इन फेमस एंकर्स ने आज़माया अभिनय में हाथ, कोई हुआ हिट तो कोई रहा फ्लॉप!

0
880

दोस्तों बॉलीवुड और टीवी जगत में कई सितारे अपनी किस्मत आज़माने आते हैं। कई सितारों ने अपने करियर की शुरुआत एंकरिंग कर के शुरू की थी, जिन्हें हमने कई रियलिटी शोज में देखा है। लेकिन अब उन्हें फिल्मों में भी देखा जा रहा है। हालांकि इनमें से कुछ हिट होते हैं और कुछ वो मुकाम हासिल होना चाहिए था। ऐसे आज आपको कुछ सितारों के बारे में बता रहे है जिन्होंने एंकरिंग से करियर शुरू करने के बाद फिल्मो और टीवी शो में इंट्री कर चुके है, आइये जानते इन सितारों के बारे में!

आयुष्मान खुराना

इन फेमस एंकर्स ने आज़माया अभिनय में हाथ, कोई हुआ हिट तो कोई रहा फ्लॉप! 11
अपने अभिनय से लोगो के दिलो को जितने वाले अभिनेता आयुष्मान खुराना टीवी के लोकप्रिय रिएलिटी शो ‘रोडीज’ का दूसरा सीजन जीतकर सुर्खियों में आए। रेडियो जॉकी आयुष्मान ने ‘रोडीज’ जीतने के बाद इस धारावाहिक को होस्ट भी किया। उन्होंने ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ को भी होस्ट किया। साल 2012 में सुजीत सरकार की सुपरहिट फिल्म ‘विक्की डोनर’ ने आयुष्मान को एंकर से एक्टर बना दिया। लेकिन इस फिल्म के बाद लगातार तीन फ्लॉप फिल्मों से आयुष्मान का करियर डोल गया। साल 2015 में आई ‘दम लगाके हईशा’ से बॉलीवुड में उन्होनें सफलता मिली और इसके बाद कई हिट फिल्मो में नज़र आये।

गौरव कपूर

इन फेमस एंकर्स ने आज़माया अभिनय में हाथ, कोई हुआ हिट तो कोई रहा फ्लॉप! 12

चैनल वी के वीजे गौरव कपूर लोकप्रिय होने से पहले राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘डरना जरुरी है’ में काम कर चुके थे। लेकिन आईपीएल में एंकरिंग के बाद गौरव की लोकप्रियता आसमान छूने लगी। लेकिन कई फिल्मों में छोटे मोटे किरदार निभाने वाले गौरव 6 फिल्मों के बाद भी एंकर की छवि नहीं तोड़ पाए। फिलहाल गौरव सिर्फ आईपीएल ही होस्ट कर रहे हैं, जो साल में 3 महीने टीवी पर रहता है।

पूरब कोहली

इन फेमस एंकर्स ने आज़माया अभिनय में हाथ, कोई हुआ हिट तो कोई रहा फ्लॉप! 13
किसी जमाने में सुपर हिट टीवी एंकर रहे पूरब कोहली ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन पर आने वाले धारावाहिक ‘हिप हिप हुर्रे’ से की थी। इसके बाद पूरब ने ‘सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार’ और नेशनल जियोग्राफिक चैनल के ‘टैरा क्विज’ शो को होस्ट किया। पूरब को सबसे बड़ा ब्रेक फरहान अख्तर की फिल्म रॉक ऑन (2008) में मिला था। पूरब को इस फिल्म के सीक्वल का इंतजार है।

रणविजय सिंह

इन फेमस एंकर्स ने आज़माया अभिनय में हाथ, कोई हुआ हिट तो कोई रहा फ्लॉप! 14
पहला एम टीवी ‘रोडीज’ जीतने वाले रणविजय ने उस सीजन के बाद ‘रोडीज’ के सारे सीजन होस्ट किए। एक लोकप्रिय एंकर होने के नाते उन्हें कई फिल्मों में मौका मिला। इनमें अक्षय कुमार के साथ ‘एक्शन रीप्ले’, सलमान खान के साथ ‘लंदन ड्रीम्स’ और बतौर लीड ‘डोर’ फिल्म में काम किया। लेकिन बदकिस्मती से उनकी एक भी फिल्म नहीं चली। धीरे धीरे रणविजय शो होस्ट करने के अपन पुराने काम में लौट गए। वे अब ‘रोडीज’ में बतौर जज शामिल हुए हैं।

सोफी चौधरी

इन फेमस एंकर्स ने आज़माया अभिनय में हाथ, कोई हुआ हिट तो कोई रहा फ्लॉप! 15
एमटीवी की सबसे सफल वीडियो जॉकी(वीजे) रही सोफी चौधरी को फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेत्री कभी काम नहीं मिला। एक म्यूजिक वीडियो ‘एक परदेसी मेरा दिल ले गया’ गाना लोकप्रिय हुआ था। लेकिन ‘शादी नंबर 1’, ‘हे बेबी’, ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’ और ‘वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा’ जैसी फिल्मों में छोटे मोटे किरदार ही उन्हें मिले।