90 के दशक के इन सितारों ने लोगो सिखाया कैसे करते है प्यार, लेकिन अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी!

0
14

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई सितारों की लव स्टोरी फेमस है। जिनके चर्चा कई समय तक फिल्म जगत में रहा है, फिल्मो में काम करते करते इन सितारों की जोड़ी और रियल लाइफ में भी लोगो को पंसद आने लगाती है और ये भी प्रेम के बंधन बंध जाते है। आज हम आपको कुछ लव अधूरी स्टोरीज के बारे में बताएंगे जो सितारे चाह कर भी साथ नहीं हो पाए या बॉलीवुड के कुछ सितारे जो अपना प्यार नहीं पा सकें।

दिलीप और मधुबाला

90 के दशक के इन सितारों ने लोगो सिखाया कैसे करते है प्यार, लेकिन अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी! 15

अपने ज़माने के पॉपुलर अभिनेता दिलीप कुमार और मधुबाला का अफेयर फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित अफेयर में से एक है। दिलीप कुमार ने अपनी बायोग्राफी ‘द सबस्टांस एंड द शैडो’ में मधुबाला से अफेयर का भी जिक्र किया है। ये प्यार सात साल तक चला था। मधुबाला के पिता की नाखुशी के वजह से परवान ना चढ़ पाया और दोनों ने अलग होना ही ठीक समझा।

गुरुदत्त और वहीदा

90 के दशक के इन सितारों ने लोगो सिखाया कैसे करते है प्यार, लेकिन अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी! 16

अपने ज़माने के जाने माने फिल्म निर्माता और अभिनेता गुरुदत्त वहीदा से बेपनाह मुहब्बत करते थे। गुरुदत्त बिना वहीदा के गुरुदत्त फिल्म की कल्पना भी नहीं करते ‌थे। फिल्म का निर्देशक कोई हो, अगर दृश्य में वहीदा है तो उसका निर्देशन वह खुद करते ‌थे। गुरुदत्त ने गीता रॉय से शादी की थी।वहीदा रेहमान से नजदीकियां उनकी घरेलू ज़िंदगी को बेरंग करने लगी। गुरुदत्त ने दुनिया को छोड़कर अपनी तन्हाई को गले लगा लिया और कई बार खुदखुशी करने की कोशिश की और आखिरी बार वो दुनिया से चले गए।

संजीव कुमार और हेमा मालिनी

90 के दशक के इन सितारों ने लोगो सिखाया कैसे करते है प्यार, लेकिन अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी! 17

संजीव कुमार को ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से बेपनाह मोहब्बत थी। हेमा भी उन्हें पसंद करती थे लेकिन इसी बीच धर्मेंद्र हेमा की जिंदगी में आए जिसके बाद हेमा ने धर्मेंद्र से शादी का फैसला किया और संजीव कुमार के शादी के प्रपोजल को ठुकरा दिया। वो उनसे इतना प्यार करते थे की दुबारा किसी से प्यार ना किया।

संजय दत्त और माधुरी

90 के दशक के इन सितारों ने लोगो सिखाया कैसे करते है प्यार, लेकिन अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी! 18

संजय की शादी सबसे पहले ऋचा शर्मा से हुई लेकिन पत्नी की मौत कैंसर की वजह हो गई। एक समय ऐसा आया की संजय दत्त और माधुरी दीक्षित एक दूसरे के करीब आ गए थे। लेकिन किसी को भी इनकी नजदीकियां रास नहीं आयी।क्योकि उस समय संजय दत्त एक बैड बॉय के रूप में सामने आये और माधुरी दीक्षित ने अपनी खुशिया डॉक्टर नेने के साथ ढूंढ ली।

मिनाक्षी शेषाद्रि और कुमार सानू

90 के दशक के इन सितारों ने लोगो सिखाया कैसे करते है प्यार, लेकिन अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी! 19

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री मिनाक्षी शेषाद्रि और कुमार सानू जो एक जानी–मानी अदाकारा और एक बहुत ही उम्दा क्लासिकल डांसर है। दोनों की कामयाबी अपने-अपने चरम पर थी। दोनों की मुलाकात ‘जब कोई बात बिगड़ जाये’ गाने के सेट पर हुई और उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया लेकिन बात तब बिगड़ गयी जब कुमार सानू की पहली पत्नी से तलाक का मामला सामने आया।फिर उसके बाद क्या था मिनाक्षी शेषाद्रि ने कुमार सानू से अपनी राहे अलग कर ली और अमेरिका के एक इन्वेस्टमेंट बैंकर से शादी कर ली।

ऋतिक और करीना

90 के दशक के इन सितारों ने लोगो सिखाया कैसे करते है प्यार, लेकिन अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी! 20

ऋतिक रोशन और करीना कपूर। ये बात बहुत कम लोग जानते है कि एक टाइम पर ऋतिक रोशन और करीना कपूर एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे। ये बात तब की है जब ऋतिक रोशन सुजेन खान को डेट कर रहे थे। लेकिन प्यार की ताकत ही कुछ ओर है किसी को भी किसी से हो ही जाता है। हालांकि, इन दोनों का प्यार ज्यादा दिनों तक नहीं चला और ऋतिक रोशन ने सुजेन से शादी कर ती थी।

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

90 के दशक के इन सितारों ने लोगो सिखाया कैसे करते है प्यार, लेकिन अधूरी रह गई इनकी प्रेम कहानी! 21

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की नजरे एक दूसरे से टकराई और शुरू हो गया प्यार का सिलसिला। अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की रिंग सेरेमनी हुई थी। पारिवारिक रिश्तों में खटास की वजह से दोनों दूर हो गए। उसके बाद दोनों में प्यार की सिवा कुछ नहीं था लेकिन वक़्त को कुछ और ही मंजूर था। अभिषेक और करिश्मा ने कभी अपने रिलेशनशिप का खुलासा मीडिया के सामने नहीं किया।