बॉलीवुड के इन सितारों को लग गई थी ड्रग्स व नशे की बुरी लत, जाना पड़ा था रिहैबिलिटेशन सेंटर!

0
15

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में एक से बढ़ एक सितारे है जो फिल्म जगत एक जाना माना नाम बन चुके है लेकिन इनमे से कुछ सितारे फिल्म जगत में सफल होने के बाद गलत संगत में पड़ कर नशे की लत का शिकार हो गए और इस लग को छुड़ाने के लिए इन सितारों को रिहेब सेंटर तक जाना पढ़ चूका है। ऐसे में आज आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बता रहे है जो नशे की लत लगने के कारन रिहैबिलिटेशन सेंटर जा चुके हैं। आइए जानते है इन सितारों के बारे में!

संजय दत्त

बॉलीवुड के इन सितारों को लग गई थी ड्रग्स व नशे की बुरी लत, जाना पड़ा था रिहैबिलिटेशन सेंटर! 19

बॉलीवुड अभिनेता  संजय दत्त  ड्रग एडिक्ट थे। उसके बाद मुंबई ब्लास्ट में उनकी भूमिका के चलते सज़ा काट के आए ही थे कि हाल ही में अपने लंग कैंसर से झुंझ रहे है । संजय दत्त ने खुद यह बात बताई थी कि जिस वक़्त उनकी मां नरगिस का देहांत हुआ था वो उस वक़्त ड्रग्स लेने में बिज़ी थे। वो दो-दो दिन तक सो के उठते ही नहीं थे। संजय को कोकेन और हेरोइन की लत थी और वो टेक्सास के रिहैब में दो साल तक रहे थे।

हनी सिंह

बॉलीवुड के इन सितारों को लग गई थी ड्रग्स व नशे की बुरी लत, जाना पड़ा था रिहैबिलिटेशन सेंटर! 20

यो यो हनी सिंह सिर्फ़ अपने गानों में ही नशे की बात नहीं करते बल्कि वो खुद भी काफ़ी बदे नशेड़ी हैं। अपनी कामयाबी को वो पचा नहीं पाए इसलिए शराब व ड्रग्स के आदी हो गए थे। बीच में वो कुछ समय के लिए खबरों से ग़ायब हो गए थे, कहा जाता है कि वो रिहैब जा के अपनी लत से छुटकारा पाने में लगे थे और काफ़ी हद तक कामयाब भी हुए।

कपिल शर्मा

बॉलीवुड के इन सितारों को लग गई थी ड्रग्स व नशे की बुरी लत, जाना पड़ा था रिहैबिलिटेशन सेंटर! 21

कपिल शर्मा भी अपनी शराब की लत के चलते अपना करियर ख़राब करने चले थे। शराब के नशे में वो दोस्तों से भी पंगे ले लेते थे। शूटिंग के लिए बड़े स्टार्स को घंटों इंतज़ार करवाते थे। उनका शो भी बंद हो गया था। कहा जाता है कि अपनी इसी लत से छुटकारा पाने के लिए कपिल रिहैब जा चुके हैं और अब उनका शो भी अच्छा चल रहा है।

श्वेता प्रसाद

बॉलीवुड के इन सितारों को लग गई थी ड्रग्स व नशे की बुरी लत, जाना पड़ा था रिहैबिलिटेशन सेंटर! 22

श्वेता प्रसाद ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फ़िल्म मकड़ी में अपनी अलग ही छाप छोड़ी और उनको हर तरफ़ पहचान व वाहवाही मिली। उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला था मकड़ी के लिए, लेकिन इसके बाद काम ना मिलने से वो ड्रग्स और शराब की गिरफ़्त में आ गईं व आर्थिक तंगी के चलते सेक्स रैकेट में शामिल हो गई। वो सेक्स रैकेट में पकड़ी भी गईं और सरकार ने उन्हें रिहैब भेज दिया था, जहां से वो रिकवर हो के वापस आ गई।

फरदीन खान

बॉलीवुड के इन सितारों को लग गई थी ड्रग्स व नशे की बुरी लत, जाना पड़ा था रिहैबिलिटेशन सेंटर! 23

बॉलीवुड अभिनेता फरदीन खान मुंबई एयरपोर्ट पर ड्रग्स के साथ पकड़े गए थे। अपने गिरते फ़िल्मी करीयर ग्राफ़ के चलते वो कोकेन के आदी हो चुके थे। उन्हें रिहैब सेंटर भेजा गया ताकि उनकी यह लत छूट सके। फरदीन की मानसिक हालत का अंदाज़ा उनकी अनफिट बॉडी से भी लगाया जा सकता है।

प्रतीक बब्बर

बॉलीवुड के इन सितारों को लग गई थी ड्रग्स व नशे की बुरी लत, जाना पड़ा था रिहैबिलिटेशन सेंटर! 24

अभिनेता प्रतीक बब्बर यूं तो स्मिता पाटिल और राज बब्बर जैसे स्टार्स के बेटे हैं लेकिन उन्होंने अपने करियर से ज़्यादा नशे की लत को महत्व दिया। कहा जाता है कि ना सिर्फ़ शराब बल्कि ड्रग्स की लत को भी दूर करने के लिए वो रिहैब जा चुके हैं।

सुज़ैन खान

बॉलीवुड के इन सितारों को लग गई थी ड्रग्स व नशे की बुरी लत, जाना पड़ा था रिहैबिलिटेशन सेंटर! 25

बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक की पत्नी सुज़ैन खान का अपने पति से रिश्ते टूटने का एक सच यह भी है कि सुज़ैन कोकेन की आदी हैं और यही आदत अर्जुन रामपाल को भी है।

प्रीति ज़िंटा

बॉलीवुड के इन सितारों को लग गई थी ड्रग्स व नशे की बुरी लत, जाना पड़ा था रिहैबिलिटेशन सेंटर! 26

बॉलीवुड की डिम्पल गर्ल अभिनेत्री प्रीति ज़िंटा भी कोकेन की लत की शिकार मानी जाती हैं। इस डिंपल ब्यूटी की बेबाक़ी और शोख़ियों से तो सभी वाक़िफ़ हैं लेकिन इन लतों के बारे में लोगों को पता नहीं है।

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के इन सितारों को लग गई थी ड्रग्स व नशे की बुरी लत, जाना पड़ा था रिहैबिलिटेशन सेंटर! 27

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की शराब के नशे की लत सबको पता है लेकिन उन्होंने खुद भी सबके सामने यह स्वीकारा है कि स्कूल के दिनों से ही वो ड्रग्स ट्राई कर चुके हैं और फ़िल्म रॉक स्टार के दौरान अपने रोल को जीवंत करने के लिए उन्होंने  ड्रग्स लिया था।