कई विवादों में रहे संजय दत्त ने की है 3 शादियाँ, कई लड़कियों के साथ रहा था उनका अफेयर्स!

0
18

दोस्तों बॉलीवुड जाने माने अभिनेता संजय दत्त को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है संजय दत्त ने कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है, लोगो को उनकी फिल्मे आज भी पंसद है, फिल्मो के साथ ही संजय अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी काफी चर्चाओं में रहे है उनकी ज़िंदगी कई उतार-चढ़ाव से भरी थी, लेकिन विवादों में रहते हुए भी संजू बाबा की ज़िंदगी में प्यार की कोई कमी नहीं थी। संजय दत्त के अफेयर के चर्चे माधुरी दीक्षित, रिया पिल्लई सहित कई के साथ रहा हैं। संजय दत्त ने 3 शादियां की और उनके अफेयर की लिस्ट भी बहुत लंबी है। ऐसे में आज आपको संजय दत्त की प्रेम कहानियों और शादियों के बारे में बता रहे हैं।

संजय दत्त और टीना मुनीम

कई विवादों में रहे संजय दत्त ने की है 3 शादियाँ, कई लड़कियों के साथ रहा था उनका अफेयर्स! 17
संजय दत्त की ज़िंदगी में पहली लड़की टीना मुनीम आई थी। दोनों बचपन के दोस्त थे और फिर दोनों को प्यार हो गया। संजय दत्त ने जब रॉकी फिल्म में डेब्यू किया था, तब भी संजय दत्त और टीना मुनीम का अफेयर चल रहा था, लेकिन  संजय दत्त की शराब की लत से परेशान होकर टीना ने संजय से रिश्ता तोड़ दिया।

संजय दत्त और रिचा शर्मा

कई विवादों में रहे संजय दत्त ने की है 3 शादियाँ, कई लड़कियों के साथ रहा था उनका अफेयर्स! 18

टीना मुनीम के बाद संजय दत्त की ज़िंदगी में आईं रिचा शर्मा। संजय दत्त ने जब से रिचा की तस्वीर एक मैग्जीन में देखी थी, तो वो उनके दीवाने हो गए। फिर एक फिल्म के मुहुर्त पर दोनों की मुलाक़ात हुई। संजय दत्त ने रिचा को तब प्रपोज़ किया था जब वो फिल्म ‘आग ही आग’ की शूटिंग कर रही थीं।  रिचा ने पहले तो संजय में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, लेकिन जब संजय उन्हें जवाब देने के लिए बार-बार फोन करने लगे, तो रिचा ने उन्हें हां कह दिया। रिचा शर्मा संजय दत्त की पहली पत्नी हैं और दोनों की शादी 1987 में हुई। शादी के एक साल बाद उनकी बेटी त्रिशाला का जन्म हुआ। सबकुछ अच्छा चल रहा था कि बेटी के जन्म के दो साल बाद पता चला कि रिचा को ब्रेन ट्यूमर है। संजय दत्त और रिचा शर्मा का साथ बहुत लंबा नहीं था शायद, 1996 में रिचा का निधन हो गया।

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित

कई विवादों में रहे संजय दत्त ने की है 3 शादियाँ, कई लड़कियों के साथ रहा था उनका अफेयर्स! 19
संजय दत्त की ज़िंदगी में माधुरी दीक्षित उस वक्त आईं, जिस समय उनकी पहली पत्नी रिचा शर्मा का अमेरिका में ब्रेन ट्यूमर का इलाज चल रहा था। शादीशुदा और एक बेटी के पिता होने के बावजूद संजय दत्त और माधुरी दीक्षित फिल्म ‘साजन’ की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे को दिल दे बैठे। उस वक्त संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के अफेयर की अफवाहें जोर पकड़ रही थीं। दोनों ने एक साथ आठ फिल्मों में काम किया, लेकिन इनका रिश्ता भी आगे नहीं बढ़ पाया। 1993 में संजय दत्त अवैध हथियार रखने के लिए टाडा के तहत गिरफ्तार हो गए। खबरों के अनुसार, संजय के अरेस्ट होते ही माधुरी दीक्षित ने उनसे अपना संबंध खत्म कर लिया और संजय दत्त से दूरी बना ली। यहां तक कि वे उनसे जेल में मिलने भी नहीं गईं। हालांकि संजय और माधुरी दीक्षित ने अपने अफेयर के बारे में कभी कुछ नहीं कहा।

संजय दत्त और रिया पिल्लई

कई विवादों में रहे संजय दत्त ने की है 3 शादियाँ, कई लड़कियों के साथ रहा था उनका अफेयर्स! 20
अपनी पहली पत्नी रिचा शर्मा की मौत के बाद संजय की मुलाकात मॉडल रिया पिल्लई से हुई। ये उस समय की बात है जब संजय दत्त 13 महीने जेल की सजा काट रहे थे, उस दौरान रिया पिल्लई उनके करीब आ गईं। यहां तक कि वो संजय से मिलने जेल भी जाया करती थीं। फिर दोनों ने शादी कर ली, लेकिन ये शादी भी बहुत समय तक टिक न सकी और 2005 में संजय दत्त और रिया पिल्लई का तलाक‍ हो गया।

संजय दत्त और नादिया दुर्रानी

कई विवादों में रहे संजय दत्त ने की है 3 शादियाँ, कई लड़कियों के साथ रहा था उनका अफेयर्स! 21
संजय दत्त की जिंदगी में नादिया दुर्रानी तब आई, जब संजू बाबा रिया पिल्लई के पति थे। नादिया दुर्रानी फिल्म ‘कांटे’ में संजय दत्त की को स्टार थीं। ख़बरों के अनुसार, नादिया दुर्रानी के कारण ही संजय दत्त और रिया पिल्लई की शादी टूटी थी। हैरानी की बात ये है कि संजू बाबा की शादी टूटने के बावजूद संजय दत्त और नादिया दुर्रानी का अफेयर नहीं टिक पाया और दोनों अलग हो गए।

संजय दत्त और लीजा रे

कई विवादों में रहे संजय दत्त ने की है 3 शादियाँ, कई लड़कियों के साथ रहा था उनका अफेयर्स! 22
ख़बरों के अनुसार संजय दत्त का दिल लीजा रे पर भी आया था। संजय दत्त और लीजा रे का अफेयर कुछ समय के लिए चला, फिर ये दोनों भी अलग हो गए।

संजय दत्त और रेखा

कई विवादों में रहे संजय दत्त ने की है 3 शादियाँ, कई लड़कियों के साथ रहा था उनका अफेयर्स! 23
बता दे की संजय दत्त का नाम अभिनेत्री रेखा के साथ भी जुड़ा था, जब ये दोनों फिल्म ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग कर रहे थे। उसी दौरान रेखा का नाम अमिताभ बच्चन से भी जुड़ा था। उस समय ये ख़बरें भी आ रही थीं कि अमिताभ को जलाने के लिए रेखा ने संजय के साथ अफेयर किया था। उस समय ये खबर भी सुर्ख़ियों में थी कि संजय दत्त और रेखा ने शादी कर ली है। बाद में दोनों के अफेयर की खबरे जल्द ही खत्म हो गई।

संजय दत्त और मान्यता

कई विवादों में रहे संजय दत्त ने की है 3 शादियाँ, कई लड़कियों के साथ रहा था उनका अफेयर्स! 24
संजय दत्त एक साथ कई अफेयर रख चुके है, ख़बरों के अनुसार, संजय दत्त जिस समय नादिया को डेट कर रहे थे। उस समय उनका दिल जूनियर आर्टिस्ट दिलनवाज शेख यानी मान्यता पर भी आ गया था। संजय दत्त को मान्यता की सादगी बहुत पसंद आई और उन्होंने उनसे शादी कर ली। बता दें कि मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं। इनके दो जुड़वां बच्चे हैं और दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश हैं।