बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर!

0
492

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में एक से बढ़ कर एक अभिनेता है जो शादी कर अपने परिवार के साथ ख़ुशी ख़ुशी रहे है। लेकिन फिल्म जगत में कुछ ऐसे भी सितारे है जिन्होंने शादी के बाद कुछ और महिला से अफेयर कर अपने खुशहाल परिवार में आग लगा ली थी और कुछ का तो रिश्ता ही खत्म हो गया। आज आपको कुछ ऐसे में सितारों के बारे में बता रहे है जिन्होंने शादी के बाद अफेयर कर अपने घर में बर्बादी की कगार पर पंहुचा दिया था। आईये जानते है इन सितारों के बारे में!

शाहरुख़ खान और प्रियंका चोपड़ा 

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 23

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के साथ शाहरुख के रिश्ते की खबरें मीडिया की सुर्खियों में रहीं, जो कि उनके करियर की सबसे पहली कॉन्ट्रोवर्सी थी। हालांकि, दोनों ने इस मुद्दे पर कभी कुछ नहीं कहा और चुपचाप इन आरोपों से बचते रहे। कई इंटरव्यू में प्रियंका ने जहां इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया, वहीं कई जगह उन्होंने स्पष्ट कहा कि उनकी जिंदगी में शाहरुख के लिए कोई जगह नहीं। रिपोर्ट बताते हैं कि इन्हीं अफवाहों की वजह से प्रियंका के गौरी और करण जौहर के साथ रिश्ते में खटास आ गई।

आयाशा श्रॉफ और साहिल खान 

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 24

बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की पत्नी आयाशा श्रॉफ और बॉलिवुड ऐक्टर साहिल खान के कथित अफेयर की भी इंडस्ट्री में काफी चर्चा रही। इस कहानी की शुरुआत साल 2009 में उस प्रॉडक्शन हाउस से हुई जो दोनों ने मिलकर खोला था। दोनों की यह पार्टनरशिप साल 2014 में एक बुरा रूप ले चुकी थी, जब आयशा ने साहिल के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। बताया जाता है कि इसके बाद जवाब में ऐक्टर के वकील ने दोनों की कुछ इंटीमेट तस्वीरें कोर्ट के सामने पेश की, जिसमें दोनों कॉम्प्रोमाइजिंग सिचुएशन में थे। बताया जा रहा था कि दोनों के बीच अपने व्यसायिक रिश्ते से बढ़कर बॉन्डिंग थी। हालांकि, बाद में आयशा ने यह भी बयान दिया था कि उनका अफेयर नहीं हो सकता, क्योंकि साहिल गे हैं।

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 25

बॉलिवुड अभिनेता संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का अफेयर भी काफी चर्चा हो में रहा था। बता दें कि संजय दत्त ने ऐक्ट्रेस ऋचा शर्मा से लव मैरिज की थी। कहते हैं कि उन्हें पहली नजर में ऋचा को किसी मैगज़ीन पर देखते ही प्यार हो गया था और फिर जैसे-तैसे शादी के लिए उन्हें और उनकी फैमिली को तैयार कर लिया। 1987 में दोनों की शादी हो गई। उनकी शादीशुदा लाइफ में चीजें तब खराब होने लगीं जब साल 1991 में फिल्म साजन के दौरान संजय और माधुरी के अफेयर की अफवाहें ऋचा तक पहुंची। ऋचा को तब कैंसर का पता चला था और वह अमेरिका में अपना इलाज करवा रही थीं। कहा जाता है कि वह परेशान होकर वापस इंडिया आई थीं, लेकिन फिर चीजें बिगड़ती चली गईं। माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में अमेरिका के डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी रचाई।

सनी देओल और डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 26

ऐसा ही एक किस्सा सनी देओल और डिंपल कपाड़िया से भी जुड़ा है। साल 1973 में 16 साल की डिंपल कपाड़िया ने अपनी पहली फिल्म ‘बॉबी’ से इधर बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया और उसी साल वह राजेश खन्ना की पत्नी भी बन गईं। 1983 में ‘बेताब’ से डेब्यू किया और अपने आकर्षक पर्सनैलिटी की वजह से कुछ ऐक्ट्रेसेस के भी दिलों में बसने लगे। डिंपल और सनी की धमाकेदार जोड़ी कई फिल्मों में नजर आई, जिसमें ‘अर्जुन’, ‘मंजिल मंजिल’, ‘आग का गोला’, ‘गुनाह’ और ‘नरसिम्हा’ जैसी फिल्में शामिल हैं। इसी के साथ शादीशुदा होने के बावजूद दोनों के अफेयर की अफवाहें भी उड़ीं। कहते हैं कि इसके बाद ही ऐक्ट्रेस राजेश खन्ना से अलग रहने लगीं। बताया जाता है कि 11 साल तक उनका यह कथित अफेयर चला। मीडिया में चर्चा यहां तक हुई कि सनी देओल की पत्नी पूजा ने उन्हें इस रिश्ते को खत्म करने की धमकी दी थी, वर्ना दोनों बेटों को लेकर घर से निकल जाने तक की बात कह दी थी।

प्रभुदेवा और नयनतारा

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 27

प्रभुदेवा और नयनतारा के अफेयर के किस्से में एक बड़ा ट्विस्ट है। चर्चा है कि प्रभुदेवा से शादी करने के लिए उनकी पहली पत्नी से नयनतारा से फोन कर सहमति मांगी थी। प्रभुदेवा और लता ने साल 1995 में शादी रचाई और इसके बाद उनकी लाइफ में एंट्री हुई नयनतारा की। बात इतनी बढ़ गई कि प्रभुदेवा ने पत्नी से अलग होने का फैसला ले लिया। वैसे, कहते हैं कि लता ने अपनी शादी बचाने की काफी कोशिश की। पहले सुलह कराने की अपील लेकर लता कोर्ट पहुंची थीं और धमकी भी दे डाली कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह भूख हड़ताल पर भी चली जाएंगी। हालांकि, वह अपनी इस कोशिश में सफल नहीं हो पाई और उनका रिस्ता बिखर गया।

रोहित शेट्टी और प्राची देसाई

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 28

बॉलिवुड के पॉप्युलर डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने साल 2005 में माया शेट्टी से शादी की। साल 2012 में रोहित के अफेयर की भी अफवाहें उठीं। बताया जा रहा था कि रोहित और प्राची देसाई फिल्म ‘बोल बच्चन’ की शूटिंग के दौरान करीब आए। हालांकि, बताया जाता है कि उन्होंने अपनी शादीशुदा लाइफ को वक्त रहते संभाल लिया।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 29

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा भी पहले से शादीशुदा थे। रिपोर्ट्स की मानें तो 3 सालों की उनकी शादीशुदा लाइफ तब खराब हो गई जब ‘बिग ब्रदर’ जीतने के बाद राज शिल्पा से मिले। उनकी पत्नी अपना घर तोड़ने की जिम्मेदार शिल्पा को ही मानती हैं।

सैफ अली खान और रोज़ा  

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 30

सैफ अली खान ने खुद से 13 साल बड़ी अमृता सिंह से साल 1991 गुपचुप शादी रचाई, लेकिन उनके इस रिश्ते की डोर थोड़ी कमजोर निकली। इसके बाद सैफ की लाइफ में इटैलियन मॉडल रोज़ा आ गईं, जिनके साथ कई सालों तक उनका अफेयर चला। साल 2004 में उन्होंने अमृता से तलाक ले लिया और साल 2012 में करीना कपूर से शादी रचाई।

राज कपूर और वैजयंतीमाला

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 31

राज कपूर ने 1930 में कृष्णा मल्होत्रा से शादी रचाई। राज कपूर और नरगिस ने कई हिट फिल्में दी और फिर 1940 से लेकर 1950 तक उनके अफेयर के किस्से भी खूब उड़े। हालांकि, राज अपनी पत्नी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे इसलिए अंत में नरगिस ने इस कहानी को खत्म कर दिया। इसके बाद राज कपूर की लाइफ में वैजयंतीमाला की एंट्री हुई और दोनों के अफेयर के किस्सों को सुनकर ऐक्टर की पत्नी कृष्णा राज काफी परेशान हो गई थीं और बच्चों के साथ वह होटल में रहने चली गईं। कहते हैं कि उन्हें मनाने और होटल से घर लाने खुद वैजयंतीमाला गई थीं और फिर इसके बाद जाकर इस कहानी का अंत हुआ।

शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 32

साल 1980 में शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐक्ट्रेस पूनम से शादी रचाई। पहले दोनों में प्यार हुआ, लेकिन बाद में उनके पैरंट्स भी इस रिश्ते के लिए मान गए। शादी के बाद शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के अफेयर के चर्चे इंडस्ट्री में काफी रहे। कहते हैं उनका अफेयर करीब 7 साल तक चला और इसे बारे में सुनकर पढ़कर पूनम काफी दुखी भी हुआ करती थीं। हालांकि, शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने परिवार के हित में फैसला लिया और इस रिश्ते से किनारा कर लिया।

आमिर खान ने रीना दत्ता

बॉलीवुड के इन सितारों ने शादी के बाद प्यार में पढ़ कर बर्बादी की कगार पर पहुंचा बसा-बसाया घर! 33

आमिर खान ने रीना दत्ता से साल 1986 में शादी की थी और उस समय वह केवल 21 साल के थे। रीना से उन्हें इरा और जुनैद खान दो बच्चे भी हुए। 15 साल तक उनकी शादीशुदा लाइफ अच्छी रही कि अचानक इनके रिश्ते खराब होने लगे। तब किरण राव आमिर खान के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रही थीं। साल 2002 में आमिर और किरण ने तलाक की अर्जी डाल दी और फिर दोनों एक-दूसरे से हमेशा के लिए अलग हो गए। किरण से आमिर को एक बेटा आजाद है, जो सरोगेसी से हुआ है।