राधिका आप्टे ने अपनी दादी की फटी साड़ी में की थी शादी, अपने एक्टर की गलत हरकत पर जड़ा था जोरदार थप्पड़!

0
25

दोस्तों बॉलीवुड और साउथ की कई फिल्मो नज़र आ चुकी अभिनेत्री राधिका आप्‍टे बॉलिवुड फिल्म जगत में अपनी एक खास पहचान बना चुकी हैं। राधिका आज यानी 7 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं और इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ऐसी ही इंट्रेस्‍टिंग बातें बता रहे हैं।

राधिका आप्टे ने अपनी दादी की फटी साड़ी में की थी शादी, अपने एक्टर की गलत हरकत पर जड़ा था जोरदार थप्पड़! 9

बता दे की राधिका आज भले ही फिल्‍मों में काफी ऐक्‍टिव हों लेकिन वह एक नॉन-फिल्‍मी बैकग्राउंड से ताल्‍लुक रखती हैं। उनके पिता डॉ. चारुदत्त आप्टे पुणे स्थ‍ित‍ सहयाद्री हॉस्पिटल के चेयरमेन और न्यूरोसर्जन हैं। पढ़ाई की बात करें तो राधिका खुद भी बेहतरीन स्‍टूडेंट रही हैं। उन्‍होंने पुणे के फर्ग्युसन कॉलेज से इकनॉमिक्स और मैथ्‍स में डबल बैचलर डिग्री हास‍िल की है।

राधिका आप्टे ने अपनी दादी की फटी साड़ी में की थी शादी, अपने एक्टर की गलत हरकत पर जड़ा था जोरदार थप्पड़! 10

ऐक्‍टिंग के अलावा राधिका ने इंडियन क्‍लासिकल डांस की भी ट्रेनिंग ले रखी है। उन्होंने 8 साल तक रोहिणी भाटे से कथक सीखा। उन्‍होंने काफी वक्‍त तक थिअटर भी किया और इसके बाद मुंबई का रुख किया। राधिका ने साल 2005 में आई फिल्म ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’ से अपना ऐक्‍टिंग डेब्यू किया था। इस फिल्‍म में वह शाहिद कपूर की बहन के रोल में थीं लेकिन उस वक्‍त उन्‍हें ज्‍यादा नोटिस नहीं किया गया। इसके बाद लीड ऐक्‍ट्रेस के तौर पर 2011 में आई फिल्‍म ‘शोर इन द सिटी’ में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने ‘रक्त चरित्र’, ‘रक्त चरित्र 2’ और ‘आई एम’ जैसी फिल्में कीं।

राधिका आप्टे ने अपनी दादी की फटी साड़ी में की थी शादी, अपने एक्टर की गलत हरकत पर जड़ा था जोरदार थप्पड़! 11

इसके बाद राधिका ने ‘बदलापुर’, ‘पैडमैन’, ‘कबाली’, ‘फोबिया’, ‘मांझी: द माउंटेन मैन’, ‘पार्च्ड’, ‘अंधाधुन’ सहित कई शानदार फिल्मों में काम किया। धीरे-धीरे वह ओटीटी प्‍लैटफॉर्म की हिरोइन कही जाने लगीं। ‘बदलापुर’, ‘पार्च्‍ड’ जैसी फिल्‍मों में उन्‍होंने काफी बोल्‍ड सीन्‍स भी दिए। इसे लेकर विवाद भी हुआ। तमाम फिल्‍मों में छोटे रोल्‍स करने के बाद भी राधिका अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहीं। उन्‍होंने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगाली, मराठी और अंग्रेजी भाषाओं में भी फिल्में की हैं।

राधिका आप्टे ने अपनी दादी की फटी साड़ी में की थी शादी, अपने एक्टर की गलत हरकत पर जड़ा था जोरदार थप्पड़! 12

आपको बता दे की कुछ फिल्‍में करने के बाद राधिका लंदन चली गईं। उन्‍होंने खुद माना कि लंदन में रहने से उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई, उनके सोचने का तरीका बदल गया। लंदन में ही राधिका की मुलाकात म्यूजिशन बेनेडिक्ट टेलर से हुई और साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली। बाद में एक इंटरव्‍यू के दौरान राधिका ने बताया कि उन्‍होंने रजिस्‍टर्ड मैरेज की थी और शादीवाले दिन दादी की पुरानी साड़ी पहनी थी। उस साड़ी में कई सारे छेद थे लेकिन फिर भी उन्‍होंने उस साड़ी को पहनने का फैसला किया।