8 की उम्र में दीपिका ने की करियर की शुरुआत, किया था पहला विज्ञापन, आज है बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस!

0
41

दोस्तों दीपिका बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में से एक हैं, वही हाल ही में ड्रग्स कनेक्शन में नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने दीपिका पादुकोण को समन भेजा है। उन्हें 25 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ऐसे में ड्रग्स कनेक्शन में उनका नाम आने से सनसनी मच गई है। फिल्मों में आने से पहले दीपिका मॉडलिंग करती थीं। तब से अब तक उन्होंने एक लंबा सफर तय किया है। जानिए उनके बारे में ऐसी ही कुछ खास बातें।

8 की उम्र में दीपिका ने की करियर की शुरुआत, किया था पहला विज्ञापन, आज है बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस! 9

दीपिका का जन्म पांच जनवरी 1986 को डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन में हुआ। उनके पिता प्रकाश पादुकोण मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं। उनकी मां उज्जला पादुकोण एक ट्रैवल एजेंट थीं। दीपिका की एक छोटी बहन अनिषा पादुकोण हैं जो पेशे से गोल्फर हैं। दीपिका जब 11 महीने की थीं तब उनका परिवार बेंगलुरु आ गया था। उनकी पढ़ाई-लिखाई यहीं हुई। दीपिका अक्सर अपने घर बेंगलुरु जाती रहती हैं।

8 की उम्र में दीपिका ने की करियर की शुरुआत, किया था पहला विज्ञापन, आज है बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस! 10

दीपिका का झुकाव भी बैडमिंटन की ओर था। वो नेशनल लेवल की बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुकी हैं। आठ साल की उम्र में दीपिका ने पहली बार एक विज्ञापन के लिए काम किया। इसके बाद उनका रुझान एक्टिंग की और हुआ। दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत साल 2004 में फुल टाइम मॉडलिंग से की। दीपिका ने लिरिल साबुन के लिए एक एड फिल्म किया। इस एड से उन्हें लोकप्रियता मिली। वो किंगफिशर कैलेंडर गर्ल भी रह चुकी हैं।

8 की उम्र में दीपिका ने की करियर की शुरुआत, किया था पहला विज्ञापन, आज है बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस! 11

बता दे की साल 2006 में दीपिका ने कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ के जरिए अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा वही बॉलीवुड फिल्म जगत में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से पहचान मिली इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मूड कर नहीं देखा। यह फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी जो की लोगो को काफी पंसद आई थी। दीपिका ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। इनमें ‘हाउसफुल’ (2010), ‘कॉकटेल’ (2012), ‘रेस 2’ (2013), ‘ये जवानी है दीवानी’ (2013), ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ (2013), ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ (2013), ‘बाजीराव मस्तानी’ (2015), ‘पीकू’ (2015) और ‘पद्मावत’ (2018) हैं।

8 की उम्र में दीपिका ने की करियर की शुरुआत, किया था पहला विज्ञापन, आज है बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस! 12

दीपिका की गिनती बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में होती है। रिपोर्ट के मुताबिक वो एक फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने माना था कि फिल्म ‘पद्मावत’ के लिए उन्हें रणवीर सिंह और शाहिद कपूर से ज्यादा फीस मिली थी। टाइम मैगजीन ने दीपिका को 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में भी शामिल किया था।