बीएमसी को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, कंगना का दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक!

0
223

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेत्री अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित दफ्तर को तोड़ने की कार्रवाई को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट ने शिवसेना शासित बृहन्मुंबई महानगरपालिका द्वारा की जा रही दफ्तर तोड़ने की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। कंगना रनौत ने बीएमसी की दफ्तर तोड़ने वाली कार्रवाई के खिलाफ हाई कोर्ट का रुख किया था। बीएमसी द्वारा ये कार्रवाई ऐसे वक्त में की गई है जब कंगना रनौत और शिवसेना के बीच जुबानी जंग चल रही है। कंगना रनौत आज मुंबई पहुंचने वाली हैं।

बीएमसी को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, कंगना का दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक! 13

आपको बता दे की अभिनेत्री कंगना के वकील ने हाई कोर्ट से बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए गुहार लगाई थी। कंगना रनौत के वकील की अपील पर ही हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगाई है। अब कल दोपहर तीन बजे इस मामले में फिर सुनवाई होगी। तब तक बीएमसी कोई तोड़क कार्रवाई नहीं कर सकती है।

बीएमसी को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, कंगना का दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक! 14

बता दें कि बीते मार्च महीने में बॉम्बे हाई कोर्ट ने बीएमसी सहित महाराष्ट्र के सभी नगर निगमों को आदेश दिया गया था कि महामारी के समय अवैध निर्माण को गिराने की कोई कार्रवाई नहीं होगी। आदेश में यह भी कहा गया था कि अगर नगर निगम के लिए अवैध निर्माण गिराना बहुत जरूरी होगा तो उसके लिए न्यायालय की अनुमति लेनी होगी। इसके बावजूद भी बीएमसी ने बुधवार को कंगना के दफ्तर में तोड़फोड़ की।

बीएमसी को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, कंगना का दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक! 15

बीएमसी का मानना है कि कंगना के दफ्तर के कुछ हिस्से का अवैध रूप से निर्माण किया गया है। मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, “ये शिवसेना की कार्रवाई नहीं है बल्कि बीएमसी की कार्रवाई है। शिकायत मिलने के बाद ही बीएमसी कार्रवाई कर रही है।’ उन्होंने कहा, “कंगना लगातार बयानबाजी कर रही थीं। जुबान पर लगाम लगाएं।”

बीएमसी को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, कंगना का दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक! 16

बीएमसी की इस कार्रवाई के बाद कंगना ने मुंबई को फिर से POK बताया। कंगना रनौत ने ट्वीट कर कहा, ”मैंने कभी गलत नहीं किया और मेरे दुश्मन बार-बार यह साबित कर रहे हैं कि मुंबई अब पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर क्यों है।” उन्होंने यह लिखने के साथ ही अपने ट्वीट में बीएमसी द्वारा अपना दफ्तर तोड़े जाने की तस्वीर शेयर की।

बीएमसी को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, कंगना का दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक! 17

एक अधिकारी ने बताया कि इस अवैध निर्माण को गिराने का कार्य सुबह 11 बजे के कुछ देर बाद शुरू किया गया। इससे पहले बीएमसी ने बंगले के बाहर बीएमसी की कार्रवाई की जानकारी देते हुए दूसरा नोटिस लगाया था। बीएमसी की टीम बुलडोजर और उत्खनन वाली मशीने लेकर बांद्रा के पाली हिल बंगले पर पहुंची और महानगरपालिका की बिना मंजूरी के इमारत में की गई फेरबदल वाले ढांचे को गिरा दिया।

बीएमसी को बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, कंगना का दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक! 18

बता दे की अभिनेत्री कंगना के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को कहा था कि पुलिस उन आरोपों की जांच करेगी कि कंगना ने मादक पदार्थ लिया था। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस अभिनेता अध्ययन सुमन के उन आरोपों की जांच करेगी कि अभिनेत्री ने मादक पदार्थ लिया था।