, जो माता-पिता के साथ ही रहते हैं । विवान फिल्‍मों में अपना डेब्‍यू कर चुके हैं । वहीं उनके दूसरे बेटे इमाद इंडस्‍ट्री में अभी सक्रिय नहीं हैं ।