8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की, घर वालो के खिलाफ जाकर हासिल किया अपना प्यार!

0
1873

दोस्तों प्यार एक बहुत ही खास अहसास होता है और जिसको प्यार हो जाता है उसकी लाइफ टोटल चेंज हो जाती है, और दोनों प्यार करने वाले अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है , चाहे इसके लिए परिवार या मां-बाप के खिलाफ ही क्यों न जाना पड़े। ऐसा आम लोगों के साथ ही नहीं होता, बल्कि सेलेब्स को भी अपने प्यार को पाने के लिए घर तक त्याग दिया। आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड व टीवी कपल्स से मिलाते हैं, जिन्होंने घर से भागकर शादी की है।

आमिर खान और रीना दत्ता

8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की, घर वालो के खिलाफ जाकर हासिल किया अपना प्यार! 17

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने रीना से घर से भागकर शादी की थी। रीना उनके पड़ोस में रहती थीं। जब आमिर 21 साल के हुए तो उन्होंने रीना को प्रमोज किया। लेकिन धर्म अलग होने के कारण रीना के घर में इसका विरोध हुआ। लेकिन सारी दिक्कतों के बावजूद ये दोनों घर से भागकर 18 अप्रैल 1986 को विवाह के बंधन में बंध गए। इनके दो बच्चे जुनैद और ईरा नामक हुए लेकिन शादी के 16 साल बाद इस कपल ने रिश्ता तोड़ने का निर्णय लिया। अब आमिर किरण राव के पति हैं दोनों का एक बेटा है।

पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा

8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की, घर वालो के खिलाफ जाकर हासिल किया अपना प्यार! 18

अपने ज़माने की जानी मानी अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी प्रदीप शर्मा से तब मिलीं, जब उन्होंने उनको अपनी फिल्म ऐसा प्यार कहां के लिए साइन किया। जल्द ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया, लेकिन उन्होंने यह बात पब्लिक से छुपा कर रखी। पद्मिनी कोल्हापुरी के पैरेंट्स इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे, क्योंकि प्रदीन उनकी कम्युनिटी से नहीं थे। जब पद्मिनी के मां-बाप इस रिश्ते के लिए राजी नहीं हुए तो वे अपने प्रोड्यूसर बॉयफ्रेंड के साथ भाग गईं और उन दोनों ने 14 अगस्त 1986 को मुंबई में एक दोस्त के घर में शादी कर ली। उनका रिश्ता अभी भी मजबूत है और उनका प्रियांक नाम का बेटा है।

बिंदिया गोस्वामी और जेपी दत्ता

8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की, घर वालो के खिलाफ जाकर हासिल किया अपना प्यार! 19

पुराने जमाने की जानी मानीअभिनेत्री बिंदिया गोस्वामी और जेपी दत्ता जिन्होंने गोलमाल और शान जैसी फिल्मों में काम किया है, उनकी शादी भी काफी जटिल थी। उन्होंने पहले विनोद मेहरा से शादी की ( जो उस समय मीना ब्रोका के पति थे)। हालांकि बिदिंया के पैरेंट्स इस रिश्ते के पक्ष में नहीं थे। लेकिन उन्होंने सबके खिलाफ जाकर शादी की। पर यह रिश्ता ज़्यादा दिनों तक नहीं टिका, फिर बिंदिया तो डायरेक्टर जेपी दत्ता से प्यार हो गया और फिर जेपी दत्ता के साथ शादी करने के लिए वे उनके साथ भाग गईं। उन दोनों को निधि और सिद्धि नामक दो प्यारी बेटियां हुईं।

शशि कपूर और जेनिफर केंडल

8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की, घर वालो के खिलाफ जाकर हासिल किया अपना प्यार! 20

जाने माने दिव्यगत अभिनेता शशि कपूर की मुलाकात जेनिफर से कोलकाता में 1956 में हुई, जब वे अपने-अपने थियेटर ग्रुप्स, पृथ्वी थियेटर और शेक्सपियरेना ग्रुप में काम कर रहे थे। कुछ मुलाकातों के बाद उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने शादी करने का फैसला किया। लेकिन जेनिफर के पिता इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे, पर इसके बावजूद जेनिफर मुंबई आकर जुलाई 1958 में पारंपरिक रीति-रिवाज से शादी  की। 1984 में कैंसर के कारण जेनिफर की मौत हो गई, जिसके बाद शशि कपूर पूरी तरह टूट गए।

शम्मी कपूर और गीता बाली

8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की, घर वालो के खिलाफ जाकर हासिल किया अपना प्यार! 21

कपूर परिवार की शान रहे दिव्यगत अभिनेता शम्मी कपूर को गीता बाली से रंगीन रातें की सेट पर प्यार हो गया। चार महीने के लंबे इंतजार और कोशिश के बाद गीता बाली ने शम्मी कपूर को शादी के लिए हां बोला। चूंकि गीता बाली शम्मी कपूर से एक साल बड़ी थीं, इसलिए शम्मी कपूर को लग रहा था कि उनके परिवारवाले इस रिश्ते के लिए राजी नहीं होंगे, इसलिए दोनों ने भागकर शादी की। पर बाद में स्मॉलपॉक्स के कारण गीता की 1965 में मौत हो गई।

भाग्यश्री पर्टवर्धन और हिमालय दसानी

8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की, घर वालो के खिलाफ जाकर हासिल किया अपना प्यार! 22

मैंने प्यार किया फेम भाग्यश्री मात्र 21 साल की थीं, जब उन्होंने हिमालय दसानी से शादी की। दोनों को स्कूल के दिनों में एक-दूसरे से प्यार हो गया था। स्कूल ट्रिप के दौरान हिमालय ने भाग्यश्री को प्रोपोज किया व भाग्यश्री ने हां कहा।भाग्यश्री संगाली के शाही मराठी परिवार पटवर्धन खानदान की बेटी थी और उनके पिता सांगली के राजा थे। इसलिए वे इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन दोनों ने भागकर शादी की।

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी

8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की, घर वालो के खिलाफ जाकर हासिल किया अपना प्यार! 23

बॉलवुड फिल्मो में लोगो को विलेन बन डराने वाले अभिनेता शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी ने दो सालों तक एक-दूसरे को डेट किया। जब उन्होंने अपने रिश्ते के बारे में अपने परिवारवालों को बताया तो उन्होंने इससे इंकार कर दिया। इसलिए उन्होंने भागकर शादी करने का निर्णय लिया। उन्होंने पूरी हिम्मत जुटाकर 1982 में कोर्ट मैरिज की।

गुरमीत चौधरी और देबिना बैनर्जी

8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की, घर वालो के खिलाफ जाकर हासिल किया अपना प्यार! 24

फेमस टीवी कपल गुरमीत और देबिना ने भी भागकर शादी की थी। उनकी ऑफिशियल मैरिज 15 फरवरी 2011 को परिवारवालों के मौजूदगी में हुई थी, लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इन दोनों ने 2006 में ही शादी कर ली थी। लेकिन उनके पैरेंट्स को शादी के बारे में पता नहीं था। एक इंटरव्यू में गुरमीत ने कहा था कि बहुत से लोगों को लगता है कि मैं देबिना से रामायण की शूटिंग के दौरान मिला और हमने 2011 में शादी की। लेकिन यह किसी को नहीं पता कि जब हम कुछ नहीं थे और काम की तलाश कर रहे थे और हमारी उम्र 19 और 20 साल की थी, तब हमने भागकर 2006 में शादी कर ली थी। हमारे फ्रेंड्स ने शादी में मदद की थी और हमने गोरेगांव के एक मंदिर में शादी की थी।