संजय दत्त और पत्नी मान्यता दत्त के बीच है ज़बरदस्त बॉन्डिंग, उम्र के फासले की परवाह किये बिना की तीसरी शादी!

0
15

दोस्तों ऐसा माना जाता है की पति-पत्नी की उम्र में ज्यादा अंतर हो तो उन्हें एक-दूसरे के संग बेहतर तालमेल नहीं बैठ पाता है। कुछ आंकड़े कहते हैं कि पति-पत्नी की उम्र में ज्यादा से ज्यादा तीन साल का अंतर होना चाहिए, तभी दोनों की शादीशुदा गाड़ी प्यार की पटरी पर बनी रहती हैं। हालांकि, संजय और मान्यता दत्त का रिश्ता इन बातों को नहीं मानता, तभी तो दोनों की उम्र में 19 साल का अंतर होने के बाद भी उनका रिश्ता वक़्त के साथ-साथ और गहरा हो गया।

संजय दत्त और पत्नी मान्यता दत्त के बीच है ज़बरदस्त बॉन्डिंग, उम्र के फासले की परवाह किये बिना की तीसरी शादी! 9

बता दे की अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी में यूं तो कई लड़कियां आईं और गईं, लेकिन उनकी पत्नी मान्यता के साथ उनकी बॉन्डिंग और कमाल की अंडरस्टैंडिंग देखने लायक है। दोनों की शादीशुदा जिंदगी को देखकर कुछ लोगों का कहना है कि उम्र का अंतर बस कहने भर का है, लेकिन जब दो लोगों के बीच बेइंतहा प्यार हो तो ऐसी बातें मायने नहीं रखतीं।

संजय दत्त और पत्नी मान्यता दत्त के बीच है ज़बरदस्त बॉन्डिंग, उम्र के फासले की परवाह किये बिना की तीसरी शादी! 10

हालांकि, इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि बढ़ती उम्र के अधिकतर शादीशुदा रिश्ते रहन-सहन के तरीके और सेक्‍सुअल डिजायर की भेंट चढ़ जाते हैं, लेकिन मान्यता ने इन सभी बातों को गलत साबित कर दिया। ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं वो बातें, अगर पार्टनर की उम्र में है अंतर ज्‍यादा हो तो फिर कैसे शादीशुदा जिंदगी में रोमांस बना रह सकता है…

संजय दत्त और पत्नी मान्यता दत्त के बीच है ज़बरदस्त बॉन्डिंग, उम्र के फासले की परवाह किये बिना की तीसरी शादी! 11

ये हम सभी जानते हैं कि शादी के बाद हर कपल ज्यादा से ज्यादा समय एक साथ बिताना चाहता है, लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों की शादीशुदा जिंदगी में यह रोमांस बहुत हद तक कम हो जाता है। ऐसे में सबसे ज्यादा ध्यान रखने वाली बात यह कि भले ही आप दोनों एक-दूसरे को पहले से कम समय दें, लेकिन जब भी एक साथ बैठें तो वह वक़्त बस आप दोनों का ही हो। संजय और मान्यता के रिश्ते की सबसे अच्छी बात यह थी कि वह दोनों कभी भी अपने विचार एक-दूसरे पर नहीं थोपते। हम मानते हैं कि उम्र में ज्यादा अंतर होने के कारण आप दोनों के विचार एक दूसरे से न मिलें, लेकिन इसे कभी भी अपने रिश्ते की फांस न बनने दें।

संजय दत्त और पत्नी मान्यता दत्त के बीच है ज़बरदस्त बॉन्डिंग, उम्र के फासले की परवाह किये बिना की तीसरी शादी! 12

पार्टनर के बड़े होने का मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप उन्हें समय-समय पर इस बात को याद दिलाएं कि उनकी उम्र आपसे ज्यादा है, बल्कि उम्र का फासला ज्यादा होने के बाद भी पति-पत्नी के रिश्ते में हमेशा प्यार बना रहे, इस बात पर विचार करना सबसे ज्यादा जरूरी है। हो सकता है आपके पार्टनर की सेक्‍सुअल डिजायर आपसे ज्यादा हो, लेकिन ऐसी बातों को मुद्दा बनाकर घर में लड़ाई करने से बचें। सबसे ज्यादा जरूरी बात संजय दत्त की जिंदगी में पत्नी मान्यता इसलिए सबसे खास हैं क्योंकि उन्होंने उस समय उनका साथ दिया था जब अभिनेता को किसी अपने की सबसे ज्यादा जरूरत थी। ऐसे में हर पति-पत्नी के लिए यह बात सीखने लायक है कि सुख में ही नहीं, बल्कि दुख की घड़ी में एक-दूसरे का सहारा बनें।