‘तारक मेहता’ के नट्टू काका का कैंसर से हालत ऐसी, झड़ गए बाल, फीका पड़ा चेहरे का रंग!

0
63

दोस्तों टीवी के सबसे पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका का किरदार निभाकर दर्शकों की होठों पर हँसी लाने वाले घनश्याम नायक इन दिनों कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे हैं। वे एक फाइटर की तरह कैंसर से मुकबला कर रहे हैं। उन्हें अपनी बीमारी का इसी साल अप्रैल मे पता चला। जून महीने मे यह खबर वायरल हुई थी। अब उनकी कुछ लेटेस्ट फोटोज सामने आई है, जिसमें हमेशा हसने मुस्कुराने वाले नट्टू काका के चेहरे पर उदासी की झलक साफ देखी जा सकती है। बीमारी का उन पर क्या असर हुआ है यह फोटो मे साफ दिख रहा है, उनके बाल झड़ गए है और चेहरे की रंगत की फीकी पड़ गई है।

‘तारक मेहता’ के नट्टू काका का कैंसर से हालत ऐसी, झड़ गए बाल, फीका पड़ा चेहरे का रंग! 13

जब से फैन्स को नट्टू काका के कैंसर से पीड़ित होने की बात पता चली है, वे नट्टू काका के जल्द ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं। एक बार नट्टू काका ने एक इंटव्यू में बताया था कि वे आखिरी सांस तक सिर्फ एक्टिंग ही करना चाहते हैं। घनश्याम नायक के पुत्र विकास ने एक इंटरव्यू में बताया था उनके पिता के गले में कुछ स्पॉट्स पाए गए थे, जिसकी बाद डॉक्टरों ने उनका ट्रीटमेंट एक बार फिर शुरू करने का फैसला किया। सितंबर, 2020 में भी डॉक्टरों ने खुलासा किया था कि घनश्याम नायक के गले में 8 गांठें है, जिसके बाद उनके गले की सर्जरी करके गांठें निकाल दी गई थी।

‘तारक मेहता’ के नट्टू काका का कैंसर से हालत ऐसी, झड़ गए बाल, फीका पड़ा चेहरे का रंग! 14

‘तारक मेहता’ के नट्टू काका का कैंसर से हालत ऐसी, झड़ गए बाल, फीका पड़ा चेहरे का रंग! 15

नट्टू काका ने कई बॉलीवुड फिल्मो मे भी काम किया है। 7 साल की उम्र से वे एक्टिंग की दुनिया मे आ गए। आज उन्हें हर कोई जानता है, लेकिन अपनी जिंदगी में उन्होंने ऐसा वक्त भी देखा है जब उनके पास खाने और अपने बच्चों की स्कूल फीस तक देने के लिए पैसे नहीं थे। उन्होने गरीबी और अभावो से जुझते हुए अपनी जिंदगी के कई पलों को गुजारा है।अपने संघर्ष के दिनों के बारे मे बात करते हुए एक बार एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था- ‘मुझे हमेशा से एक्‍टर ही बनना था। लेकिन उस इंडस्ट्री में ज्यादा पैसा नहीं मिलते थे। कई बार तो ऐसा हुआ, जब मैंने पड़ोसियों और दोस्‍तों से पैसे उधार लेकर किराया और बच्‍चों के स्‍कूल की फीस भरी। मैंने वह दौर भी देखा है जब 3 रुपए के लिए मुझे 24 घंटे काम करना पड़ता था।’

‘तारक मेहता’ के नट्टू काका का कैंसर से हालत ऐसी, झड़ गए बाल, फीका पड़ा चेहरे का रंग! 16

‘तारक मेहता’ के बारे मे बताते हुए उन्होने कहा था कि इस सीरियल से ना सिर्फ उन्हें फेम मिला बल्‍क‍ि समृद्धि भी मिली। अब वे मुंबई में दो फ्लैट्स के मालिक हैं। उनके तीन बच्चे है – दो बेटी और एक बेटा। बता दे कि घनश्‍याम नायक मूल रूप से गुजरात के हैं और उन्होंने तकरीबन 31 गुजराती फिल्‍मों में काम किया है। घनश्याम नायक 2008 में तारक मेहता.. शो से जुड़े थे। उन्‍होंने 7 साल की उम्र से एक्टिंग शुरू कर दी थी। 1960 में आई सत्येन बोस की फिल्‍म मासूम में उन्होने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था। वे पिछले 55 साल से इंडस्ट्री से जुड़े हैं और उन्होंने अब तक 300 से ज्यादा फिल्मो मे काम किया है और 250 थिएटर शोज तथा 100 से ज्यादा टीवी सीरियल मे काम कर चुके हैं।

‘तारक मेहता’ के नट्टू काका का कैंसर से हालत ऐसी, झड़ गए बाल, फीका पड़ा चेहरे का रंग! 17 ‘तारक मेहता’ के नट्टू काका का कैंसर से हालत ऐसी, झड़ गए बाल, फीका पड़ा चेहरे का रंग! 18

उन्होंने हम दिल दे चुके सनम, तेरे नाम, चोरी चोरी, खाकी, बेटा, आंखें, तिरंगा, लाडला, क्रांतिवीर, आंदोलन, चाहत, घातक, इश्क, चाइना गेट, बारूद, शिकारी, खाकी, लज्जा, माफिया जैसी फिल्मों में छोटे छोटे रोल किए हैं। उन्होंने टीवी शो खिचड़ी, एक महल हो सपनों का, दिल मिल गए, सारथी, साराभाई वर्सेस साराभाई सहित कई अन्य सीरियल मे भी अभिनय किया है। फिलहाल, उनका इलाज किया जा रहा है और डॉक्टर उन्हें कीमोथैरिपी दे रहे हैं।