47 की होने के बाद भी ऐश्वर्या राय के चेहरे पर नहीं दिखता उम्र का असर, जानिए क्या है? उनकी खूबसूरती का राज़!

0
83

दोस्तों बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में गिना जाता है। ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर चूंकि है। ऐश्वर्या राय 47 साल की हो चूंकि है। लेकिन बढ़ती उम्र के साथ लोगों की सुंदरता में भी धीरे-धीरे कमी आने लग जाती है। लेकिन ऐश्वर्या पर यह पासा उल्टा पड़ता दिखाई देता है। बता दें कि आज भी उनके चेहरे पर उनकी उम्र का कोई असर ही नहीं दिखता है।उनका चेहरा आज भी किसी युवा लड़की की तरह ताजगी भरा नजर आता है। आज भी सभी उनकी सुंदरता से परे हैं।

47 की होने के बाद भी ऐश्वर्या राय के चेहरे पर नहीं दिखता उम्र का असर, जानिए क्या है? उनकी खूबसूरती का राज़! 7

किसी को भी अभिनेत्री की सुंदरता का राज नहीं पता,तो चालों आज हम आपको इस सीक्रेट से पर्दा उठाते हैं। लेकिन उनके चेहरे को देख कर उनकी उम्र का पता नहीं लगाया जा सकता है। और सभी आज भी उनकी सुंदरता के कायल है।बता दें कि अभिनेत्री अपनी त्वचा की सुंदरता बनाए रखने के लिए दही और शहद की मसाज करती है। इस राज का खुलासा खुद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। ऐश्वर्या अपने चेहरे पर दही और शहद से मालिश करती हैं। वह त्वचा को स्वस्थ और सुंदर रखने के लिए कम से कम केमिकल का इस्तेमाल करने में विश्वास रखती हैं।

47 की होने के बाद भी ऐश्वर्या राय के चेहरे पर नहीं दिखता उम्र का असर, जानिए क्या है? उनकी खूबसूरती का राज़! 8

वहीं इसके साथ वे अपने चेहरे पर घरेलू फेस मास्क लगाती हैं। यह फेस मास्क क्रीम, बेसन और हल्दी को मिलाकर तैयार होता है। बेसन और हल्दी का मास्क पारंपरिक रूप से भारत में इस्तेमाल होता आया है। ऐश अपनी त्वचा को एक बैलेंस डायट देने में यकीन करती हैं। इनके ज्यादातर फेस मास्क घरेलू नुस्खों पर ही आधारित होते हैं। बदलते मौसम के अनुसार कई लोग 1 तरह के ही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। जिसकी वजह से उनकी त्वचा एक जैसा निखार नहीं दे पाती है। इसलिए मौसम के अनुसार त्वचा पर उपयोग करने वाले प्रोडक्ट को भी बदलना जरूरी है।

47 की होने के बाद भी ऐश्वर्या राय के चेहरे पर नहीं दिखता उम्र का असर, जानिए क्या है? उनकी खूबसूरती का राज़! 9

आपको बता दे की अभिनेत्री ऐश्वर्या अपने चेहरे पर दूध और बादाम के तेल का उपयोग भी करती हैं। बादाम के तेल को आप कई अलग-अलग तरह से अपनी त्वचा पर उपयोग कर सकते हैं। जैसे, फेस सीरम के रूप में इसे लगाएं।फेस मास्क बनाते समय बादाम के तेल की कुछ बूंदे भी उसमें मिला सकते हैं। त्वचा में बहुत अधिक रूखापन होने पर आपको रात को सोने से पहले मॉइश्चराइजर लगाते समय भी अपने चेहरे पर बादाम तेल का उपयोग करना चाहिए।