हेमा मालिनी, सोनारिका भदौरिया सहित इन एक्ट्रेस ने निभाया है टीवी शो में देवी माँ का किरदार!

0
225

दोस्तों जल्द ही माँ के नवरात्री शुरू होने वाले है, माँ के भक्तों के लिए नवरात्र बेहद खास होता है। नौ दिन तक श्रद्धालु देवी मां की पूजा अर्चना करते हैं। और अपने मनोकामनाओं को पूरा करने की प्रार्थना करते है, जिनको माँ पूरा भी करती है, बता दे की देवी माँ के इन पवन नवरात्री पर कई फिल्म और टीवी पर कई शो भी बन चुके है, में टीवी पर ऐसी कई अभिनेत्रियां रहीं जो देवी के किरदार के रूप में छोटे पर्दे पर दिखाई दीं। दर्शकों ने उन्हें खूब पसंद भी किया। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे है जिन्होंने देवी माँ का किरदार निभाया है, आइए जानते है इन अभिनेत्रियों के बारे में!

गायत्री शास्त्री

हेमा मालिनी, सोनारिका भदौरिया सहित इन एक्ट्रेस ने निभाया है टीवी शो में देवी माँ का किरदार! 11

90 के दशक में दूरदर्शन पर दिखाया जाने वाला सीरियल ‘ओम नम: शिवाय’ बहुत लोकप्रिय हुआ था। सीरियल में शिव का किरदार अभिनेता समर जय सिंह ने निभाया था जबकि पार्वती के रोल में गायत्री शास्त्री थीं। गायत्री शास्त्री को इस सीरियल में काफी सराहा गया।

ग्रेसी सिंह

हेमा मालिनी, सोनारिका भदौरिया सहित इन एक्ट्रेस ने निभाया है टीवी शो में देवी माँ का किरदार! 12

आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ में मुख्य रोल निभाने वालीं ग्रेसी सिंह को बड़े पर्दे पर कुछ खास सफलता नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे की ओर रुख किया। साल 2015 में प्रसारित सीरियल ‘संतोषी मां’ में ग्रेसी सिंह मुख्य किरदार में दिखी थीं। ग्रेसी सिंह इन दिनों ‘संतोषी मां- सुनाएं व्रत कथाएं’ में नजर आ रही हैं। इसमें वो संतोषी मां के किरदार में हैं।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी, सोनारिका भदौरिया सहित इन एक्ट्रेस ने निभाया है टीवी शो में देवी माँ का किरदार! 13

हेमा मालिनी को उनकी डांस प्रस्तुतियों में देवी के कई किरदार में देखा गया है। इसके अलावा उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित सीरियल ‘जय माता की’ में मुख्य किरदार किया। सीरियल में ऐसे कई मौके आए जब हेमा मालिनी ने क्लासिकल डांस भी किया था।

सोनारिका भदौरिया

हेमा मालिनी, सोनारिका भदौरिया सहित इन एक्ट्रेस ने निभाया है टीवी शो में देवी माँ का किरदार! 14

आज के दौर के सीरियल की बात करें तो ‘देवों के देव महादेव’ बहुत लोकप्रिय हुआ। सीरियल में पार्वती का किरदार अभिनेत्री सोनारिका भदौरिया ने निभाया था। सीरियल के बाद सोनारिका बॉलीवुड फिल्म ‘सांसें’ में नजर आई थीं।

मौनी रॉय

हेमा मालिनी, सोनारिका भदौरिया सहित इन एक्ट्रेस ने निभाया है टीवी शो में देवी माँ का किरदार! 15

‘देवों के देव महादेव’ में अभिनेत्री मौनी रॉय माता सती के रूप में दिखीं। सीरियल में मौनी रॉय ने अपने अभिनय से अलग ही छाप छोड़ी थी। इसमें उनके साथ भगवान शिव के किरदार में अभिनेता मोहित रैना थे।