यहां कब्र से बाहर निकल आए मुर्दे, आम इंसानों के जाने पर लगाई रोक!

0
5

दोस्तों सोशल मीडिया के माध्यम से आपने कई डरावनी जगहों के बारे में सुना होगा या हो सकता है आप वहां गए भी होंगे। लेकिन इस खौफनाक जगह के बारे में जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दुनिया में एक ऐसा आईलैंड हैं जहां हर तरफ लाशों का ढेर ही दिखाई देता है। जहां तक तक नजर जाती है नर कंकाल ही दिखते हैं।

यहां कब्र से बाहर निकल आए मुर्दे, आम इंसानों के जाने पर लगाई रोक! 5

ससेक्स लाइव में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, ये डरावनी जगह एक आईलैंड है। जो यूनाइटेड किंगडम में ईस्ट ससेक्स सिर्फ एक घंटे की दूरी पर Medway नदी के बीच में स्थित है। इस आईलैंड का नाम डेडमैन्स आईलैंड है। इस आईलैंड का नाम भी डरावना है। आईलैंड पर लाशों का ढेर मिलने की वजह से इस आईलैंड का नाम डेडमैन्स आईलैंड रखा गया।

यहां कब्र से बाहर निकल आए मुर्दे, आम इंसानों के जाने पर लगाई रोक! 6

बता दें कि 200 साल पहले इस आईलैंड पर उन लोगों के शव को दफन किया जाता था, जिनकी मौत शिप में बनी जेल में यात्रा के दौरान हो जाती थी। समुद्र में आए तूफान की वजह से आईलैंड पानी में डूब गया। इसके बाद जब पानी कम हुआ तो बड़ी संख्या में नर कंकाल कब्र से बाहर निकल आए। इस आईलैंड पर हर तरफ कंकाल ही कंकाल दिखाई पड़ते हैं। कई जगह लकड़ी से बने कॉफिन भी मिले, जिसमें रखकर शवों को दफनाया गया था। हाल ही में कुछ वैज्ञानिकों को डेडमैन्स आईलैंड जाने की इजाजत दे दी गई। हालांकि आम लोगों के यहां जाने पर बैन है। जान लें कि डेडमैन्स आईलैंड को Ramsar Convention की देखभाल में ले लिया गया है। यहां वैज्ञानिक स्टडी कर रहे हैं।