सीबीआई के पूछताछ में अलग अलग बयान दे रहे है सिद्धार्थ और नीरज, बढ़ रही सीबीआई की आशंका!

0
19

सुशांत सिंह राजपूत केस की गुत्थी सुलझाने में सीबीआई की टीम लगी हुई है। सीबीआई सुशांत की मौत जुड़े पहलुओं पर जांच कर रही है। डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस में सुशांत के फ्लैटमेट्स संदीप श्रीधर, सिद्धार्थ पिठानी, नीरज सिंह, रजत मेवाती और केशव से पूछताछ हो रही है। लेकिन जैसे-जैसे सवाल-जवाब का सिलसिला बढ़ रहा है, सीबीआई की माथापच्‍ची भी बढ़ रही है। इसका बड़ा कारण है कि गवाहों के बयानों में अंतर। दरअसल, ये सभी गवाह खासकर नीरज और सिद्धार्थ एक ही घटना का अलग-अलग ब्‍योरा दे रहे हैं। जाहिर तौर पर ऐसे में शक गहरा रहा है।

सीबीआई के पूछताछ में अलग अलग बयान दे रहे है सिद्धार्थ और नीरज, बढ़ रही सीबीआई की आशंका! 9

सिद्धार्थ और नीरज के अलावा 14 जून की सुबह मौका-ए-वारदात पर स्टाफ दीपेश सावंत और केशव भी मौजूद थे। ऐसे में 13 जून और 14 जून की सच का पता इन्‍हीं के बयानों से लग सकता है। लेकिन सीबीआई को इन चारों लोगों के बयानों में भी फर्क नजर आ रहा है। सीबीआई की माथापच्‍ची यह भी है कि ये लोग अपने बयान पर स्‍थ‍िर नहीं हैं।

सीबीआई के पूछताछ में अलग अलग बयान दे रहे है सिद्धार्थ और नीरज, बढ़ रही सीबीआई की आशंका! 10
बताया जाता है कि जब बयानों में अंतर को देखते हुए नीरज, केशव और सिद्धार्थ पिठानी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई, तो ये लोग एक-दूसरे पर ही आरोप लगाने लगे। नीरज के मुताबिक, 14 जून की सुबह सुशांत के बेडरूम का दरवाजा नहीं खुलने पर सिद्धार्थ पिठानी ने चाबी वाले को फोन किया था। जबकि पिठानी का कहना है कि उन्‍होंने बिल्‍ड‍िंग के गार्ड को फोन मिलाया था।

सीबीआई के पूछताछ में अलग अलग बयान दे रहे है सिद्धार्थ और नीरज, बढ़ रही सीबीआई की आशंका! 11

इसी तरह नीरज का कहना है कि दरवाजा खुलने के फौरन बाद सिद्धार्थ पिठानी ने चाबीवाले से वहां से जाने के लिए कहा और इसके बाद वो कमरे में दाख‍िल हुए। जबकि सिद्धार्थ प‍िठानी का कहना है कि चाबी वाला खुद वहां से चला गया था और उसके बाद वह कमरे के अंदर गए। यदि नीरज सच कह रहा है तो यह आशंका बढ़ जाती है कि क्‍या सिद्धार्थ पिठानी को पहले से किसी अनहोनी का अंदाजा था? इतना ही नहीं, सीबीआई के सवालों का जवाब देते हुए नीरज ने बताया कि जब 14 जून को ये लोग कमरे में दाखिल हुए तो सुशांत की लाश बेडरूम में पंखे से ख‍िड़की की तरफ मुंह कर के लटकी थी। जबकि इसी सवाल के जवाब में सिद्धार्थ पिठानी का कहना है कि लाश दीवार की तरफ थी।

सीबीआई के पूछताछ में अलग अलग बयान दे रहे है सिद्धार्थ और नीरज, बढ़ रही सीबीआई की आशंका! 12

जब सीबीआई ने पूछा कि 14 जून की सुबह जब सुशांत ने दरवाजा नहीं खोला, तो आपको क्‍यों लगा कि इसे तोड़ने की जरूरत है? इस पर नीरज ने कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था और वह घबरा गए थे। सीबीआई ने सवाल किया कि जब आपने सिद्धार्थ पिठानी को यह बात बताई तो उनका व्‍यवहार कैसा था? इसके जवाब में नीरज ने कहा कि वह सामान्‍य थे और शांत थे। दूसरी ओर, जब यही सवाल जब सिद्धार्थ पिठानी से किया गया, तो उन्‍होंने जवाब दिया कि वह बहुत घबरा गए थे। सीबीआई की टीम बयानों में इसी अंतर की वजह से इन दोनों से लगातार चौथे और पांचवें दिन पूछताछ कर रही है।