रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड के ये 9 सितारे भी ड्रग एडिक्शन की वजह से हो चुके बदनाम!

0
70

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कैसे में सीबीआई की जांच में कई बड़े खुलासे होते जा रहे है हाल ही में सुशांत के मामले में अब ड्रग्स एंगल सामने आया है। उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर आरोप है कि वो ड्रग्स लिया करती थीं। रिया के कुछ व्हाट्सएप चैट भी सामने आए हैं जिनमें वो ड्रग्स लेने की बात स्वीकार कर रही हैं। ऐसे में मामले की जांच में अब नारकोटिक्स विभाग भी जुड़ गया है जो कि जल्द ही रिया से पूछताछ करने की तैयारी में है। आपको बता दे की ये फली बार नहीं है जब कोई सितारा ड्रग्स के मामले में चर्चा में आया हो, इससे पहले भी कई सितारों को ड्रग्स के मामले में बदनानी झेलनी पड़ी है, आईये जानते है उन सितारों के बारे में जो इस बदनामी का सामना कर चुके है।

संजय दत्त

रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड के ये 9 सितारे भी ड्रग एडिक्शन की वजह से हो चुके बदनाम! 19

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त जो फ़िलहाल लंग्स के कैंसर से लड़ रहे है वो स्कूल के दिनों में ही ड्रग्स लेने लगे थे। 1981 में उनकी मां नरगिस की डेथ के बाद संजय की ड्रग्स की लत और ज्यादा बढ़ गई थी। 1981 में संजय की पहली फिल्म ‘रॉकी’ रिलीज़ हुई, जब उनकी उम्र 22 साल की थी। एक तरफ उनके करियर की शुरुआत शानदार रही तो दूसरी तरफ ड्रग्स रखने के केस में 1982 में उन्हें 5 महीनों की जेल हुई थी। तब पिता सुनील दत्त ने उन्हें मुश्किल दौर से उबारा था। इससे छुटकारा पाने के लिए सुनील दत्त ने यूएस के रिहैब सेंटर में स्पेशल ट्रीटमेंट दिलवाया था। इसके लगभग तीन साल बाद 1985 में संजय दत्त फिल्म ‘जान की बाजी’ से बॉलीवुड में वापसी कर पाए थे। संजय तकरीबन नौ साल तक ड्रग एडिक्ट रहे थे।

रणबीर कपूर 

रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड के ये 9 सितारे भी ड्रग एडिक्शन की वजह से हो चुके बदनाम! 20

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता ऋषि कपूर के बेटे अभिनेता रणबीर ने एक इंटरव्यू में कबूला था कि स्कूल के दिनों से ही उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था और जल्द ही उन्हें इसकी आदत पड़ गई थी। लेकिन अब रणबीर अपनी इस बुरी लत से छुटकारा पा चुके हैं। भले ही रणबीर ने ड्रग्स छोड़ दिया हो, लेकिन वे अब भी चेन स्मोकर हैं।

फरदीन खान

रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड के ये 9 सितारे भी ड्रग एडिक्शन की वजह से हो चुके बदनाम! 21

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता फ़िरोज़ खान के बेटे अभिनेता फरदीन खान को 5 मई 2001 में कोकीन रखने के लिए   गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने जेल में 5 दिन बिताए थे बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया। फरदीन को जेल से सीधा रिहैब्लिटेशन सेंटर भेजा गया था।

गीतांजलि नागपाल

रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड के ये 9 सितारे भी ड्रग एडिक्शन की वजह से हो चुके बदनाम! 22

90 के दशक की मॉडल गीतांजलि रैम्प पर सुष्मिता सेन जैसी प्रतिष्ठित मॉडल्स के साथ कैटवॉक करती नजर आती थी। वे ड्रग्स की इतनी आदी हो चुकी थीं कि उसे पाने के लिए एक मैड के रूप में काम किया। जिंदगी के आखिरी दिनों में वे दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते नजर आई थीं।

विजय राज

रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड के ये 9 सितारे भी ड्रग एडिक्शन की वजह से हो चुके बदनाम! 23

बॉलीवुड फिल्म जगत में आने अभिनय का लोहा मनवाने वाले अभिनेता विजय राज भी ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। उन्हें 2005 में दुबई में ड्रग रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में वह जमानत पर रिहा हुए थे।

ममता कुलकर्णी

रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड के ये 9 सितारे भी ड्रग एडिक्शन की वजह से हो चुके बदनाम! 24

दो हजार करोड़ रुपए के ड्रग्स रैकेट केस में ममता कुलकर्णी का नाम भी सामने आया था। बताया जाता है कि जनवरी 2016 को ड्रग्स स्मगलरों की एक अहम मीटिंग केन्या के मोंबासा की एक होटल ब्लिस में हुई थी। इसमें ममता पति विक्की गोस्वामी के साथ शामिल हुई थी। विक्की ड्रग डीलिंग का बड़ा सरगना बताया जाता है। इस मामले में नाम सामने आने के बाद ममता ने मुंबई पुलिस को चैलेंज किया था कि वो उनके खिलाफ आरोप साबित करके दिखाए। ममता ने कहा था- मेरा बैंक बैलेंस तो एक करोड़ रुपए भी नहीं हैं। पुलिस साबित करके दिखाए कि ड्रग्स रैकेट केस में मेरा हाथ है।

हनी सिंह

रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड के ये 9 सितारे भी ड्रग एडिक्शन की वजह से हो चुके बदनाम! 25

जाने माने रैपर हनी सिंह अपने शुरूआती दिनों में ड्रग्स के चंगुल में फंस गए थे। उन्हें शराब और ड्रग्स की इतनी लत पड़ गई थी कि एक साल तक रिहैब सेंटर में रहकर इलाज करवाना पड़ा था। हनी बड़ी मुश्किल से इस लत से छुटकारा पा पाए और इसका असर उनके अच्छे-खासे करियर पर भी पड़ा।

प्रतीक बब्बर

रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड के ये 9 सितारे भी ड्रग एडिक्शन की वजह से हो चुके बदनाम! 26

2017 में स्मिता पाटिल और राज बब्बर के बेटे प्रतीक ने ड्रग एडिक्ट होने की बात स्वीकार की थी। वह पांच साल तक इसकी गिरफ्त में रहे थे। प्रतीक का कहना था कि, फिल्मों का एक के बाद एक फ्लॉप होना और एक्ट्रेस एमी जैक्सन संग रोमांस के विफल होने जैसी बातों ने उन्हें नशे की ओर धकेल दिया। लेकिन अब वो रिकवर कर चुके हैं।

 राहुल महाजन

रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड के ये 9 सितारे भी ड्रग एडिक्शन की वजह से हो चुके बदनाम! 27

टीवी के विवादित शो में नज़र आये राहुल महाजन 2015 में शराब और ड्रग्स के सेवन के बाद की तबीयत खराब हो गई थी और उनके पिता प्रमोद महाजन के पर्सनल सेक्रेटरी रहे विवेक मैत्रा की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद नशीली दवा रखने और उसके सेवन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था, हालांकि बाद में उन्हें दो लाख रुपए के मुचलके पर जमानत मिल गई थी।