एक फ़ोन कॉल ने रोक दी थी हेमा मालिनी और जीतेन्द्र की शादी, बाद में धर्मेद्र से धर्म बदल कर की थी शादी!

0
6

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है, हेमा मालिनी ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है, बता दे की हेमा मालिनी 16 अक्तूबर को अपना 72 वा जन्मदिन रही हैं। अपने जमाने में हेमा मालिनी  बेहद खूबसूरत थीं जिसके चलते कई फिल्म सितारे उनके दीवाने बने घूमते थे। बॉलीवुड के कई अभिनेताओं के साथ उनका नाम जुड़ा लेकिन हेमा ने धर्मेंद्र को अपना जीवनसाथी बनाया।

एक फ़ोन कॉल ने रोक दी थी हेमा मालिनी और जीतेन्द्र की शादी, बाद में धर्मेद्र से धर्म बदल कर की थी शादी! 13

हेमा मालिनी 11वीं क्लास में थीं तभी उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे थे। पढ़ाई छोड़कर उन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाने के बारे में सोचा। 1974 के दौरान हेमा से सिर्फ धर्मेंद्र ही नहीं बल्कि दो और दिग्गज अभिनेता प्यार कर बैठे। इन दो सितारों के नाम थे संजीव कुमार और जितेंद्र।

एक फ़ोन कॉल ने रोक दी थी हेमा मालिनी और जीतेन्द्र की शादी, बाद में धर्मेद्र से धर्म बदल कर की थी शादी! 14

संजीव कुमार, हेमा से मन ही मन प्यार करते थे। संजीव कुमार ने अपने माता-पिता को हेमा मालिनी के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेज दिया। हेमा की मां ने ये कहकर रिश्ता करने से मना कर दिया कि उनकी बेटी की अभी शादी की उम्र नहीं है। उसके बाद संजीव कुमार ने अपने दोस्त जितेंद्र को हेमा के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेजा। जितेंद्र ने हेमा को समझाया लेकिन हेमा ने जितेंद्र से कहा कि वो संजीव को पसंद तो करती हैं लेकिन शादी नहीं कर सकतीं। इस बार हेमा की ना सुनकर संजीव बेहद दुखी हो गए थे। खबरों की मानें तो इस गम में संजीव शराब पीने लगे। इसके चलते उनकी सेहत भी खराब रहने लगी थी।

एक फ़ोन कॉल ने रोक दी थी हेमा मालिनी और जीतेन्द्र की शादी, बाद में धर्मेद्र से धर्म बदल कर की थी शादी! 15

संजीव कुमार को मना करने के बाद जितेंद्र और हेमा मालिनी के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। जितेंद्र भी हेमा से प्यार करने लगे थे। एक दिन उन्होंने हेमा को प्रपोज कर दिया। फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र और हेमा ने साथ में काफी अच्छा समय बिताया। शूटिंग खत्म होने के बाद जितेंद्र अपने माता-पिता को लेकर हेमा के घर पहुंच गए। दोनों के घरवाले बात ही कर रहे थे कि तभी धर्मेंद्र का फोन आया। उन्होंने हेमा पर गुस्सा निकालते हुए कहा कि वो फैसला लेने से पहले उनसे मिलें।

एक फ़ोन कॉल ने रोक दी थी हेमा मालिनी और जीतेन्द्र की शादी, बाद में धर्मेद्र से धर्म बदल कर की थी शादी! 16जितेंद्र को लगा कि कहीं हेमा अपना फैसला बदल ना दें इसलिए उन्होंने उसी दिन तिरुपति मंदिर में शादी करने का फैसला लिया। अभी हेमा इस बारे में सोच ही रही थीं कि फिर से फोन की घंटी बजी। इस बार जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा का फोन था। उन्होंने जितेंद्र को अपने प्यार का वास्ता देकर शादी ना करने को कहा। इसके बाद जितेंद्र से हेमा की शादी नहीं हो पाई। 1976 में जितेंद्र ने शोभा से शादी कर ली।

एक फ़ोन कॉल ने रोक दी थी हेमा मालिनी और जीतेन्द्र की शादी, बाद में धर्मेद्र से धर्म बदल कर की थी शादी! 17 एक फ़ोन कॉल ने रोक दी थी हेमा मालिनी और जीतेन्द्र की शादी, बाद में धर्मेद्र से धर्म बदल कर की थी शादी! 18

अभी हेमा और धर्मेंद्र की प्रेमकहानी अधूरी थी। हेमा के पिता को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। धर्मेंद्र का शादीशुदा होना उनके रिश्ते की बाधा बन रहा था। 1976 में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में हेमा ने कहा था कि वो धर्मेंद्र की पत्नी प्रकाश कौर को बहुत पसंद करती हैं लेकिन धर्मेंद्र के बिना नहीं रह सकतीं। प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र को तलाक देने से मना कर दिया था। बताया जाता है कि इस्लाम धर्म कबूल कर धर्मेंद्र ने हेमा से शादी की। इसके बाद दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से भी शादी की।