नीना गुप्ता से पैसो के लिए किये फिल्मो में घटीया किरदार, बोली- उन फिल्मो को देख हो जाता है दिमाग ख़राब!

0
28

बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता आज भी कई सुपरहिट फिल्मो में काम कर चुकी हैं। 2018 में ‘बधाई हो’ के बाद उन्होंने ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’,’पंगा’ और ‘सरदार की ग्रैंडसन’ जैसी फिल्मों में काम किया है। एक इंटरव्यू में नीना ने अपने फ़िल्मी करियर पर बात की है। उन्होंने कहा, मैं पहले जो फिल्में किया करती थी, उनमें काम करने के बाद ये प्रार्थना करती थी कि वो कभी रिलीज ही ना हों। मैंने कई ख़राब लिखे किरदारों को निभाया क्योंकि मेर पास काम नहीं हुआ करता था।

नीना गुप्ता से पैसो के लिए किये फिल्मो में घटीया किरदार, बोली- उन फिल्मो को देख हो जाता है दिमाग ख़राब! 9

टीवी जगत में ‘खानदान’, ‘सांस’ और ‘सिसकी’ जैसे शोज में नज़र आ चुकीं नीना ने कहा, ‘मैंने टेलीविजन पर कभी ऐसा काम नहीं किया जो मुझे पसंद ना हो लेकिन फिल्मों में ऐसा नहीं था। मुझे पैसों की जरूरत थी इसलिए मुझे घटिया स्तर की फिल्में करनी पड़ीं जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं। टीवी पर एक फिल्म बार-बार आती है और जब मैं उसमें अपने आपको देखती हूं तो मेरा दिमाग खराब हो जाता है। अब स्थिति ऐसी नहीं है और मेरे ऊपर जिम्मेदारी है तो अब मैं क्लियर हूं कि मुझे क्या पसंद है और मुझे कौन सा किरदार नहीं निभाना है।’

नीना गुप्ता से पैसो के लिए किये फिल्मो में घटीया किरदार, बोली- उन फिल्मो को देख हो जाता है दिमाग ख़राब! 10

4 जुलाई 1959 को नई दिल्ली में जन्मी नीना ने ‘ये नजदीकियां’ (1982), ‘मंडी’ (1983), ‘उत्सव’ (1984), ‘डैडी’ (1989), ‘खलनायक’ (1993), ‘तेरे संग’ (2009) और ‘वीर’ (2010) जैसी कई फिल्मों में उन्होंने काम किया है। इसके अलावा वे ‘दाने अनार के’ (2002), ‘कितनी मुहब्बत है’ (2009) और ‘दिल से दिया वचन’ (2010-2011),‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ और ‘बुनियाद’ जैसे टीवी सीरियल्स में भी वे नजर आ चुकी हैं।

नीना गुप्ता से पैसो के लिए किये फिल्मो में घटीया किरदार, बोली- उन फिल्मो को देख हो जाता है दिमाग ख़राब! 11 नीना गुप्ता से पैसो के लिए किये फिल्मो में घटीया किरदार, बोली- उन फिल्मो को देख हो जाता है दिमाग ख़राब! 12

एक समय था जब नीना गुप्ता के अफेयर की खबरें मीडिया में जोरों पर थीं। बात 80 के दशक की है, जब वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स इंडिया के टूर पर कैरेबियाई टीम के साथ आए थे। इसी दौरान एक फंक्शन में उनकी मुलाकात नीना गुप्ता से हुई। दोनों की यह मुलाकात जल्द ही प्यार में बदल गई। विवियन नीना के इश्क में इस कदर डूबे कि भूल ही गए कि वे शादीशुदा हैं। अफेयर के दौरान नीना प्रेग्नेंट हो गई थीं। दोनों की बेटी मसाबा आज फैशन वर्ल्ड के चिर-परिचित नामों में से एक है। वैसे, नीना ने 2008 में विवेक मेहरा से शादी कर कर ली है।