बच्चे को जन्म देते समय हुआ था पत्नी का निधन, अब बच्चे को गोद में लेकर पिता जाता है पढ़ाने!

0
93

दोस्तों जीवन में जब कुछ अनहोनी घटनाएं हो जाती है जो अपने आप में अनपेक्षित होती है तो फिर उसके साथ जीवन में आगे बढ़ने के अलावा कोई और उपाय नही होता है। ऐसा देखने और झेलने वाले लोगो की कोई कमी हमें अपने आस पास में वैसे भी नजर नही आती है मगर कुछ लोग होते है जो बुरी स्थिति में फंसकर के भी अपने ऐसे उदाहरण पेश कर जाते है जो दूसरो के लिए एक सबक और मिसाल की तरह होते है, ऐसे ही एक व्यक्ति है जिनकी सोशल मीडिया पर जमकर के तारीफ़ की जा रही है।

बच्चे को जन्म देते समय हुआ था पत्नी का निधन, अब बच्चे को गोद में लेकर पिता जाता है पढ़ाने! 5
जाने माने आईएएस ऑफिसर अविनाश शरण ने हाल ही में कुछ एक तस्वीरे और जानकारी शेयर की जिसमे उन्होंने बताया है कि एक व्यक्ति है जिनकी पत्नी अपने बच्चे को जन्म देते हुए ही चल बसी और फिर पीछे पिता अकेले रह गये। पिता के अकेले रह जाने के कारण अब वो बिलकुल ही अकेले बच्चे के लिए जिम्मेदार पिता बन गये है। अब कई लोग इस पर छुट्टी ले लेते है काम से या फिर काम के लिए आई रख लेते है। मगर उन्होंने ऐसा नही किया। वो अपने बेटे को गोद में रखते है और रखने के बाद में वो पढ़ाने के लिए अपने कॉलेज में भी जाते है।

बच्चे को जन्म देते समय हुआ था पत्नी का निधन, अब बच्चे को गोद में लेकर पिता जाता है पढ़ाने! 6

यहाँ पर वो कॉलेज के बच्चो की पूरे अच्छे तरीके से क्लास भी लेते है और साथ ही साथ में वो यहाँ पर अपने बच्चे को गोद में रखते हुए उसका ख्याल भी रखते है। कही न कही ये बात अधिकतर लोग जानते है और इस कारण से कॉलेज में भी बच्चे उनका खूब ज्यादा सम्मान करते है। एक अच्छे पिता और शिक्षक दोनों की भूमिका निभा रहे जिसने भी ये तस्वीरे देखी है उसके बाद में वो यही ही कह रहा है कि ये महोदय एक अच्छे पिता और एक अच्छे शिक्षक दोनों की ही भूमिका निभा रहे है। आज के भारतीय पुरुषो को उनसे प्रेरणा लेने की और उनसे कुछ न कुछ सीखने की भी जरूरत है।