मसाबा गुप्ता का छलका दर्द बोलीं, कहा-रंग नहीं मां-बाप के अधूरे रिश्ते की वजह स्कूल में सुनने पड़े ताने!

0
204

दोस्तों बॉलीवुड में 60 की उम्र में वापसी करने वालीं दिग्गज अदाकारा नीना गुप्ता नीना गुप्ता की बेटी व जानी मानी फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता ने हाल ही में अपनी पर्सनल लाइफ और बचपन में अपनी मां नीना गुप्ता और पापा विवियन रिच‌र्ड्स के अधूरे रिश्ते को लेकर खुलकर बात की है, कभी मॉम नीना गुप्ता की तरह एक्ट्रेस बनने का सपना देखने वाली मसाबा फैशन इंडस्ट्री में अपने टैलेंट के दम पर नाम कमा चुकी हैं। हांलाकि एक्ट्रेस मॉम की बेटी होने के बावजूद भी मसाबा का बचपन आसान नहीं रहा था।

मसाबा गुप्ता का छलका दर्द बोलीं, कहा-रंग नहीं मां-बाप के अधूरे रिश्ते की वजह स्कूल में सुनने पड़े ताने! 11

कई बार मसाबा अपनी निजी जिंदगी में आई मुश्किलों पर खुलकर अपने विचार रख चुकी हैं। अब एक बार मसाबा का दर्द झलका है। 31 साल की हो चुकी मसाबा गुप्ता ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि कैसे वह जब स्कूल में थीं, तब उन्हे अपने क्लासमेट्स और अन्य बच्चों की हीन-भावना का शिकार होना पड़ता था। स्कूली बच्चे उन्हें अक्सर उनके रंग की वजह से चिढ़ाते थे। लेकिन उन्हें ज्यातार गालियां अपने माता-पिता के रिश्ते की वजह से सुनने को मिलती थीं।

मसाबा गुप्ता का छलका दर्द बोलीं, कहा-रंग नहीं मां-बाप के अधूरे रिश्ते की वजह स्कूल में सुनने पड़े ताने! 12

मसाबा ने इंटरव्यू में कहा कि “ स्कूल और स्कूल से निकलने के बाद का समय मेरे लिए बिल्कुल आसान नहीं रहा था। वह वक्त काफी मुश्किल भरा रहा था। अक्सर बच्चे मेरे रंग का मज़ाक उड़ाते थे। जब मैं अपनी दोस्त से पूछती थी कि मुझे क्या पहनना चाहिए, तो वह बार मेरे रंग को बीच में ले आती थी।”

मसाबा गुप्ता का छलका दर्द बोलीं, कहा-रंग नहीं मां-बाप के अधूरे रिश्ते की वजह स्कूल में सुनने पड़े ताने! 13

मसाबा बताती हैं कि “ मुझे याद है कि मुझे भद्दे नामों से बुलाया जाता था। लड़के अक्सर मेरे लिए ह&2c शब्द का इस्तेमाल करते थे। ज्यादातर लड़के मेरे बारे में बात करते हुए पूछते थे कि क्या यह ह&2c है? तब मैं इस शब्द का मतलब भी नहीं जानती थीं तब एक बार मैने मां से इसका मतलब पूछा था। मां ने एक किताब के ज़रिये मुझे इसके बारे में समझाया और कहा कि इस तरह के शब्द सुनने के लिए तैयार रहूं।” इसके बाद मसाबा ने स्कूल के लड़कों के एक और व्यवहार के बारे में बताया जो कि काफी शॉकिंग था।

मसाबा गुप्ता का छलका दर्द बोलीं, कहा-रंग नहीं मां-बाप के अधूरे रिश्ते की वजह स्कूल में सुनने पड़े ताने! 14

मसाबा बताती हैं कि “स्कूल के दिनों में प्रोफेशनल टेनिस खेलती थी। उन दिनों मुझे क्लास में देरी से आने की अनुमति थी, क्योंकि मैं स्टेट के लिए टेनिस खेलती थी। लड़के क्लास में मेरा बैग खोलते और मेरा अंडरवियर निकालते और इसे इधर-उधर फेंक दिया करते थे। वो मेरे शॉर्ट्स का मज़ाक उड़ाते थे क्योंकि मैं बड़ी लड़की थी। वो मेरे स्किन कलर का भी मज़ाक उड़ाते थे। लेकिन यह सब करके भी वह मुझे पछाड़ नहीं पाए थे।”

मसाबा गुप्ता का छलका दर्द बोलीं, कहा-रंग नहीं मां-बाप के अधूरे रिश्ते की वजह स्कूल में सुनने पड़े ताने! 15

मुश्किल भरे बचपन से निकलकर मसाबा गुप्ता ने फैशन इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बनाई हैं। उनके डिजाइन किए ड्रैसेज़ बॉलीवुड के कई नामी सितारे पहनते हैं। मसाबा गुप्ता, नीना गुप्ता और वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स की लव चाइल्ड हैं। नीना और विवियन ने लंबे वक्त तक डेटिंग की थी लेकिन दोनों ने शादी नहीं की थी। नीना ने सिंगर मदर के तौर पर अपने बेटी मसाबा की परवरिश की है।