टीवी एक्टेस प्रत्युषा बनर्जी ने अपने करियर की ऊंचाई पर कर ली थी खुदखुशी, प्यार में मिला था अभिनेत्री को धोखा!

0
35

दोस्तों कुछ महीनो में फिल्म जगत और टीवी जगत के कलाकारों के खुदकुशी करने की खबरें आ रही हैं। जिसमे सुशांत सिंह राजपूत का मामला इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है जिसमे कई लोग दावा कर रहे है की उनकी हत्या हुई है। सुशांत की तरह ही करियर के इस पढ़ाओ पर टीवी जगत की मशहूर अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी ने भी मौत को गले लगा लिया था। आज प्रत्युषा की जयंती है।

टीवी एक्टेस प्रत्युषा बनर्जी ने अपने करियर की ऊंचाई पर कर ली थी खुदखुशी, प्यार में मिला था अभिनेत्री को धोखा! 11

आपको बता दे की प्रत्युषा बनर्जी का जन्म 10 अगस्त 1991 में जमशेदपुर, झारखंड में हुआ था। टीवी में काम करने की चाह प्रत्युषा को मुंबई ले आई। खुद उन्होंने भी कभी नहीं सोचा था कि वो दर्शकों की इतनी चहेती बन जाएंगी कि लोग उन्हें अपने परिवार का हिस्सा मानने लगेंगे। साल 2010 में धारावाहिक रक्त संबंध से प्रत्युषा ने अपने करियर की शुरुआत की। इसी साल वो मशहूर सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता में नजर आईं लेकिन बाद में हिट धारावाहिक बालिका बधु के लिए प्रत्युषा बनर्जी का चयन हो गया और वे घर घर में आनंदी के नाम फेमस हो गई।

टीवी एक्टेस प्रत्युषा बनर्जी ने अपने करियर की ऊंचाई पर कर ली थी खुदखुशी, प्यार में मिला था अभिनेत्री को धोखा! 12

टीवी एक्टेस प्रत्युषा बनर्जी ने अपने करियर की ऊंचाई पर कर ली थी खुदखुशी, प्यार में मिला था अभिनेत्री को धोखा! 13

वही बालिका बधु के बाद प्रत्युषा बनर्जी टीवी रियलटी शो ‘झलक दिखला जा’ में कंटेस्टेंट बनकर पहुंचीं। यहां उन्होंने अपने डांस से खूब धमाल मचाया। इसके बाद वो टेलीविजन के सबसे चर्चित शो बिग बॉस का हिस्सा बनीं। यहां वो लगभग 63 दिनों तक घर में रहीं।  प्यार तूने क्या किया, सावधान इंडिया, हम हैं ना, कौन बनेगा करोड़पति, ससुराल सिमर का, स्वरागिनी, कुमकुम भाग्य जैसे धारिवाहिकों में प्रत्युषा में अपना जलवा दिखाया।

टीवी एक्टेस प्रत्युषा बनर्जी ने अपने करियर की ऊंचाई पर कर ली थी खुदखुशी, प्यार में मिला था अभिनेत्री को धोखा! 14

अपने करियर के बीच में प्रत्युषा की निजी जिंदगी में मोड़ आ गया। अगस्त 2015 में प्रत्युषा ने व्यापारी मकरंद मल्होत्रा के साथ उनके संबंध टूटने के बाद अभिनेता और निर्माता राहुल राज सिंह से डेटिंग करना शुरू कर दिया था। 1 अप्रैल 2016 को प्रत्युषा बनर्जी ने अपने फ्लैट में फांसी लगा ली। इस खबर को सुनकर किसी को विश्वास नहीं हो रहा था। ये प्रत्युषा के हर चाहने वाले लिए एक बड़ा झटका था। सबके मन में सवाल यही था कि करियर के शीर्ष आखिर प्रत्युषा ने मौत का रास्ता क्यों चुन लिया?

टीवी एक्टेस प्रत्युषा बनर्जी ने अपने करियर की ऊंचाई पर कर ली थी खुदखुशी, प्यार में मिला था अभिनेत्री को धोखा! 15

बता दे की प्रत्युषा बनर्जी के आत्महत्या करने के पीछे कई कारण सामने आए। इसमें से एक कारण उनके ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज से उनका रिश्ता खराब होना भी बताया गया। कहा ये भी जाता है कि राहुल ही प्रत्युषा का मोबाइल लेकर गायब हो गये थे। राहुल ने मुंबई पुलिस को दिए बयान में कहा था कि मैं डर गया था, इसलिए मैंने पुलिस जानकारी नहीं दी। इसी बयान में राहुल ने कहा था कि प्रत्युषा एक महीने से तनाव में थीं।