कभी सीरियल की जान कही जाती थीं टीवी की ये अभिनेत्रियां, जानिए अब कहां हैं और क्या करती है ये अभिनेत्रियाँ!

0
37

दोस्तों बॉलीवुड और टीवी जगत हर जगह खूबसूरत अभिनेत्रियों से भरी पड़ी है। दोनों ही जगह अभिनेत्रियों ने अपने बेहतरीन अभिनय और खूबसूरती से एक अलग पहचान बनाई है। यह अभिनेत्रियां अपने अभिनय और खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। टेलीविजन इंडस्ट्री भी काफी ग्लैमरस है और यहां पर अपने आपको स्थापित कर पाना इतना आसान नहीं है। आज आपको इस लेख के माध्यम से छोटे पर्दे की उन अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो कभी सीरियल की जान कही जाती थीं परंतु फिलहाल यह अब पर्दे से गायब हो चुकी हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर ये अभिनेत्रियां अब कहां हैं और कैसी नजर आती हैं।

कभी सीरियल की जान कही जाती थीं टीवी की ये अभिनेत्रियां, जानिए अब कहां हैं और क्या करती है ये अभिनेत्रियाँ! 15

साक्षी तंवर

कभी सीरियल की जान कही जाती थीं टीवी की ये अभिनेत्रियां, जानिए अब कहां हैं और क्या करती है ये अभिनेत्रियाँ! 16

भारतीय टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री साक्षी तंवर को आज भी लोग बहुत अच्छे तरीके से जानते हैं। उन्होंने टीवी सीरियल में अपने दमदार अभिनय के साथ हमेशा से ही लोगों का दिल जीता है। साक्षी तंवर ने “कहानी घर घर नाम की” सीरियल में पार्वती की भूमिका निभाई थी, जिसे आज भी याद किया जाता है। साक्षी तंवर कुटुंब, देवी, जस्सी जैसी कोई नहीं, बड़े अच्छे लगते हैं और कर ले तू भी मोहब्बत जैसे सीरियल में काम कर चुकी हैं। टीवी के अलावा साक्षी तंवर ने आमिर खान के साथ फिल्म “दंगल” में भी काम किया। आपको बता दें कि साक्षी तंवर ने साल 2018, अक्टूबर के महीने में 8 महीने की एक बेटी को गोद लिया था जिसका नाम दित्या है।

स्मृति ईरानी

कभी सीरियल की जान कही जाती थीं टीवी की ये अभिनेत्रियां, जानिए अब कहां हैं और क्या करती है ये अभिनेत्रियाँ! 17

स्मृति ईरानी एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने टीवी जगत की दुनिया से राजनीति का अपना सफर शुरू किया। स्मृति ईरानी ने एकता कपूर का मशहूर धारावाहिक “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” से घर-घर में पहचान बनाई थी। उन्होंने तुलसी वीरानी के किरदार से सभी लोगों का दिल जीत लिया था। इस सीरियल में स्मृति ईरानी के साथ मिस्टर बजाज के रूप में रोनित रॉय नजर आए थे। फिलहाल स्मृति ईरानी छोटे पर्दे से दूर हो चुकी हैं और यह राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय हैं।

जूही परमार

सीरियल की मशहूर अभिनेत्री जूही परमार टेलीविजन शो की चहेती बहू रही हैं, जिसको सभी कुमकुम के नाम से जानते हैं। उन्होंने धारावाहिकों में एक्टिंग करके लोगों के दिलों पर काफी सालों तक राज किया है। “कुमकुम” धारावाहिक ने 7 सालों तक दर्शकों का मनोरंजन किया। यह सीरियल 15 जुलाई 2002 को शुरू हुआ था। इस सीरियल में जूही परमार ने अच्छी बेटी, बहू, पत्नी और मां बनकर एक अलग ही मिसाल पेश की थी। जिसके बाद असल जिंदगी में भी लोग जूही परमार को कुमकुम के नाम से बुलाने लगे थे। इस शो को ऑफ एयर हुए काफी लंबा समय बीत गया है।

कभी सीरियल की जान कही जाती थीं टीवी की ये अभिनेत्रियां, जानिए अब कहां हैं और क्या करती है ये अभिनेत्रियाँ! 18

बता दे की अभिनेत्री जूही परमार साल 2012 में बिग बॉस की विनर भी रह चुकी हैं। अभिनेत्री ने साल 2009 में अभिनेता सचिन श्रॉफ से विवाह किया था। शादी के बाद जूही परमार एक बेटी की मां बनीं, उनकी बेटी का नाम समायरा है। वैसे जूही परमार की शादी शुदा जिंदगी कुछ खास नहीं रही। बेटी के जन्म के बाद जूही परमार और सचिन श्रॉफ के रिश्ते में कड़वाहट उत्पन्न हो गई और साल 2018 में दोनों ने तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए। इन दिनों जूही परमार अपनी बेटी की परवरिश अकेले ही कर रही हैं।

अनीता हसनंदानी

कभी सीरियल की जान कही जाती थीं टीवी की ये अभिनेत्रियां, जानिए अब कहां हैं और क्या करती है ये अभिनेत्रियाँ! 19

टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री अनीता हसनंदानी ने साल 2001 में “कभी सौतन कभी सहेली” से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस धारावाहिक में अनीता के किरदार को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया, जिसके बाद वह छोटे पर्दे की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गईं। अनीता हसनंदानी ने अपने करियर में कोई अपना सा, काव्यांजलि, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, क्या दिल ने कहा, कसम से, प्यार तूने क्या किया और नागिन सहित और भी कई धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं। आपको बता दें कि हाल ही में अनीता मां बनी हैं और वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं।

आमना शरीफ

कभी सीरियल की जान कही जाती थीं टीवी की ये अभिनेत्रियां, जानिए अब कहां हैं और क्या करती है ये अभिनेत्रियाँ! 20

अभिनेत्री आमना शरीफ ने टेलीविजन सीरियल से साल 2003 में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने होंगे जुदा ना हम और नायिका जैसे सीरियल में काम किया था। आमना शरीफ ने टीवी सीरियल “कहीं तो होगा” में कशिश की भूमिका निभाई थी। अपने इस किरदार से उन्होंने सभी लोगों का दिल जीत लिया था। कुछ धारावाहिकों में काम करने के बाद आमना शरीफ ग्लैमर की दुनिया से दूर चली गईं। वैसे आमना ने बॉलीवुड में भी अपनी किस्मत आजमाई थी। वह आलू चाट, आओ विश करें, शकल पे मत जा जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

संगीता घोष

कभी सीरियल की जान कही जाती थीं टीवी की ये अभिनेत्रियां, जानिए अब कहां हैं और क्या करती है ये अभिनेत्रियाँ! 21

संगीता घोष एक ऐसी टेलीविजन अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत महज 10 साल की उम्र से शुरू की थी और वह दर्जनों टीवी धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं, जिनमें से उनका सबसे मशहूर सीरियल “देश में निकला होगा चांद” है। इस सीरियल में उन्होंने पम्मी की भूमिका निभाई थी और इसी धारावाहिक से संगीता घोष ने घर-घर में लोकप्रियता हासिल की। आपको बता दें कि संगीता घोष पश्चिम बंगाल के शिवपुरी की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने करियर में रब्बा इश्क ना होवे, विरासत, दिव्य दृष्टि जैसे एक से बढ़कर एक धारावाहिकों में काम किया है।