ED की जांच में हुआ खुलासा, सुशांत के पैसों का अपने काम में इस्‍तेमाल कर रही थी रिया चक्रवर्ती!

0
33

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है। बीते रोज यह खुलासा हुआ था कि रिया के कहने पर सुशांत के घर से सभी डिजिटल सबूत डिलीट किए गए। अब आज सुबह से ही रिया चक्रवर्ती सुर्खियों में आ गई हैं। सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती शक गहराता जा रहा है। इस केस की जांच सीबीआई के साथ-साथ ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय भी कर रही है और खबर है कि रिया चक्रवर्ती के मोबाइल फोन का क्लोन तैयार किया गया है। बता दें कि सुशांत की मौत के मामले में ईडी PMLA (Prevention of Money Laundering Act) के सेक्शन 66 के तहत काम कर रही है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि रिया सुशांत के पैसों का पर्सनल काम के लिए इस्तेमाल कर रही थीं।

ED की जांच में हुआ खुलासा, सुशांत के पैसों का अपने काम में इस्‍तेमाल कर रही थी रिया चक्रवर्ती! 7

रिया के साथ सैमुअल मिरांडा (सुशांत का हाउस मैनेजर), भाई शौविक, दीपेश सावंत (सुशांत का फोटोग्राफर), जया शाह (टैलंट मैनेजमेंट कंपनी की मैनेजर), सिमोन खंबाटा और गौरव आर्या के साथ हुए चैट्स का खुलासा हुआ है। इस रिपोर्ट में लिखा गया है कि रिया और सैमुअल मिरांडा लगातार एक-दूसरे के साथ सम्पर्क में थे। इसके अलावा कहा गया है कि दोनों ही सुशांत के फंड को अपने पर्सनल कामकाज के लिए इस्तेमाल कर रहे थे। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सैमुअल मिरांडा के जरिए रिया ने सुशांत के डेबिट कार्ड का PIN भी हासिल कर लिया था।

टाइम्सनाउ को ईडी का वह ऑफिशल डॉक्यूमेंट मिला है, जिनमें रिया पर लगे आरोपों का जिक्र किया गया है। इसके बाद ईडी ने रिया के दो फोन का क्लोन तैयार किया। ईडी के इस डॉक्यूमेंट में वो सारी बातें लिखी गई हैं, जो एक बड़ी साजिश की तरफ इशारा करते हैं। इस ऑफिशल डॉक्युमेंट में बताया गया है कि PMLA की जांच के तहत रिया चक्रवर्ती के दो मोबाइल फोन का क्लोन तैयार किया गया है। इस डिजिटल डाटा के विश्लेषण से रिया के कुछ लोगों के साथ लगातार वॉट्सऐप चैट के जरिए सम्पर्क में रहने की बातें सामने आई हैं।

ED की जांच में हुआ खुलासा, सुशांत के पैसों का अपने काम में इस्‍तेमाल कर रही थी रिया चक्रवर्ती! 8

डॉक्युमेंट में बताया गया है कि ऐक्ट्रेस के वॉट्सऐप चैट से यह भी पता चला है कि रिया साल 2017 से ही अवैध तरीकों से नारकोटिक्स पदार्थों को हासिल और इस्तेमाल में लिप्त थीं, जिसमें वीड/सीबीडी जैसी चीजें शामिल हैं। इस डॉक्युमेंट में 17 अप्रैल और 1 मई 2020 में रिया चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा की बातचीत का जिक्र है, जो ड्रग्स को लेकर है। रिया और सैमुअल ने एक डील डिस्‍कस की थी। इस चैट में शौविक से वीड उपलब्ध कराने और 17 हजार रुपये में वीड के दो बैग की डील की बात है।

ED की जांच में हुआ खुलासा, सुशांत के पैसों का अपने काम में इस्‍तेमाल कर रही थी रिया चक्रवर्ती! 9

इस रिपोर्ट में रिया के उस चैट का भी जिक्र है जिसमें जया साहा से 15 नवंबर 2019 की बातचीत का जिक्र है। इसमें कहा गया है कि साहा ने रिया को चक्रवर्ती को सीबीडी भेजा था और मेसेज भेजकर सुशांत की कॉफी में मिलाने की बात कही थी। इसके अलावा 7 अप्रैल 2020, 27 और 28 अप्रैल 2020, 16 मार्च 2017, 8 मार्च 2017 को भी ऐसे ही चैट हुए थे जिसमें वीड उपलब्ध कराने को लेकर बातचीत थी।