एक्टिंग में फ्लॉप हुए अरबाज़ को फिल्म दबंग ने फिल्म निर्माता के तौर पर दिलाई सफलता, मलाइका से टूट चूका 18 साल पुराना रिश्ता!

0
18

दोस्तों बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेता सलमान खान के भाई अरबाज़ खान 4 अगस्त को अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं।  अरबाज फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारों में से एक हैं। अरबाज को फिल्मों में भाई सलमान खान जितनी सफलता नहीं मिली लेकिन एक निर्माता और निर्देशक के तौर पर उन्होंने अपनी दमदार पहचान बनाई। अरबाज ने फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स काफी अच्छे किए हैं। ‘दरार’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अरबाज खान ने निगेटिव और सपोर्टिंग रोल में  नज़र आये है।

एक्टिंग में फ्लॉप हुए अरबाज़ को फिल्म दबंग ने फिल्म निर्माता के तौर पर दिलाई सफलता, मलाइका से टूट चूका 18 साल पुराना रिश्ता! 9

बता दे की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग रोल अवॉर्ड से भी नवाजा गया है। पर्दे पर उन्होंने कई बार सलमान के भाई का किरदार निभाया। करियर से लेकर शादी और फिर तलाक तक अरबाज हमेशा किसी ना किसी बात को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। अरबाज खान ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें कभी वो स्टारडम हासिल नहीं हुआ जो उनके भाई सलमान के पास है। हालांकि इन सारी बातों के बावजूद सलमान सोहेल और अरबाज में बहुत प्रेम है। तीनो भाई जहां भी साथ जाते हैं वहां मस्ती तिगुनी हो जाती है।

एक्टिंग में फ्लॉप हुए अरबाज़ को फिल्म दबंग ने फिल्म निर्माता के तौर पर दिलाई सफलता, मलाइका से टूट चूका 18 साल पुराना रिश्ता! 10

अरबाज के करियर का टर्निगं प्वाइंट बनी थी फिल्म ‘दबंग’ जिसमें उन्होंने रोल भी प्ले किया था और साथ ही फिल्म को प्रोड्यूस भी किया था। इसके बाद उन्होंने अपना खुद को प्रोडक्शन हाउस खोला अरबाज खान प्रोडक्शन। इसके बैनर तले ‘दबंग 2’ का निर्माण हुआ और ये फिल्म भी दर्शकों को खूब पसंद आई। अरबाज टीवी शोज का भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने लॉफ्टर शो ‘कॉमेडी सर्कस’ में जज की कुर्सी संभाली तो वहीं सोनी टीवी के शो ‘पॉवर कपल’ में वो मलाइका संग नजर आए थे।

एक्टिंग में फ्लॉप हुए अरबाज़ को फिल्म दबंग ने फिल्म निर्माता के तौर पर दिलाई सफलता, मलाइका से टूट चूका 18 साल पुराना रिश्ता! 11

इन दिनों अरबाज अपने शो पिंच को लेकर भी चर्चा में हैं। उनके इस चैट शो को काफी पसंद किया जाता है। इस शो का पहला सीजन काफी सफल रहा था वहीं दूसरे सीजन की भी काफी तारीफ हो रही है। अरबाज अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में रहे। उन्होंने मलाइका अरोड़ा से 12 दिसंबर 1998 में शादी की थी। कॉफी एड शूट से शुरू हुई दोनों की मुलाकात डेटिंग तक पहुंच गई थीं और पांच साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। उनका एक बेटा भी है अरहान । हालांकि अरबाज और मलाइका की शादी काफी सालों बाद टूट गई।

एक्टिंग में फ्लॉप हुए अरबाज़ को फिल्म दबंग ने फिल्म निर्माता के तौर पर दिलाई सफलता, मलाइका से टूट चूका 18 साल पुराना रिश्ता! 12

अरबाज और मलाइका के तलाक की असली वजह क्या थी ये आज तक किसी को पता नहीं चला। साल 2017 में दोनों अलग हो गए थे और इनके तलाक ने इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। हालांकि दोनों ने आपसी सहमति से इस रिश्ते को खत्म कर देना ही सही समझा और फिर अलग हो गए। फिटनेस के लिए मशहूर मलाइका अरोड़ा इन दिनों अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं। वहीं अरबाज खान भी अपनी लाइफ में मूव ऑन कर चुके हैं। अरबाज भी जॉर्जिया एंड्रियानी के साथ रिलेशन में हैं।