लोगों की लगातार शिकायतों के कारण हिंदुस्तानी भाऊ का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ सस्पेंड!

0
221

सोशल मीडिया पर अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर और ‘बिग बॉस’ 13 के प्रतिभागी हिंदुस्तानी भाऊ का इंस्टाग्राम अकाउंट भड़काऊ कॉन्टेंट के चलते सस्पेंड कर दिया गया है। हिंदुस्तानी भाऊ का इंस्टाग्राम अकाउंट कुछ भड़काऊ सामग्री के चलते निलंबित कर दिया गया है। और, उनके अकाउंट को बंद करवाने में हाथ रहा है लेखक पुनीत शर्मा का। पुनीत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट साझा की है जिसमें संलग्न किए फोटो में नजर आ रहा है कि उन्होंने हिंदुस्तानी भाऊ के खिलाफ एक गुमनाम शिकायत की थी। जिस पर एक्शन लेते हुए इंस्टाग्राम ने हिंदुस्तानी भाऊ का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है।

लोगों की लगातार शिकायतों के कारण हिंदुस्तानी भाऊ का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ सस्पेंड! 5

बता दे की हिंदुस्तानी भाऊ उर्फ विकास सोशल मीडिया पर तो पहले से ही मशहूर हैं लेकिन टीवी के विवादित शो बिग बॉस के 13 सीज़न में नज़र आये थे जिसके बाद से वे और पॉपुलर हो गए, अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर देश और दुनिया में चल रही घटनाओं पर अलग-अलग वीडियो बनाकर अपनी राय साझा करते रहते हैं। उनकी ही साझा किए गए एक वीडियो पर पुनीत शर्मा ने गुमनाम रूप से शिकायत की और इंस्टाग्राम में विकास का अकाउंट सस्पेंड कर दिया।

कल और आएंगे नग़मों की खिलती कलियाँ चुनने वालेमुझसे बेहतर कहने वाले, तुमसे बेहतर सुनने वाले(अपडेट नोट : केवल…

Posted by Puneet Sharma on Thursday, August 20, 2020

इस खबर की जानकारी देते हुए पुनीत ने अपने फेसबुक पर लिखा, ‘कल और आएंगे नगमों की खिलती कलियां चुनने वाले, मुझसे बेहतर कहने वाले तुमसे बेहतर सुनने वाले।’ इंस्टाग्राम ने विकास का अकाउंट सस्पेंड करने का कारण भड़काऊ सामग्री सोशल मीडिया पर पोस्ट करना बताया है।

लोगों की लगातार शिकायतों के कारण हिंदुस्तानी भाऊ का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ सस्पेंड! 6

कंपनी के हिसाब से यह उनके प्लेटफॉर्म के नियम और कानूनों के खिलाफ है। विकास संजय दत्त के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। लेकिन, कुछ दिन पहले ही उन्होंने एक वीडियो साझा करके संजय दत्त के कैंसर की खबर को एक पब्लिसिटी स्टंट बताया। विकास का कहना था कि संजय दत्त को देश में बहुत से लोग प्यार करते हैं। उसी का फायदा उनकी फिल्म ‘सड़क 2’ के निर्माता और उनके कलाकार उठाना चाहते हैं। इस वजह से उनके कैंसर की खबर को फैलाया जा रहा है ताकि लोगों की तरफ से फिल्म को सहानुभूति मिल सके। भाउ की इस बात पर कई सितारों उन से नज़र आये।