सुशांत के मामले की जांच के लिए बनाई गई तीन टीमें , मुंबई पुलिस जल्द सौंपेगी सीबीआई को दस्तावेज!

0
49

दोस्तों बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले को अब सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई करेगी। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से सुशांत के परिवार और उनके फैंस के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। बॉलीवुड के कई सितारों ने भी इस फैसले का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। वहीं अब खबर है कि दिल्ली की केंद्रीय जांच एजेंसी शुक्रवार को मुंबई पहुंच सकती है। जहां से इस केस की जांच शुरू की जाएगी।

सुशांत के मामले की जांच के लिए बनाई गई तीन टीमें , मुंबई पुलिस जल्द सौंपेगी सीबीआई को दस्तावेज! 9

इस जांच के लिए एक नोडल अफसर की नियुक्ति भी की गई है। ये नोडल अफसर मुंबई के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे को नियुक्त किया गया है। अभिषेक त्रिमुखे ही अब तक इस केस को देख रहे थे। वहीं अब त्रिमुखे सीबीआई और मुंबई पुलिस के बीच नोडल अफसर का काम करेंगे। इसके अलावा शुक्रवार को जांच के लिए पहुंच रही सीबीआई की टीम बांद्रा पुलिस से मामले के दस्तावेज अपने हाथ में लेगी। सीबीआई ने इस मामले की जांच के लिए गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है।

सुशांत के मामले की जांच के लिए बनाई गई तीन टीमें , मुंबई पुलिस जल्द सौंपेगी सीबीआई को दस्तावेज! 10

बता दे की गुजरात कैडर की महिला आईपीएस अफसर गगन दीप गंभीर भी इस टीम का हिस्सा हैं, जो दिल्ली सीबीआई मुख्यालय में कार्यरत हैं। इनके साथ कुल 10 लोगों की टीम इस केस पर एक साथ काम करेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी इस मामले में तीन हिस्सों में अपने काम की शुरुआत करेगी। इसके लिए 10 लोगों की टीम को तीन हिस्सों में बांटा गया है। हर एक टीम में तीन सदस्य होंगे जो आईपीएस मनोज शशिधर को रिपोर्ट करेंगे।

सुशांत के मामले की जांच के लिए बनाई गई तीन टीमें , मुंबई पुलिस जल्द सौंपेगी सीबीआई को दस्तावेज! 11

खबरों के मुताबिक पहली टीम इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटॉप्सी रिपोर्ट, मुंबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट, पीएम रिपोर्ट और दर्ज किए गए गवाहों के बयान की कॉपी को जमा करेगी। दूसरी टीम रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोग, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। उस दिन मौका-ए-वारदात पर मौजूद सभी लोगों के बयान नए सिरे से दर्ज किए जाएंगे। तीसरी टीम इस मामले में प्रोफेशनल रंजिश, बॉलीवुड के नामचीन लोग और सुशांत के पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी पूछताछ करेगी। सीन ऑफ क्राइम को रीक्रिएट करने का जिम्मा भी इसी टीम को दिया गया है।

सुशांत के मामले की जांच के लिए बनाई गई तीन टीमें , मुंबई पुलिस जल्द सौंपेगी सीबीआई को दस्तावेज! 12

इसके अलावा, सीबीआई टीम ईडी द्वारा की जा रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच की फाइंडिंग रिपोर्ट के सहारे भी केस को आगे लेकर जाएगी। गौरतलब है कि इस घटना को घटे करीब 60 दिन का वक्त बीत चुका है। ऐसे में सीबीआई के लिए ये एक टफ टास्क भी हो सकता है। हालांकि देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी इस मामले पर पैनी नजर रखी गई है। अब देखना होगा कि इतने लोगों का विश्वास जीतने में सीबीआई की टीम कितनी कारगर साबित होती है।