जाने माने फिल्म समीक्षक राशिद ईरानी का 74 साल की उम्र हुआ नि’धन, 2 से 3 दिन बाद घर में मिले मृत!

0
7

दोस्तों फिल्म जगत से एक बुरी खबर सामने आ रही है, जाने-माने फिल्म समीक्षक राशिद ईरानी का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। राशिद ईरानी कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। उनके एक नजदीकी दोस्त रफीक इलियास के अनुसार, दक्षिण मुंबई के पास धोबीतालाव में अपने घर में राशिद ने संभवत: 30 जुलाई को अंतिम सांस ली होगी। रफीक इलियास ने कहा, ‘यह बेहद दुखद खबर है। शुक्रवार की सुबह नहाने के दौरान उनकी मौत हुई होगी क्योंकि वह बाथरूम में पाए गए थे।’

जाने माने फिल्म समीक्षक राशिद ईरानी का 74 साल की उम्र हुआ नि'धन, 2 से 3 दिन बाद घर में मिले मृत! 5

रफीक इलियास ने आगे कहा, ‘हम सब सोच रहे थे कि वह शहर से बाहर गए हुए हैं इसलिए हम इस उम्मीद में थे कि वह वापस आ जाएंगे लेकिन जब ऐसा कुछ नहीं हुआ तो हमें चिंता सताने लगी और हमने पुलिस को बुलाया और दरवाजे को तोड़ा।’ रफीक इलियास के अनुसार राशिद ईरानी की तबीयत ठीक नहीं थी और उन्हें पिछले साल कोरोना भी हुआ था।

जाने माने फिल्म समीक्षक राशिद ईरानी का 74 साल की उम्र हुआ नि'धन, 2 से 3 दिन बाद घर में मिले मृत! 6

मुंबई प्रेस क्लब ने भी ट्वीट कर राशिद ईरानी के निधन की जानकारी दी है जिसमें कहा गया, ‘देश के सबसे अग्रणी फिल्म समीक्षकों में से राशिद ईरानी का घर पर ही 30 जुलाई को निधन हो गया। उन्हें 2-3 दिनों से नहीं देखा गया था। उनके दोस्तों, क्लब के अधिकारियों और पुलिस द्वारा तलाशने के बाद उनके घर पर उनका पार्थिव शरीर पाया गया।’ ट्वीट में आगे लिखा है, ‘वह (राशिद) मुंबई प्रेस क्लब फिल्म सोसाइटी के स्तंभों में से एक थे और क्लब के एक मुख्य सदस्य थे जो मीडिया सेंटर में अपनी समीक्षा लिखने और फिल्में देखने में एक दिन भी नहीं चूकते थे। उनकी कमी हमेशा खलेगी। उनके अंतिम संस्कार के बारे में विवरण जल्द ही घोषित किया जाएगा।