योग और बैडमिंटन की मदद से समीरा रेड्डी ने कम किया अपना प्रेग्नेसी में बड़ा वजन, ट्रांसफॉर्मेशन लुक देख फैंस हुए हैरान!

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेत्री समीरा रेड्डी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया अपने वेट लॉस को लेकर कुछ अपडेट शेयर किया है। उनकी योजना इस साल दीवाली आने तक कुछ एक्स्ट्रा वजन घटाने का है। समीरा ने इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. इनमें से एक तस्वीर में वह कुछ हेल्दी, तो दूसरी में स्लिम नजर आ रही हैं। हाल ही में उन्होंने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की, जिसके बाद उनके प्रशंसक खुद को उनकी तारीफ करने से नहीं रोक पाए और उनकी इस तस्वीर को देखकर हैरान हैं।


बता दे की समीरा ने इस तस्वीर के साथ ही एक लम्बा चौड़ा पोस्ट भी लिखा, जिसमें उन्होंने प्रशंसको के साथ अपने फैट टू फिट होने का राज साझा किया। समीरा ने बताया कि उन्होंने वजन घटाने के लिए कई चीजों से परहेज किया है, उन्होंने  चीनी का सेवन न करने से लेकर इंटरमिटेन्ट फास्टिंग भी की है। उन्होंने इस पोस्ट में लिखा, ‘तस्वीरें आपको धोखा दे सकती हैं। इस फिटनेस फ्राइडे पर मैं खुद को ये याद दिलाना चाहती हूं कि ये जो मैं देख रही हूं वो मैंने अब तक अचीव नहीं किया है। हां मैं व्यायाम करती हूं और उसके परिणाम भी मुझे मिल रहा है, लेकिन अभी भी मेरे पास बेली फैट है जो मुझे पता है कि कुछ महीनों में खत्म हो जाएगा। मुझे प्रेरणा मिलती है जब कोई अपने शरीर के साथ अपनी असली तस्वीर लगाता है। यह मेरा फिटनेस मोटिवेशन है और यह मुझे मेहनत करने पर मजबूर करता है। मेरा यह हफ्ता अच्छा निकला है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sameera Reddy (@reddysameera)

समीरा ने अपने प्रशंसकों को बताया कि वो अपना वजन कैसे कम कर सकते हैं। उन्होने अपनी इस पोस्ट में आगे लिखा, ‘मैंने हर जगह से अपना वजन थोड़ा-थोड़ा कम किया है और ये तभी मुमकिन हो पाया जब मैंने इंटरमिटेन्ट फास्टिंग की और चीनी का इस्तेमाल बहुत कम कर दिया। मैं नियमित रूप से व्यायाम करती हूं और हफ्ते में चार बार बैडमिंटन खेलती हूं। मैं उम्मीद कर रही हूं कि मैं इसे आगे भी कायम रखूं। मुझे लगता है कि ये मेरा दिवाली का गोल है। आपका कैसा चल रहा है? इसी के साथ समीरा ने कई हैशटेग भी डाले जिसमें उन्होंने लिखा सोशल मीडिया बनाम रियलिटी।’

वही अभिनेत्री समीरा ने एक बातचीत में कहा था कि जब मुझे हंस होने वाला था तो मैंने सोचा था कि मैगजीन के कवर पेज के लिए फोटोशूट करवाऊंगी। लेकिन 9 महीने बाद मेरा वजन 105 किलो बढ़ गया था। उन्होंने कहा मेरा बेटा सेहतमंद था फिर भी मैं पूरी तरह से खुश नहीं थी क्योंकि मेरा वजन बहुत अधिक बढ़ गया था।  मेरे पति ही बच्चे का पूरा ध्यान रखते थे। समीरा का वजन 105 किलोग्राम हो गया था और वो एलोपेसिया एरियाटा नाम की बीमारी से ग्रसित हो गई थीं, जिसकी वजह से उनके सिर के बाल झड़ गए थे। बाद में उन्होंने डॉक्टर का रुख किया और वहां से मदद ली। ट्रीटमेंट के बाद उन्होंने खुद को एक नए व्यक्तित्व के साथ महसूस किया।

समीरा ने फिल्म मैंने दिल तुझको दिया से बॉलीवुड जगत में कदम रखा था। समीरा ने हिंदी के अलावा साउथ इंडस्ट्री में भी काम किया जहां उन्होंने तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्में की। अपने बेटे के जन्म के बाद समीरा फिल्म जगत से दूर हो गई, जिसका नतीजा ये कि फिल्मों से दूर होने की वजह से वो थोड़ा तनाव में आ गईं थी। जब बेटा पैदा होने के बाद उनकी सास ने पूछा तुम्हारा बच्चा स्वस्थ है पति इतना सपोर्टिव है तो फिर किसलिए परेशान हो? तब उनके पास कोई जवाब नहीं था। 42 साल की समीरा ने अपने दूसरे बेटे के जन्म से पहले प्रेग्नेंसी में अंडरवॉटर फोटोशूट करवाया था।

About Himanshu

Check Also

The 2003 Fifa Women's World Cup was Moves from China To the USA Because of what reason?

भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने टू पीस बिकिनी पहनकर करवाया ऐसा फोटोशूट , वायरल की हैं तस्वीरें और वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में बात करें तो सभी बोल्डनेस के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *