इन अभिनेताओं ने टीवी पर निभाया है श्री राम का किरदार, नंबर एक की तो लोग करने लगे थे पूजा!

0
28

दोस्तों 5 अगस्त को अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर की नींव रखी गई। इसके बाद से देशभर में राम का नाम गूंज रहा है। जय श्रीराम के जयकारों से लेकर साधु संतों की कथा तक हो रही है। लोग बरसों से राम मंदिर बनने का इंतजार कर रहे थे। भगवान राम को हिन्दू धर्म में आस्था का प्रतीक माना जाता है। बता दे की बॉलीवुड में राम के जीवन पर फिल्मे भी बन चुकी है और कई टीवी शो भी बन चुके है, ऐसे में आपको उन अभिनेताओं के बारे में बता रह है जिन्होंने परदे पर प्रभु श्री राम का किरदार निभाया है, आईये जाने है इन अभिनेताओं के बारे में।

अरुण गोविल

इन अभिनेताओं ने टीवी पर निभाया है श्री राम का किरदार, नंबर एक की तो लोग करने लगे थे पूजा! 11

रामानंद सागर की ‘रामायण’ से अरुण गोविल घर घर में मशहूर हुए। सीरियल को 30 साल हो चुके हैं लेकिन अरुण गोविल आज भी राम के किरदार से ही जाने जाते हैं। 1987 में जब यह सीरियल प्रसारित हुआ तो अरुण गोविल की लोकप्रियता इतनी बढ़ी कि लोग उनकी पूजा किया करते थे।

नीतीश भारद्वाज

इन अभिनेताओं ने टीवी पर निभाया है श्री राम का किरदार, नंबर एक की तो लोग करने लगे थे पूजा! 12

जाने माने अभिनेता नीतीश भारद्वाज ने ‘महाभारत’ में कृष्ण का यादगार रोल किया है। साल 2002 में उन्होंने बीआर चोपड़ा के प्रोडक्शन की ‘रामायण’ में राम का किरदार निभाया। इस सीरियल में सीता का किरदार स्मृति ईरानी ने किया था।

गुरमीत चौधरी

इन अभिनेताओं ने टीवी पर निभाया है श्री राम का किरदार, नंबर एक की तो लोग करने लगे थे पूजा! 13

आज के दौर के अभिनेताओं की बात करें तो अरुण गोविल के बाद गुरमीत चौधरी राम के किरदार में खूब जचे। 2008 में एनडीटीवी इमैजिन चैनल पर प्रसारित ‘रामायण’ में गुरमीत चौधरी भगवान राम के रोल में थे। सीरियल में गुरमीत की पत्नी देबीना बनर्जी सीता के किरदार में थीं। उस दौरान दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे।

गगन मलिक

इन अभिनेताओं ने टीवी पर निभाया है श्री राम का किरदार, नंबर एक की तो लोग करने लगे थे पूजा! 14

साल 2015 से 2017 तक सोनी टीवी पर सीरियल ‘संकटमोचन महाबली हनुमान’ का प्रसारण हुआ। इस सीरियल में अभिनेता गगन मलिक ने राम का रोल किया। गगन ने राम के अलावा इसमें विष्णु और शिव का किरदार भी निभाया था।

आशीष शर्मा

इन अभिनेताओं ने टीवी पर निभाया है श्री राम का किरदार, नंबर एक की तो लोग करने लगे थे पूजा! 15

साल 2015 में स्टार प्लस पर सीरियल ‘सिया के राम’  शो शुरू हुआ था। रामायण की कहानी को इसमें सीता की दृष्टि से दिखाया गया। सीरियल में राम का रोल अभिनेता आशीष शर्मा ने किया था। जो लोगो को काफी पंसद आया था।