इन खूबसूरत हसीनाओ ने सुंदरता का खिताब जितने के बाद बॉलीवुड में रखा था कदम, कोई रही हिट तो कोई हुई फ्लॉप!

0
133

दोस्तों बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने अभिनय  सुंदरता से जुड़ा कोई खिताब जीतने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की। ये सिलसिला बीते कई सालों से चला आ रहा है। हालांकि बॉलीवुड में सफलता की गारंटी का पैमाना, सुंदरता का पुरस्कार जीतना नहीं है। आज हम आपको ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स और मिस इंडिया जैसे खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा।

संगीता बिजलानी

इन खूबसूरत हसीनाओ ने सुंदरता का खिताब जितने के बाद बॉलीवुड में रखा था कदम, कोई रही हिट तो कोई हुई फ्लॉप! 19
बॉलीवुड जानी मानी अभिनेत्री रही संगीता बिजलानी ने 1980 में मिस इंडिया का ताज जीता। उन्होंने कम ही फिल्मों में काम किया। हालांकि सलमान खान के साथ उनके प्यार के चर्चे खूब रहे, लेकिन बाद में उन्होंने क्रिकेटर अजहरुद्दीन से शादी कर ली। वहीं ये रिश्ता भी ज्यादा लंबा नहीं चला और दोनों का तलाक हो गया। संगीता फिलहाल फिल्मो से दूर हैं।

जूही चावला 

इन खूबसूरत हसीनाओ ने सुंदरता का खिताब जितने के बाद बॉलीवुड में रखा था कदम, कोई रही हिट तो कोई हुई फ्लॉप! 20
अपने ज़माने की जानी मानी अभिनेत्री जूही चावला साल 1984 में मिस इंडिया बनने के बाद फिल्मों में आई थी और  खूब सफलता पाई थी। अपनी चुलबुली अदाओं से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली जूही ने शादी से सबको चौंका दिया था। उन्होंने अपनी उम्र से काफी बड़े जय मेहता से शादी की थी फ़िलहाल वे फिल्मो से थोड़ी दुरी बनाये हुए।

सोनू वालिया

इन खूबसूरत हसीनाओ ने सुंदरता का खिताब जितने के बाद बॉलीवुड में रखा था कदम, कोई रही हिट तो कोई हुई फ्लॉप! 21
1985 में मिस इंडिया बनने वाली सोनू वालिया ने फिल्म ‘खून भरी मांग’ से खूब वाहवाही बटोरी। लेकिन बाद में उन्हें फिल्मों में ज्यादा सफलता नहीं मिली। वो एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर से शादी कर यूएस में बस गईं।

नम्रता शिरोडकर 

इन खूबसूरत हसीनाओ ने सुंदरता का खिताब जितने के बाद बॉलीवुड में रखा था कदम, कोई रही हिट तो कोई हुई फ्लॉप! 22
बॉलीवुड अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर ने  साल 1993 में मिस इंडिया का ताज पहना था। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। नम्रता ने साउथ फिल्मों के सुपर स्टार महेश बाबू से शादी कर ली। अब वह लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं।

सुष्मिता सेन

इन खूबसूरत हसीनाओ ने सुंदरता का खिताब जितने के बाद बॉलीवुड में रखा था कदम, कोई रही हिट तो कोई हुई फ्लॉप! 23
1994 में मिस इंडिया बनने वालीं सुष्मिता सेन ने बाद में मिस यूनिवर्स का खिताब भी जीता। वो ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनीं। फिल्मों में आने के बाद उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली। उनकी मल्टीस्टारर फिल्में ही सफल हुईं। उन्होंने दो बेटियों को गोद लिया। हालांकि उन्होंने एक बार फिर से मनोरंजन जगत में कमबैक किया। बीते दिनों उनकी एक वेब सीरीज रिलीज हुई थी।

ऐश्वर्या राय बच्चन

इन खूबसूरत हसीनाओ ने सुंदरता का खिताब जितने के बाद बॉलीवुड में रखा था कदम, कोई रही हिट तो कोई हुई फ्लॉप! 24
बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन 1994 में मिस वर्ल्ड बनीं। ऐश्वर्या ने फिल्मों में भी नाम कमाया। वो बच्चन परिवार की बहू हैं। एक बच्ची की मां ऐश्वर्या अब अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताती हैं।

लारा दत्ता

इन खूबसूरत हसीनाओ ने सुंदरता का खिताब जितने के बाद बॉलीवुड में रखा था कदम, कोई रही हिट तो कोई हुई फ्लॉप! 25
साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा लेकिन उन्हें कोई खास कामयाबी नहीं मिली। उन्होंने टेनिस स्टार महेश भूपति से शादी की। उनकी एक बेटी है। अब लारा ने एक बार फिर फिल्मों की तरफ रुख किया है। बीते दिनों वो एक वेब सीरीज में नजर आई थीं। इसके अलावा वो जल्द अक्षय कुमार के साथ एक फिल्म में दिखेंगी।

प्रियंका चोपड़ा

इन खूबसूरत हसीनाओ ने सुंदरता का खिताब जितने के बाद बॉलीवुड में रखा था कदम, कोई रही हिट तो कोई हुई फ्लॉप! 26छोटे शहर बरेली की रहने वालीं प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। प्रियंका की फिल्मों में शुरुआत कुछ खास नहीं रही लेकिन अपनी मेहनत और लगन के बल पर उन्होंने अपने आप को साबित किया। वो बॉलीवुड की नंबर एक अभिनेत्री रहीं। प्रियंका इसके बाद अमेरिका गईं और हॉलीवुड में अपने टैलेंट का लोहा मनवाया। आज प्रियंका का नाम दुनियाभर में मशहूर है।

नेहा धूपिया

इन खूबसूरत हसीनाओ ने सुंदरता का खिताब जितने के बाद बॉलीवुड में रखा था कदम, कोई रही हिट तो कोई हुई फ्लॉप! 27बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया ने 2002 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता। उन्होंने अजय देवगन की फिल्म कयामत से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि फिल्मों में नेहा को कोई खास सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने टीवी की तरफ रुख किया और फिर इसमें खूब नाम कमाया।