90 के दशक के सुपर हीरो शक्तिमान को लेकर आई बड़ी खबर, मुकेश खन्ना बनाएंगे ‘शक्तिमान’ की एक फिल्म फ्रेंचाइजी!

0
35

दोस्तों 90 के दशक में देश के पहले सुपर हीरो ‘शक्तिमान’ बनकर बच्चों के बीच लोकप्रिय हुए अभिनेता और निर्माता मुकेश खन्ना एक फिर इस सुपरहीरो को सबके बीच लाने वाले हैं। उन्होंने कहा है कि वह अपने लोकप्रिय धारावाहिक ‘शक्तिमान’ को एक फिल्म फ्रेंचाइजी का रूप देने वाले हैं। इसकी तैयारियां उन्होंने शुरू कर दी हैं। अंदाजा है कि अगले साल की दूसरी छमाही में इस फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी।

90 के दशक के सुपर हीरो शक्तिमान को लेकर आई बड़ी खबर, मुकेश खन्ना बनाएंगे 'शक्तिमान' की एक फिल्म फ्रेंचाइजी! 9

मुकेश खन्ना इस फ्रेंचाइजी में तीन फिल्में बनाने की चाह रखते हैं जो शुरुआत से लेकर धारावाहिक के अंत तक के सफर को तय करेगी। उनका कहना है कि देश में ‘शक्तिमान’ ‘कृष’ और ‘रा-वन’ जैसे सुपर हीरो से भी बड़ा कद रखता है। भले ही इन फिल्मों को बनाने में करोड़ों रुपये खर्च हुए हैं लेकिन यह शक्तिमान जितने लोकप्रिय नहीं हो पाए हैं। इस प्रोजेक्ट की शूटिंग अब तक तो शुरू हो चुकी होती है लेकिन कोरोना वायरस की वजह से आई रुकावट के कारण उनकी योजनाएं बर्बाद हो गईं।

90 के दशक के सुपर हीरो शक्तिमान को लेकर आई बड़ी खबर, मुकेश खन्ना बनाएंगे 'शक्तिमान' की एक फिल्म फ्रेंचाइजी! 10

इन फिल्मों में शक्तिमान का किरदार निभाने के लिए मुकेश खन्ना हिंदी सिनेमा के एक ऐसे बड़े कलाकार की तलाश कर रहे हैं जो इस समय बड़ा नाम रखता हो। उनका कहना है कि वह उस कलाकार का नाम सारा मामला तय हो जाने के बाद ही घोषित करेंगे। उनका यह भी कहना है कि उनकी यह फिल्म फ्रेंचाइजी ‘कृष’ और ‘रा-वन’ से भी बड़ी होगी। यह फ्रेंचाइजी तो भारतीय है लेकिन इसका स्तर एकदम अंतर्राष्ट्रीय होगा। मुकेश खन्ना के साथ इस फिल्म सीरीज में दिनकर जानी भी निर्माता के रूप में जुड़ेंगे। इसके लिए वह एक काबिल निर्देशक की तलाश में भी हैं।

90 के दशक के सुपर हीरो शक्तिमान को लेकर आई बड़ी खबर, मुकेश खन्ना बनाएंगे 'शक्तिमान' की एक फिल्म फ्रेंचाइजी! 11

बता दे की अभिनेता मुकेश खन्ना अक्सर शक्तिमान की वेब सीरीज या फिल्म फ्रेंचाइजी का जिक्र तो करते ही हैं। आज से लगभग चार साल पहले भी वह इस बात को कह चुके हैं कि देश में बच्चों के लिए कोई भी बड़ा प्रोजेक्ट नहीं बनता। बच्चे भी आजकल सास बहू के झगड़े और ‘दबंग’ जैसी फिल्मों के ‘इतने छेद करुंगा, इतना मारूंगा’ जैसे बेहूदा संवाद सुनते हैं।

90 के दशक के सुपर हीरो शक्तिमान को लेकर आई बड़ी खबर, मुकेश खन्ना बनाएंगे 'शक्तिमान' की एक फिल्म फ्रेंचाइजी! 12

उस वक्त मुकेश खन्ना ने कहा था कि वह है शक्तिमान को एक बार फिर से वापस लाने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए दूरदर्शन से बात की है और साथ ही कुछ सैटेलाइट चैनलों से भी उनकी बातचीत चल रही है। उस वक्त भी उन्होंने शक्तिमान की लोकप्रियता का जिक्र करते हुए कहा था कि ‘कृष्ण’ और ‘रा-वन’ जैसे सुपर हीरो अभी तक शक्तिमान को नहीं छू पाए हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि शक्तिमान के खत्म होने के लगभग चार साल बाद तक वह इंतजार करते रहे थे कि कोई और आएगा जो एक अच्छा सुपर हीरो प्रोजेक्ट बनाएगा। लेकिन, जब किसी ने कुछ नहीं किया तो उन्होंने ही आगे आकर ‘आर्यमान’ बनाया। अब मुकेश ने एक बार फिर से अपनी इन बातों को दोहराया है।