स्वर कोकिला लता मंगेशकर है 50 मिलियन डॉलर्स की संपत्ति की है मालकिन, कारो का है शानदार कॉलेक्शन!

0
7

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत की टॉप फीमेल सिंगर लता मंगेशकर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। लता मंगेशकर की बात करें तो बॉलीवुड में इन्हें स्वर कोकिला के नाम से जाना जाता है और बीते तकरीबन 7 दशकों से लता जी अपने सिंगिंग करियर को संवारे हुए हैं। लता मंगेशकर मैं अभी तक तकरीबन 25 हजार गानों में अपनी आवाज दी है और आज अपनी आवाज के दम पर इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही मुकाम हासिल कर लिया है जो के इंडस्ट्री में अआने वाले हर एक सिंगर के लिए एक सपने सा है।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर है 50 मिलियन डॉलर्स की संपत्ति की है मालकिन, कारो का है शानदार कॉलेक्शन! 11

जानकारी के लिए बता दें इन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत बेहद कम उम्र में की थी और आज भी इनके शानदार गानों का यह आलम है के नई जनरेशन भी इनके गानों की फैन बन चुकी है| ऐसे में अपनी आज को स्वर कोकिला लता मंगेशकर की कुल संपत्ति बता रहे हैं। रिपोर्ट की माने तो ऐसा बताया जाता है लता मंगेशकर की कुल संपत्ति तकरीबन 368 करोड़ रुपए है।लता मंगेशकर की कुल संपत्ति अगर डॉलर्स में देखी जाए तो यार तकरीबन 50 मिलीयन अमेरिकन डॉलर के बराबर है।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर है 50 मिलियन डॉलर्स की संपत्ति की है मालकिन, कारो का है शानदार कॉलेक्शन! 12 स्वर कोकिला लता मंगेशकर है 50 मिलियन डॉलर्स की संपत्ति की है मालकिन, कारो का है शानदार कॉलेक्शन! 13

उन्होंने आज इस मुकाम पर पहुंचने के लिए पूरी शिद्दत से मेहनत की थी और आज इन्होंने जो कुछ भी अर्जित किया है उसके यह पूरी तरह से काबिल भी है। स्वर कोकिला प्रभु कुंज भवन में रहती हैं जो कि दक्षिणी मुंबई के सबसे महंगे एरिया पेडर रोड में बना हुआ है।लता मंगेशकर को महंगी और लग्जरियस गाड़ियों का भी काफी शौक है। इनके कार कलेक्शन पर नजर डालें तो इनमें एक शेवरले, ब्यूक और एक क्रिसलर जैसी शानदार गाड़ियां शामिल हैं। वही एक रिपोर्ट के अनुसार ऐसा भी बताया जाता है के ‘ वीर जारा’ के गाने के रिलीज के बाद डायरेक्टर यश चोपड़ा द्वारा लता मंगेशकर को एक मर्सिडीज कार गिफ्ट भी की गई थी।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर है 50 मिलियन डॉलर्स की संपत्ति की है मालकिन, कारो का है शानदार कॉलेक्शन! 14

वही अगर इस फिल्म की बात करें तो अभिनेता शाहरुख खान और प्रीति जिंटा इस फिल्म में लीड किरदारों में देखे गए थे। साल 2001 की बात है जब स्वर कोकिला लता मंगेशकर को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया गया था पर खास बात यह रही के गायकी के दम पर भारत रत्न को हासिल करने वाली यह दूसरी महिला काय का भी बनी थी। इसके अलावा साल 2007 में फ्रांस सरकार द्वारा लता जी को ‘ऑफिसर ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर’ से भी सम्मानित किया जा चुका है।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर है 50 मिलियन डॉलर्स की संपत्ति की है मालकिन, कारो का है शानदार कॉलेक्शन! 15

इन पुरस्कारों के अलावा स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने पद्मभूषण, दादा साहब फाल्के, पद्म विभूषण, महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार, एनटीआर राष्ट्रीय पुरस्कार, एनआर राष्ट्रीय पुरस्कार इसके अतिरिक्त तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अपने नाम किये हैं। लता मंगेशकर की उम्र पूरे 91 साल हो चुकी है और आज भी लाखों की संख्या में फैन्स इनकी शानदार गायकी और मधुर आवाज़ के फैन हैं। हालाँकि बीते एक लम्बे वक्त से इन्होने किसी नये गाने में अपनी आवाज़ नही दी है।