बेटी के लिए उमँड़ा पिता का प्यार, अपनी 2 माह की बेटी को गिफ्ट में खरीद कर दी चाँद पर एक एकड़ ज़मींन!

दोस्तों कई माँ बाप अपने बच्चो को बहुत ज्यादा प्यार करते है उनकी ख़ुशी के लिए कुछ भी करते है, उनके जन्मदिन पर उनके लिए उनकी पंसद या अपनी तरफ से खास गिफ्ट उनको देते है ऐसा ही एक पिता सूरत के है जिन्होंने अपनी बेटी के लिए खास गिफ्ट ख़रीदा है,बता दे की खबर सामने आई है की सूरत के सरथाणा इलाके में रहने वाले विजय कथेरिया ने अपनी दो महीने की बेटी नित्या को उपहार के तौर पर चांद पर जमीन दी है।

विजय कांच के व्यापारी हैं, जो मूल रूप से सौराष्ट्र के हैं। वे वर्तमान में सूरत के सरथाणा क्षेत्र में रहते हैं। चांद पर जमीन खरीदने के लिए उन्होंने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लूनार लैंड लैंड रजिस्ट्री कंपनी को ईमेल भेजा था। आवेदन को कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया।विजय कथेरिया के घर दो महीने पहले ही नन्हीं नित्या का जन्म हुआ था। बेटी के जन्म के समय ही विजय कथेरिया ने सोच लिया था कि वह अपनी बेटी को कुछ खास तोहफा देंगे। तब नित्या के पिता ने अपनी बेटी को एक ऐसा उपहार देने का फैसला किया, लेकिन वह उपहार अन्य उपहारों से कहीं अलग और खास था।


विजय कथेरिया ने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लूनार लैंड रजिस्ट्री नामक कंपनी से संपर्क किया और 13 मार्च को चंद्रमा पर जमीन खरीदने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया। एक एकड़ भूमि की खरीद के लिए आवेदन को कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया। इसके बाद कंपनी ने सभी कानूनी कार्रवाई पूरी की और विजय कथेरिया को जमीन खरीदने की मंजूरी मिलने का ईमेल किया। इसके बाद उन्हें कंपनी ने इससे जुड़े सभी कागजात भेजे। विजय कथेरिया चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले व्यापारी हैं। हालांकि नित्या शायद दुनिया की सबसे कम उम्र की लड़की है, जिसके नाम पर चांद पर अपनी जमीन है। यह यह दावा किया गया है कि आने वाले दिनों में कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर इस दावे की घोषणा की जाएगी।

About Himanshu

Check Also

KBC Question : which of these former chief ministers ha received a sahitya akademi Award?

which of these former chief ministers ha received a sahitya akademi Award?which of these former …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *