श्वेता तिवारी ने ‘कसौटी जिंदगी की’ से घर घर में बनाई अपनी पहचान, दो शादियों के बाद भी है आज अकेली!

0
31

दोस्तों टीवी जगत की टॉप एक्ट्रेस में से एक श्वेता तिवारी को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है। 4 अक्टूबर को एक्ट्रेस अपना 40 बर्थडे सेलिब्रेट किया हैं। एकता कपूर के सीरियल कसौटी जिंदगी की में प्रेरणा का किरदार से श्वेता ने घर-घर पहचान बनाई थी। लेकिन एक्ट्रेस का ये करियर देखने में जितना हसीन लगता है, उतना ही उन्हें रियल लाइफ में विवादों से घिरे रहना पड़ा। एक्ट्रेस ने अपनी पर्सनल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं।

श्वेता तिवारी ने 'कसौटी जिंदगी की' से घर घर में बनाई अपनी पहचान, दो शादियों के बाद भी है आज अकेली! 11

आपको बता दे की अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने अपने करियर की शुरुआत ट्रैवेल एजेंसी से की थी। इसके लिए उन्हें 500 रुपये मिलते थे। एक्ट्रेस को लाइफ में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और संघर्ष करती रहीं। अभिनय के मामले में तो श्वेता बचपन से ही माहिर थीं। वह अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में भी नाटकों में हिस्सा लेने में सबसे आगे रहती थीं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि श्वेता बचपन में जो अभिनय करती थीं, उसकी लोग खूब तारीफें करते।

श्वेता तिवारी ने 'कसौटी जिंदगी की' से घर घर में बनाई अपनी पहचान, दो शादियों के बाद भी है आज अकेली! 12

लगातार नाटकों से जुड़े रहने के बाद अचानक से टीवी की मशहूर निर्माता एकता कपूर की नजर श्वेता पर पड़ी। उस समय एकता अपने एक धारावाहिक ‘कलीरें’ के लिए एक अभिनेत्री खोज रही थीं। कॉलेज के ही एक नाटक में एकता को श्वेता पसंद आईं और उन्होंने अपने इस धारावाहिक के लिए उन्हें साइन कर लिया। श्वेता ने अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर के धारावाहिक ‘कलीरें’ से की। हालांकि इस शो में श्वेता का कोई बड़ा किरदार नहीं था। एकता ने ही उन्हें अपने एक और धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ में मुख्य भूमिका निभाने का मौका दिया। बस यही वह मौका था जहां से श्वेता की जिंदगी ही बदल गई। इस धारावाहिक में प्रेरणा शर्मा बसु का किरदार निभा कर वह है भारत के घर-घर में पहुंच गईं।

श्वेता तिवारी ने 'कसौटी जिंदगी की' से घर घर में बनाई अपनी पहचान, दो शादियों के बाद भी है आज अकेली! 13

आपको बता दे की श्वेता तिवारी अपने अभिनय के साथ ही अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी चर्चाओं में रही है, श्वेता अब तक दो शादियां कर चुकी हैं, लेकिन दोनों में से किसी में भी उन्हें कोई सकून नहीं मिला। साल 1998 में जब एक्ट्रेस सिर्फ 18 साल की थी तो उन्होंने राजा चौधरी से शादी की थी। शादी के दो साल बाद यानि 2000 में उन्होंने बेटी पलक को जन्म दिया। उस वक्त उनकी उम्र महज 20 साल ही थी। दोनों की ये शादी ज्यादा देर तक टिक न सकी दोनों ने साल 2007 में तलाक लेने का फैसला किया।

श्वेता तिवारी ने 'कसौटी जिंदगी की' से घर घर में बनाई अपनी पहचान, दो शादियों के बाद भी है आज अकेली! 14

साल 2013 में एक्ट्रेस ने अभिनव कोहली के साथ दूसरी शादी रचाई, जिससे श्वेता बेटे रेयांश कोहली को जन्म दिया। लेकिन उनका ये रिश्ता भी शायद खुदा को मंजूर नहीं था और साल 2019 में दोनों अलग हो गए। श्वेता ने अभ‍िनव से तलाक की अर्जी दी थी। श्‍वेता ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराते हुए अभ‍िनव पर मारपीट और बेटी पलक को भी गालियां देने का आरोप लगाया था। जिसके बाद अभ‍िनव गिरफ्तार भी हुए थे। तब श्‍वेता ने अपनी दूसरी शादी की तुलना ‘जहर’ से की थी। एक्ट्रेस ने अपने इस रिश्‍ते को जहरीला बताया था।

श्वेता तिवारी ने 'कसौटी जिंदगी की' से घर घर में बनाई अपनी पहचान, दो शादियों के बाद भी है आज अकेली! 15

श्वेता का कहना है कि एक वक्त ऐसा भी आया जब वह पूरी तरह से बिखर गई थीं, दो शादियां टूट जाने के बाद वो टूट गई थीं और लोग उन पर ही उंगलियां उठाने लगे थे। लेकिन उन्होने मुश्किलों का डट कर सामना किया और हार नहीं मानीं। श्वेता तिवारी को फिलहाल मेरे डैड की दुल्हन नामक शो में देखा जा रहा है। एक्ट्रेस अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। उनकी बेटी पलक तिवारी भी काफी ग्लैमरस हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है।