बिग बॉस में नज़र आ चुके अभिनेता एजाज खान आर्थिक तंगी का कर चुके है सामना, धोए थे रेस्तरां में बर्तन!

0
14

दोस्तों टीवी जगत के विवादित शो बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट रहे एजाज खान काफी सालों से अपने दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। भले ही लोग एजाज खान को टीवी कलाकार के रूप में जानते हैं, लेकिन हम आपको बता दें कि एजाज खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1999 में फिल्मों से की थी। उन्होंने अजय देवगन और तब्बू स्टारर फिल्म ‘तक्षक’ में काम किया। इसके बाद उन्होंने लगातार अपने अभिनय के दम पर मनोरंजन जगत में अपनी एक अलग जगह बनाई। उन्होंने 50 से ज्यादा टीवी सीरियल्स में काम किया है। टीवी की दुनिया में एजाज खान बड़ा नाम है।

बिग बॉस में नज़र आ चुके अभिनेता एजाज खान आर्थिक तंगी का कर चुके है सामना, धोए थे रेस्तरां में बर्तन! 9

 

एजाज खान ने एकता कपूर के शो काव्यांजली’, ‘क्या होगा निम्मो का’, ‘कसौटी जिंदगी की’ जैसे कई शोज में काम कर दर्शकों का दिल जीता। 28 अगस्त 1975 को जन्में एजाज खान अपना 46 वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि एजाज खान का जन्म हैदराबाद में हुआ था। एजाज खान अपने पिता और भाई के साथ मुंबई में रहते हैं। एजाज की पर्दे पर कहानी जितनी शानदार रही है उनकी निजी जिंदगी में उतनी ही कठनाई और संघर्ष रहे हैं। विवादों से भी एजाज खान का गहरा नाता रहा है।

बिग बॉस में नज़र आ चुके अभिनेता एजाज खान आर्थिक तंगी का कर चुके है सामना, धोए थे रेस्तरां में बर्तन! 10

एजाज खान का एक छोटा भाई और उनकी बहन है। एजाज जब सिर्फ तीन साल के थे तभी उनके माता-पिता अलग हो गए थे। एजाज खान की बहन उनकी मां के साथ हैदराबाद में ही रहती थीं, लेकिन साल 1991 में उनकी मां का निधन हो गया।बिग बॉस के घर में एजाज खान को भले ही प्यार के रूप में पवित्रा पुनिया मिल गई हों, लेकिन एजाज खान की लव लाइफ भी काफी सुर्खियों में रही है। एजाज खान ने अब तक शादी नहीं की है, हालांकि उन्होंने टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री अनीता हसनंदानी को डेट किया था, लेकिन किन्हीं निजी कारणों के चलते इन दोनों का साल 2010 में ब्रेकअप हो गया। इसके बाद एजाज खान की जिंदगी में निधि कश्यप आईं लेकिन उनसे भी उनका रिश्ता अधिक समय तक नहीं चला।

बिग बॉस में नज़र आ चुके अभिनेता एजाज खान आर्थिक तंगी का कर चुके है सामना, धोए थे रेस्तरां में बर्तन! 11

कभी अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीतने वाले एजाज खान ने खुद लॉकडाउन के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि एक समय ऐसा था उनकी जिंदगी में जब वो मानसिक तनाव से गुजर रहे थे एक समय ऐसा आया था जब काम और पैसे दोनों की कमी होने के कारण उन्हें रेस्तरां तक में बर्तन धोने पड़े। एजाज ने खुलासा करते हुए बताया कि वो उनकी जिंदगी का एक ऐसा समय था जब वो बहुत परेशान थे, यहां तक कि वो लंबे समय तक पहाड़ों में रहने चले गए थे और उस दौरान कई लोगों ने उन्हें पागल भी समझा।एजाज खान कि पूर्व गर्लफ्रेंड निधि कश्यप ने एजाज खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए उन पर रेप का आरोप लगाया था।

बिग बॉस में नज़र आ चुके अभिनेता एजाज खान आर्थिक तंगी का कर चुके है सामना, धोए थे रेस्तरां में बर्तन! 12

निधि कश्यप ने एजाज खान पर जबरन रेप करने के गंभीर आरोप लगाए थे। एजाज खान ने एक मीडिया बातचीत के दौरान निधि कश्यप के साथ अपने रिश्ते को अपनी सबसे बड़ी भूल बताया था। एजाज खान ने बिग बॉस सीजन 14 में भाग लिया था। इस सीजन में जहां एजाज खान के गुस्से और बर्ताव की वजह से जहां सबने उनसे दूरी बनाई तो वही पवित्रा पुनिया ने कभी भी एजाज खान का साथ नहीं छोड़ा और यही वजह है कि एजाज खान का भी पवित्रा की तरफ लगाव बढ़ा। इन दोनों की जोड़ी को प्रशंसकों ने खूब प्यार दिया। बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद ये दोनों साथ में हैं और काफी खुश हैं। एजाज खान को जन्मदिन के मौके पर अमर उजाला टीम की तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं।