टीवी की हाईएस्ट पेड अभिनेत्री रहा चुकी है अंकिता लोखंडे, दाव पर लगा दिया था सुशांत की खातिर अपना करियर!

0
25

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे लगातार सुर्खियों में हैं। अंकिता सुशांत के परिवार के समर्थन में खड़ी हुई हैं और उनके साथ न्याय की मांग कर रही हैं। हाल ही में अंकिता पर रिहा की खास दोस्त शिबानी दांडेकर ने सुशांत के नाम पर फेमस होने का आरोप लगाया था। ऐसे में कई टीवी अभिनेत्रियों ने उनका समर्थन करते हुए उनको पहले से स्टार बताते हुए उनको करारा जवाब है।

टीवी की हाईएस्ट पेड अभिनेत्री रहा चुकी है अंकिता लोखंडे, दाव पर लगा दिया था सुशांत की खातिर अपना करियर! 11

आपको बता दे की अंकिता का जन्म 19 दिसंबर, 1984 को उज्जैन, मध्यप्रदेश में हुआ था। उनका असली नाम तनुजा शशिकांत लोखंडे और निकनेम मिंटी है। अंकिता ने अपनी स्कूलिंग इंदौर, मध्य प्रदेश से पूरी की। इसके बाद उन्होंने इंदौर के प्राइवेट कॉलेज से ही ग्रेजुएशन किया। पिता शशिकांत लोखंडे बैंकर हैं जबकि मां वंदना लोखंडे टीचर हैं। अंकिता के दो छोटे भाई-बहन हैं जिनके नाम सूरज लोखंडे और ज्योति लोखंडे हैं।

टीवी की हाईएस्ट पेड अभिनेत्री रहा चुकी है अंकिता लोखंडे, दाव पर लगा दिया था सुशांत की खातिर अपना करियर! 12

अंकिता बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। यही वजह है कि उन्होंने 2004 में जी टीवी के रियलटी शो इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार की खोज में हिस्सा लिया। यहां वह विजेता तो नहीं बनीं लेकिन उनके टैलेंट की काफी तारीफ हुई। यही वजह है कि अंकिता को 2009 में जी टीवी के शो पवित्र रिश्ता में अर्चना का मुख्य किरदार निभाने का मौका मिला। इस रोल ने अंकिता को जबरदस्त पॉपुलैरिटी दी और वह घर-घर में जाना-पहचाना नाम बन गईं। यह शो 2009 से 2014 तक प्रसारित हुआ जिसके तकरीबन 1500 एपिसोड प्रसारित हुए। शो की पॉपुलैरिटी ने अंकिता को टेलीविजन इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में से एक बना दिया था। उस दौरान वह प्रति एपिसोड 1.5 लाख रु. चार्ज करती थीं।

टीवी की हाईएस्ट पेड अभिनेत्री रहा चुकी है अंकिता लोखंडे, दाव पर लगा दिया था सुशांत की खातिर अपना करियर! 13

इस शो के बाद अंकिता 2011 में झलक दिखला जा-4 में बतौर सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट नजर आईं। इसके अलावा उन्होंने मिनी सीरीज एक थी नायिका, कॉमेडी सर्कस और प्रज्ञा में भी काम किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय लीला भंसाली ने 2016 में अंकिता को पद्मावत में रोल ऑफर किया था लेकिन इसे उन्होंने रिजेक्ट कर दिया। इस बात का अंकिता को आज भी अफसोस है। कहा जाता है कि इस दौरान अंकिता सुशांत के साथ अपने रिश्ते को वक्त देना चाहती थीं इसलिए उन्होंने कई ऑफर ठुकरा दिए थे। सुशांत-अंकिता के कॉमन फ्रेंड संदीप सिंह ने भी एक इंटरव्यू में यह बात कही थी कि अंकिता सुशांत के लिए अपना करियर दांव पर लगाने से नहीं हिचकिचाईं थीं।

टीवी की हाईएस्ट पेड अभिनेत्री रहा चुकी है अंकिता लोखंडे, दाव पर लगा दिया था सुशांत की खातिर अपना करियर! 14

इसके बाद अंकिता ने हैप्पी न्यू ईयर और सुल्तान के लिए ऑडिशन दिए लेकिन वह इसमें सिलेक्ट नहीं हो पाईं। फिल्मों में अंकिता की शुरुआत 2019 में हुई। उन्होंने कंगना रनोट की फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी में झलकारी बाई का किरदार निभाया। इसके बाद अंकिता बागी-3 में भी नजर आईं थी।

टीवी की हाईएस्ट पेड अभिनेत्री रहा चुकी है अंकिता लोखंडे, दाव पर लगा दिया था सुशांत की खातिर अपना करियर! 15

बता दे की टीवी शो पवित्र रिश्ता शो अंकिता के लिए प्रोफेशनल ही नहीं पर्सनल लाइफ में भी लकी साबित हुआ। इस शो में उनके लवर मानव का किरदार निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत से उनकी बॉन्डिंग हो गई। दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे और फिर लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे। तकरीबन 6 साल रिलेशन में रहने के बाद दोनों का 2016 में ब्रेक-अप हो गया। अंकिता इन दिनों बिजनेसमैन विकी जैन को डेट कर रही हैं। विकी बिलासपुर के एक बिजनेसमैन हैं जो कि बॉक्स क्रिकेट लीग के को-ओनर भी हैं। पिछले दिनों खबरें थीं कि अंकिता-विकी ने सगाई कर ली है और इस साल के अंत तक दोनों शादी कर सकते हैं।