इन 5 फेमस भारतीय क्रिकेटर्स ने की दो शादियाँ, जानिए इन क्रिकेटर्स के बारे में!

0
95

दोस्तों क्रिकेट भारत में एक त्यौहार की तरह है और इन क्रिकेटरों को करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों द्वारा पसंद किया जाता है। ये क्रिकेटर्स जीवन से बड़े जीवन जीने के लिए प्रसिद्ध हैं और कई लोगों को क्रिकेट देखने और उनके जैसा बनने के लिए प्रेरित करते हैं। उनके निजी जीवन के बारे में बात करते हुए, ऐसी अफवाहें थीं कि क्रिकेटरों को अभिनेत्रियों और मॉडलों के साथ देखा गया है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन

इन 5 फेमस भारतीय क्रिकेटर्स ने की दो शादियाँ, जानिए इन क्रिकेटर्स के बारे में! 11

मोहम्मद अजहरुद्दीन एक समय भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके थे। अजहरुद्दीन भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज की ताकत थे और उन्होंने 90 के दशक में 47 टेस्ट और 174 एक दिवसीय मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान भी रह चुके है। मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने 1987 में खूबसूरत नौरीन से शादी की। यह एक अरेंज मैरिज थी लेकिन शादी के कुछ सालो बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन को अभिनेत्री संगीता बिजलानी के नाम जुड़ा और खबरे आई की उन्होंने अभिनेत्री से दूसरी शादी कर ली लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं टिका और कुछ सालो बाद दोनों अलग हो गए। वही अज़हर को शैनन मैरी के साथ रिश्ते में होने की भी अफवाह थी। इस जोड़े को पेरिस में एक साथ देखा गया था जहाँ अजहरुद्दीन ने दावा किया कि मैरी सिर्फ एक दोस्त थी।

दिनेश कार्तिक

इन 5 फेमस भारतीय क्रिकेटर्स ने की दो शादियाँ, जानिए इन क्रिकेटर्स के बारे में! 12

दिनेश कार्तिक एक भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिन्होंने 2004 में अपनी शुरुआत की थी। वह IPL 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बने। दिनेश कार्तिक ने पहली शादी निकिता विजय से की थी जो एक कास्टिंग कलाकार है। लेकिन शादी के कुछ सालो बाद निकिता को दिनेश के खास दोस्त रहे मुरली विजय से प्यार हो गया और उन्होंने उनसे शादी कर अपना घर उनके साथ बसा लिया, बाद में दिनेश कार्तिक ने दीपिका पल्लीकल से दूसरी शादी कर अपनी दुनिया फिर से बसा ली। एक पेशेवर स्क्वैश खिलाड़ी हैं। पीएसए महिलाओं की रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचने वाली दीपिका पहली भारतीय हैं। दीपिका पल्लीकल 2011 में प्रसिद्धि के लिए बढ़ी जब उसने 13 वां रैंक पाने के लिए 3 WISPA टूर खिताब जीते। वह दिसंबर 2012 में शीर्ष 10 में भी आया था।

विनोद कांबली

इन 5 फेमस भारतीय क्रिकेटर्स ने की दो शादियाँ, जानिए इन क्रिकेटर्स के बारे में! 13

अपने समय की टीम इंडिया के जाने माने खिलाडी विनोद कांबली भारत के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए प्रसिद्ध हैं। क्रिकेट इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने जन्मदिन पर एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में शतक बनाया था। विनोद कांबी की पहली शादी नोएला लुईस से हुई थी जो 1998 में पुणे के होटल ब्लू डायमंड में रिसेप्शनिस्ट थीं। इसके बाद उन्होंने एंड्रिया से दूसरी शादी की एंड्रिया मुंबई में स्थित एक पेशेवर मॉडल है। एंड्रिया उस समय विवादों में आ गईं जब उन पर बॉलीवुड गायक अंकित तिवारी के पिता को पीटने का आरोप लगा।

जवागल श्रीनाथ

इन 5 फेमस भारतीय क्रिकेटर्स ने की दो शादियाँ, जानिए इन क्रिकेटर्स के बारे में! 14

जवागल श्रीनाथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में भारत के लिए खेलते थे। वह अब आईसीसी मैच रेफरी के रूप में काम कर रहे हैं। वह एक बेहतरीन भारतीय तेज गेंदबाज थे।  श्रीनाथ पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 300 से अधिक विकेट लिए हैं। श्रीनाथ ने अपने जीवन में दो बार शादी की। पहले, उन्होंने ज्योतिस्ना से शादी कर ली लेकिन जल्द ही दोनों अलग हो गए। यह एक आपसी तलाक था। बाद में, श्रीनाथ ने 2008 में माधवी पतरावली नामक पत्रकार से शादी कर ली।

योगराज सिंह

इन 5 फेमस भारतीय क्रिकेटर्स ने की दो शादियाँ, जानिए इन क्रिकेटर्स के बारे में! 15

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज़ रहे युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह कम समय के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए केवल एक टेस्ट और 6 एकदिवसीय मैच खेले हैं। वह दाएं हाथ के तेज-मध्यम गेंदबाज थे।उनका क्रिकेट करियर चोट के बाद खत्म हो गया और उन्होंने पंजाबी सिनेमा में प्रवेश किया। योगराज सिंह ने पहले शबनम से शादी की थी जो एक बिजनेस टाइकून की बेटी है। लेकिन दोनों ने बाद में तलाक ले लिया और फिर योगराज सिंह ने सतवीर कौर से शादी कर ली।