अमिताभ बच्चन ने मैला ढोने वालों की मदद का किया फैसला, बोले- इसकी वजह से सैकड़ों लोग मरते हैं’!

0
82

दोस्तों बॉलीवुड जाने माने अभिनेता अमिताभ बच्चन फिल्मों के अलावा सामाजिक कामों में योगदान देने के लिए भी हमेशा चर्चा में रहते हैं। वह सामाजिक-देशहित जैसे कई बड़े अभियानों और मुहिम का हिस्सा रह चुके हैं। अब अमिताभ बच्चन ने मैला ढोने वालों के लिए अभियान चलाने वालों की मुहिम से जुड़ने का संकल्प लिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी।

अमिताभ बच्चन ने मैला ढोने वालों की मदद का किया फैसला, बोले- इसकी वजह से सैकड़ों लोग मरते हैं'! 9

अमिताभ बच्चन ने हाथ से मैला ढोना वाले के लिए खास मुहिम शुरू की है। उनका मानना है कि हाथ से मैला ढोना एक असंवैधानिक परंपरा है। बिग बी ने कहा है कि समाज की इस असंवैधानिक प्रथा को जड़ से खत्म करने के लिए उन्होंने हाथ से मैला ढोने वालों की मदद की मुहिम में योगदान करने का संकल्प लिया है। यह बात उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए कही है।

अमिताभ बच्चन ने मैला ढोने वालों की मदद का किया फैसला, बोले- इसकी वजह से सैकड़ों लोग मरते हैं'! 10 अमिताभ बच्चन ने मैला ढोने वालों की मदद का किया फैसला, बोले- इसकी वजह से सैकड़ों लोग मरते हैं'! 11

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘दिन भर की घटनाएं आपको शब्दों से परे ले जाती हैं। आज की रात ऐसा ही एक दिन है। हाथ से मैला उठाना एक असंवैधानिक और गैरकानूनी काम है। अभी तक यह मौजूद है और लोग काम करते हैं। उन्हें अमानवीय अस्तित्व का सामना करना पड़ता है। उस किसी भी अभियान में शामिल होऊंगा जो उनके लाभ के लिए काम करता है, मेरा संकल्प’।

अमिताभ बच्चन ने मैला ढोने वालों की मदद का किया फैसला, बोले- इसकी वजह से सैकड़ों लोग मरते हैं'! 12

यह बात अमिताभ बच्चन ने मंगलवार रात अपने ट्वीट में लिखी। सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन का यह ट्वीट वायरल हो रहा है। अभिनेता के कई फैंस और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनके इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हाथ से मैला उठाने और सीवर की सफाई करने वाले मजदूरों के बारे में अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में भी विस्तार से लिखा है।