संजय दत्त की ड्रग्स की लत से परेशान थे पिता सुनील दत्त, नशे की लत में हो गई थी मरने जैसी हालत!

0
27

दोस्तों बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है, संजय दत्त अपनी अभिनय के दम पर आज लोगो के बीच काफी पॉपुलर है, आज संजय दत्त अपना जन्मदिन मना रहे है। संजय दत्त बॉलीवुड ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में और किरदार किए हैं। संजय दत्त ने एक्शन से लेकर कॉमेडी और रोमांस तक, हर किरदार निभाए है। लेकिन संजय दत्त निजी जिंदगी को लेकर जभी काफी चर्चाओं में रहे है।

संजय दत्त की ड्रग्स की लत से परेशान थे पिता सुनील दत्त, नशे की लत में हो गई थी मरने जैसी हालत! 13

बता दे की अभिनेता संजय दत्त अपनी जिंदगी में कई मुश्किल दौर और बहुत से विवादों से गुजर चुके हैं। उनकी जिंदगी के उतार-चढ़ाव को देखते हुए बॉलीवुड में फिल्म भी बन चुकी हैं। संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित फिल्म का नाम संजू है, जो साल 2018 में आई थी। इस फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया था। इस फिल्म में संजय दत्त की जिदंगी के कई अनदेखे राज भी सामने आए थे। इस फिल्म में संजय दत्त की ड्रग्स की लत के बारे में भी खुलकर बताया गया था।

संजय दत्त की ड्रग्स की लत से परेशान थे पिता सुनील दत्त, नशे की लत में हो गई थी मरने जैसी हालत! 14

आपको बता दे की अभिनेता संजय दत्त नशे की लत के शिकार हो गए थे। अपने नशे की लत को लेकर खुद संजय दत्त भी मीडिया से कई बार बात कर चुके हैं। संजय दत्त ने कहा था, ‘सुबह का समय था और मुझे भूख लगी था। उस वक्त तक मेरी मां गुजर चुकी थीं। मैंने नौकर से कहा कि खाना दे दीजिए। उसने कहा बाबा दो दिन हो गए आपने खाना नहीं खाया, बस सोते रहे। यह कहकर वह रोने लगा। मैं बाथरूम में गया और मैंने अपने आपको देख तो मैं मरने की हालत में था। मेरे मुंह और नाक से खून निकल रहा था।’

संजय दत्त की ड्रग्स की लत से परेशान थे पिता सुनील दत्त, नशे की लत में हो गई थी मरने जैसी हालत! 15

संजय दत्त ने आगे कहा था, ‘वह सब देखकर मैं डर गया और सुबह सात बजे अपने पिता के पास गया और कहा कि मुझे मदद की जरूरत है। मुझे ड्रग्स की लत लग गई है। तो मैं काफी भाग्यशाली था कि मेरे पिता मुझे यहां से अमेरिका पुनर्वास केंद्र ले गए। वहां मैं दो साल रहा, लेकिन पहले साल मन में ऐसे ख्याल आए कि एक बार दोबारा ट्राई किया जाएगा, लेकिन फिर मैंने कहा नहीं, न करूंगा न करने दूंगा।’

संजय दत्त की ड्रग्स की लत से परेशान थे पिता सुनील दत्त, नशे की लत में हो गई थी मरने जैसी हालत! 16

संजय दत्त की बतौर मुख्य अभिनेता पहली फिल्म रॉकी थी,जो साल 1981 में आई थी। पहली ही फिल्म में संजय दत्त ने काफी सुर्खियां बटोरीं। इसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आए, लेकिन संजय दत्त को नशे की इतनी बुरी लत लग चुकी थी कि उनके हाथ से कई फिल्में भी निकल गई थीं। जैकी श्रॉफ की फिल्म ‘हीरो’ पहले संजय दत्त को ऑफर हुई थी लेकिन संजय दत्त की ड्रग्स की लत की वजह उनके हाथ से यह फिल्म निकल गई थी।

संजय दत्त की ड्रग्स की लत से परेशान थे पिता सुनील दत्त, नशे की लत में हो गई थी मरने जैसी हालत! 17

संजय दत्त की ड्रग्स की लत से परेशान थे पिता सुनील दत्त, नशे की लत में हो गई थी मरने जैसी हालत! 18

बता दे की अभिनेता संजय दत्त के पिता अभिनेता सुनील दत्त उनकी नशे की लत से काफी परेशान हो गए थे, लेकिन उन्होंने हर मुश्किल समय में अपने बेटे का साथ दिया था। हालांकि फिल्मों की तरह ही संजय दत्त ने एक हीरो की तरह रियल लाइफ में भी ड्रग्स की लत के खिलाफ अपनी जंग जीती और आज वे सामान्य जीवन जी रहे हैं। बता दे की संजय दत्त ने तीसरी शादी मान्यता दत्त से की और उनके दो जुड़वा बच्चे भी जिनके साथ वे ख़ुशी ख़ुशी रहे है।